Breaking News

नपा परिषद के विशेष सम्मेलन में शिवना सौन्द्रीयकरण व शुद्धिकरण का प्रस्ताव स्वीकृत

मंदसौर। नगर पालिका परिषद की बैठक (विशेष सम्मेलन)सोमवार को नपा सभागृह में आयोजित की गयी। इस बैठक की अध्यक्षता  नपाध्यक्ष प्रहलाद बंधवार ने की। इस बैठक में शिवना सौर्न्दीकरण व शुद्धिकरण की कार्य योजना इस प्रकरण को मंजुरी दी गयी। इस बैठक में मुख्य नपाधिकारी श्रीमति सविता प्रधान गौड सहित नपा परिषद के अधिकांश पार्षदगण उपस्थित थे।

बैठक में शिवना शुद्धिकरण व सौर्न्दीयकरण के प्रस्ताव पर व्यापक चर्चा हुई। चर्चा में पक्ष व विपक्ष के कई पार्षदों ने अपने विचार रखे। बैठक में नपाध्यक्ष श्री प्रहलाद बंधवार ने परिषद को अवगत कराया कि शिवना सौन्द्रीयकरण व शुद्धिकरण की कार्य योजना एस पदम मालवीय इंदौर के वास्तुविद द्वारा तैयारी की गयी है। यह  योजना 11 करोड 99 लाख रू की है। उक्त योजना में बुगलिया नाला से लेकर शिवना नदी के मुक्तिधाम तक मंदसौर नगर के गंदे पानी की निकासी की योजना बनायी गयी  है। इसके अंतर्गत शिवना नदी मिल रहे नगर के गंदे पानी की निकासी कीयोजना बनी है ताकि शिवना  नदी स्वच्छ रहे। इस योजना के अंतर्गत काश्तकार होटल के नीचे शिवना नदी पर स्टाप डे व छोटी पुलिया प्रस्तावित हैं इस स्टाण्डेम व पुलिया के बनने से शहर क्षैत्र के निवासी सीधे सीतामउ फाटक पहुॅच सकेगे। शिवना नदी के किनारे जिन स्थानो पर मिट्टी धंसने की आशंका रहती है वहां रिटेनिम वाल बनायी जायेगी। पशुपतिनाथ मंदिर के सामने गोंदी घाट अखाडे के पास जहां मिट्टी के घंसने की ज्यादा आंशका है वह रिटेनिग वाल बनेगी। सिहस्थ मद व नपा की निधी से काशतार होटल से पशुपनिनाथ मंदिर की छोटी पुलिया तक बने नवीन मार्ग के सौन्द्रयीकरण की भी योजना है। इसके अंतर्गत पेवर ब्लॉक, विघुतीकरण कार्य शिवना नदी के किनारे रेलिग लगाने का कार्य किया जायेगा।

नपा परिषद के इन विशेष सम्मेलन में चर्चा के उपरांत सर्वानुमति से शिवना सौन्द्रीयकरण व शुद्धिकरण का प्रस्ताव पारित किया गया। इस प्रस्ताव में पार्षदगणों के द्वारा दिये गये सुक्षावों को भी शमिल करने का  नपाध्यक्ष श्री बंधवार ने आश्वासन दिया और कहा कि आगामी समय में मुख्यमंत्री श्री चौहान का मंदसौर   नगर में आगमन होना है। नपा परिषद शिवना सौन्द्रीयकरण व शुद्धिकरण की डीपी आर जो तैयार की गयी है उसे मुख्यमंत्री श्री चौहान को सौपगी तथा मप्र शासन से इस कार्य के लिये राशि की मांग करेगी।
नपा परिषद की इस बैठक में उपाध्यक्ष सुनिल जैन महाबली, सभापति मुकेश खमेसरा, पार्षदगण मो हनीफ शेख, विजय गुर्जर, शकिर खेडीवाला, रूखसार गौरी, रूपल संचेती, यशंवत भावसार, जितेन्द्र सौपरा, सांसद प्रतिनिधी राजेश नामदेव, विधायक प्रतिनिघी नरेश चंदवानी ने भी अपने विचार रखते हुए परिषद के सम्मुख शिवना शुद्धिकरण व सौन्द्रीयकरण के प्रस्ताव के सम्बंध में अपने विचार रखे तथा इस सम्बंध में कई महत्वपूर्ण सुझाव दिये।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts