Breaking News

नपा और यातायात विभाग ने की संयुक्त कार्यवाही ,एक ट्रक माल जब्त

मंदसौर। नगर की बिगढती यातायात व्यवस्था का एक मुख्य कारण प्रमुख बाजारों में दुकानदारों द्वारा किए गए अतिक्रमण को भी माना जाता है। इसी की चलते शुक्रवार को यातायात विभाग और नपा के अमले ने संयुक्त कार्यवाही करते हुए प्रमुख बाजारों में दुकानदारों द्वारा किए गए अतिक्रमण को हटाया और उनका माल जब्त किया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार को दोपहर 12 बजे से ही यातायात पुलिस प्रभारी धनंजय शर्मा और नपा के अतिक्रमण हटाओं प्रभारी राजेश दावरे अपनी अपनी टीम के साथ कार्यवाही करने नगर के मुख्य बाजारों में पहुंचे। टीम ने घंटाघर से कालाखेत, कालाखेत से दयामंदिर रोड़ और गांधी चौराहे से लेकर सभ्यता सुपर बाजार बीपीएल चौराहे तक कार्यवाही की। कार्यवाही के दौरान टीम ने एक गुमटी, एक ठेला जो एक आईसक्रीम की दुकान के बाहर कई दिनों खड़ा कर अतिक्रमण किए हुए था वो और टेबल, कुर्सी, कूलर सहित एक ट्रक माल अमले ने जब्त किया है। नपा के राजेश दावरे ने बताया कि जहां कार्यवाही की गए है उन सभी दूकानदारों को यातायात पुलिस ने पहले से ही नोटिस जारी कर दिए थे कि अतिक्रमण हटा लें लेकिन दुकानदारों द्वारा ऐसा नहीं किया गया। इसलिए शुक्रवार को संयुक्त रूप से 15 से 20 लोगों की टीम ने कार्यवाही की है।

10 से 20 फीट तक कर रखा है अतिक्रमण
नगर में कई ऐसे दुकानदार है जिन्होंने अपनी दुकानें के बार 10 से लेकर 20 फीट का अतिक्रमण कर रखा है। जिसके कारण यातायात बाधित होता है और आमजन को समस्या आती है।

लगातार चलें कार्यवाही तो कुछ हो
ऐसा नहीं है कि नपा और यातायात पुलिस ने ऐसी कार्यवाही शुक्रवार को पहली बार कि हो इससे पहले भी कई बार ऐसी कार्यवाही कि जा चुकी है लेकिन लगातार कार्यवाही के अभाव मे फिर से दुकानदार अतिक्रमण कर लेते है और यातायात बाधित होता है। इस बार यदि लगातार कार्यवाही चले तो जरूर नगर की यातायात व्यवस्था में सुधार हो सकता है।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts