Breaking News

नपा ने किया पांडव मार्केट को सील

41 लाख रूपयें बकाया निकाले नपा ने, नगर के अवैध बड़े निर्माण नहीं दिख रहे सीएमओं को

मंदसौर। शुक्रवार को कार्रवाई करते हुए नगर पालिका की टीम और पुलिस प्रशासन ने गांधी चौराहा स्थित पांडव मार्केट का दूसरा तल सील कर दिया। जैसे ही नपा का अमला और भारी संख्या में पुलिस बल बिल्डिंग को सील करने पहुंचा तो पांडव मार्केट के मालिक का पूरा परिवार मोके पर आ गया जिनकी पुलिसकर्मीयों से बहस भी हुई लेकिन प्रशासन ने अपना काम किया और बिल्ंिडग का दूसरा तल सील कर दिया। जिस पर 17 दुकानें बनी हुई है।

मामले के अनुसार नगर पालिका के अधिकारियों ने बताया कि उक्त भवन पर नपा का 41 लाख रूपये बकाया है। जो कि भवन मालिक ने जमा नहीं करवाया जिसके लिए सील करने की कार्रवाई की गई है। वहीं भवन मालिक मनकानी परिवार का कहना हैं कि हमने नपा से वर्ष 2000 में भवन निर्माण की अनुमति ली थी। जिसकी फाइल नपा ने घुमा दी है। हमारा प्रकरण न्यायालय में विचाराधीन है। लेकिन फिर भी नपा कार्रवाई करने आ गई है और परिवार की महिलाओं के साथ पुलिसकर्मीयों ने बत्तमिजी भी की। हालांकि दो घंटे तक चले ड्रामे बाद आखिरकार प्रशासन और नपा ने पांडव मार्केट का दूसरा तल सील कर दिया है। अब देखना यह होगा कि यदि तय समय में पांडव मार्केट के मालिक नपा में बकाया राशि जमा नहीं करवा पाते है तो नपा क्या कार्रवाई करती है।

नहीं दिख रहे नगर के बड़े अवैध निर्माण
सीएमओ सविता प्रधान के नेतृत्व में नगर पालिका द्वारा चिन्हित कर व द्वेषतापूर्ण कार्रवाई कि जा रही है ऐसे आरोप नपा व सीएमओ पर लग रहे है। पहले भी एमओएस के नाम पर सीएमओ ने मात्र एक भवन पर कार्रवाई की बाकी को आर्थिक दबाव में मौन स्वीकृति देने की चर्चाएं हैं क्योंकि एमओएस के नाम पर मात्र एक कार्रवाई के बाद नपा के जिम्मेदार और कथित काबिल अधिकारियों ने कोई अन्य कार्रवाई नहीं की है।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts