Breaking News

नपा के द्वारा सम्बल योजना के हितग्राहीयो का लाभ वितरण कार्यक्रम आयोजित, असंगठित श्रमिकों को मिले स्मार्ट कार्ड

मंदसौर। नपा परिषद के द्वारा शनिवार को नपा सभाग्रह में मुख्यमंत्री जनकल्याण सम्बल योजना के हितग्राहीयों का लाभ वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिला पंयायत अध्यक्षा श्रीमती प्रियंका मुकेश गोस्वामी विधायक यशपालसिंह सिसौदिया के मुख्य आतिथ्य नपाध्यक्ष प्रहलाद बंधवार की अध्यक्षता व नपा उपाध्यक्ष  सुनिल जैन, सीएमओ श्रीमती सविता प्रधान गौड, गरीबी उन्नमूलन समिति सभापति श्रीमति सुनिता बाहेती की गरिमयामयी उपस्थित में यह समारोह आयोजित हुआ। इस कार्यक्रम में असंगिठत कर्मकारों के रूप में पंजीकृत हुए सैकडो श्रमिक शामिल हुए कार्यक्रम में नगर के गणमान्य नागरिकों ने भी सहभागिता की। समारोह में मुख्यमंत्री  शिवराजसिंह चौहान के द्वारा भोपाल में वितरित किये गये लाभ वितरण कार्यक्रम का सीधा प्रसारण भी किया गया।

कार्यक्रम में सभी पंजीकृत श्रमिकों ने मुख्यमंत्री श्री चौहान के समबोधन को भी देखा ओर उसे ध्यान पूर्वक श्रवण किया। कार्यक्रम में शामिल  हुए अतिथियों व नपा के जनप्रतिनिधियो ने असंगठित कर्मकार के रूप में पंजीकृत हुए श्रमिको को स्मार्टकार्ड वितरित किये गये ये स्मार्ट कार्ड पंजीयन प्रमाण पत्र के रूप में हितग्राहीयो को शासन की सभी शासकीय योजना का लाभ दिलायेगे। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री आवास योजना की किश्त के भुगतान का पत्र एवं स्वसंहायता समूह को दी जाने वाली आर्वती योजना के ऋण का भी पत्र वितरित किया गया। कार्यक्रम स्थल पर ही श्रमिको की पंजीयन की वार्ड वाईज व्यवस्था की गई ताकि जो लोग इस योजना में पंजीयन कराने से वंचित रह गए है उनका भी पंजीयन आसानी से हो सके।

कार्यक्रम में विघायक श्री सिसौदिया ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान के द्वारा जो सम्बल योजना प्रांरभ की गयी है उससे लोगो को लाभ मिलना शुरू हो गया है। जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमति प्रियंका डॉ मुकेश गिरी गोस्वामी ने कहा कि मंदसौर नपा परिषद ने इस योजना को मूर्तरूप देने के लिये सराहनीय काम किया है।नपाध्यक्ष श्री बंधवार ने कहा कि नपा परिषद ने अंसगठित क्षेत्र में कार्यरत श्रमिकों की सुविधा के लिये पंजीयन करने हेतु वार्ड वाईज शिविर लगाये थे ताकि श्रमिकों कोउनके मोहल्ले में ही पंजीयन का सुविधा मिल जाये। कार्यक्रम में सभापतिगण विनोद डगवार, पुलकित पटवा, पार्षदगण गुडडु गढवाल, रमेश ग्वाला, रमेश ग्वाला, राजेश सोनी ऐरावाला, भाजपा अरूण शर्मा, मांगीलाल कुमावत, शीतल कोतक सहित नपा के सभी अधिकारीगण व कर्मचारीगण भी उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन चंन्द्रशेखर नागदा ने किया।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts