Breaking News

नपा परिषद  की बैठक सम्पन्ननपा परिषद  की बैठक सम्पन्न

 सीतामउ फाटक ओव्हरब्रीज का नामकरण डॉ पाण्डेय के नाम होगा खेल प्रशाल का स्व. तुकोजीराव पंवार के नाम से जाना जायेगा, पूर्व विधायक स्व पुरोहित के नाम पर अगली बैठक में होगा विचार

मंदसौर। नगर पालिका परिषद की बैठक (साधारण सम्मेलन) कल बुधवार को नपा सभागृह में सम्पन्न हुई। इस बैठक की अध्यक्षता नपाध्यक्ष प्रहलाद बंधवार ने की। इस बैठक में प्रभारी मुख्य नपाधिकारी केजी उपाध्याय सहित नपा के सभापतिगण व पार्षद शामिल हुए। इस बैठक में मंदसौर नगर पालिका के विकास के सम्बधित 10 प्रकरणो परिषद के सम्मुख रखे गये तथा व्यापक विचार विमर्श के उपरांत इन 10 प्रस्तावों से 7 प्रस्तावों को मंजुरी दी गयी गई तथा परिषद के द्वारा एक प्रस्ताव को निरस्त करने व दो प्रस्तावों को अगली बैठक में विस्तृत कार्य योजना से लाने का निर्णय लिया गया।
नपा परिषद की बैठक में 55 वे भगवान श्री पशुपतिनाथ महादेव मेला 2017 के आयोजन के प्रस्ताव पर विचार विमर्श हुआ। व्यापक विचार विमर्श के उपरांत नपा परिषद ने 55 वे भगवान पशुपतिनाथ मेला के आयोजन के लिये नपाध्यक्ष श्री को अधिकृत किये जाने का निर्णय लिया गया। बैठक में अवगत कराया कि यह मेला दिनांक 31 अक्टूबर से 19 नवम्बर तक आयोजित होगा तथा इस मेला के लिये बजट राशि 60 लाख रू होगी। नपा परिषद की बैठक में केन्द्रिय विघालय के समीप स्थित खेल प्रशाल का नामकरण विधायक यशपालसिंह सिसौदिया के पत्रानुसार स्व. श्री तुकोजीराव पंवार खेल प्रशाल करने का निर्णय लिया गया। बैठक में सीतामउ फाटक निर्माधीन बीज का नामकरण पूर्व वरिष्ठ सांसद डॉ लक्ष्मीनारायण पाण्डेय के नाम पर करने का भी निर्णय लिया गया। नपा परिषद की बैठक में सरकारी बाजार रोड व बुगलिया बांध से तैलिया तालाब बनाई गई कैनाल का नामकरण पूर्व विधायक स्वर्गीय श्री ओमप्रकाश पुरोहीत के नाम पर करने के प्रस्ताव भी आए। नपा उपाध्यक्ष सुनिल जैन महाबली व  पार्षदगण श्रीमति दिपीका निलेश जैन, यशवंत भावसार, निरंात बग्गा ने उक्त प्रस्ताव रखे। इन प्रस्तावो को नपा की अगली बैठक में रखा जाऐगा।

नपा परिषद की बैठक में वार्ड क्र 13 गोल चौराहा क्षैत्र के पार्षद विनोद डगवार की मांग पर यातायात की सुगमता के लिये गोल चौराहा की गोलाई कम करने का प्रस्ताव रखा गया । इस बैठक में व्यापक विचार विमर्श के बाद यह निर्णय लिया गया कि इस चौराहे के  सौन्दर्यीकरण के लिये पॉच सदस्यीय समिति बनेगी इस समिति में सिधी समाज के वरिष्ठजनो को शामिल किया जाऐगा तथा जनप्रतिनिधियो, स्थानिय नागरिको की सहमती से उक्त चौराहे के सौन्दर्यीकरण का निर्णय लिया जाऐगा।

उद्यानों के रखरखाव के लिये दिये जायेगे ठेके

नपा परिषद की बैठक में मंदसौर नगर पालिका के स्वामित्व के उघानो का रख रखाव व सौन्दर्यीकरण कार्य ठेके प्रणाली से कराने का प्रस्ताव भी रखा गया। बैठक में निर्णय लिया गया कि नरग पालिका अपने स्वामित्व के उघानो का रख रखाव व सौन्दर्यीकरण कार्य की व्यापक योजना बनाएगी व इस कार्य को अनुबंध या ठेके के अनुसार  कराएगी।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts