Breaking News

नपा परिषद ने स्वच्छता जनजागरूकता रैली निकाली, हजारो की संख्या में गणमान्य नागरिकगण व कर्मचारीगण हुए शामिल

मंदसौर। शनिवार को नपा परिषद के द्वारा मप्र शासन के नगरीय प्रशासन व विकास विभाग के आदेशानुसार स्वच्छता सर्वेक्षण 2018 के अंतर्गत मेरा शहर बनेगा नं 1 का आयोजन किया गया। स्वच्छता जनजागरूकता के उद्देश्य को लेकर मंदसौर नपा परिषद के जनप्रतिनिधियगण, नपा अधिकारीगण, कर्मचारीगण, सफाई कर्मचारीगण, एनसीसी केडेट, स्कुली विघार्थीयो ने सामूहिक रूप से रैली निकाली। इस रैली ने बडी संख्या में नगर के गणमान्य नागरिकों ने भी सहभगीता की। यह स्वच्छता जनजागरूकता रैली गॉंधी चौराहे से प्रारंभ हुई तथा हास्पीटल रोड, बीपीएल चौराहा, महु नीमच रोड, महाराणा प्रताप, नयापुरा रोड, शुक्ला चौक, आजाद चौक, कालीदास मार्ग, भारत माता चौराहे, पं नेहरू बस स्टेण्ड होते हुए पुनः गांधी चौराहे पहुॅची। रैली के प्रारंभ व समापन पर सुरभि मंच के कलाकारो ने सच्छता जनजागरूकता व मंदसौर को स्वच्छता के मामले में नम्बर वन बनाने के लिये प्रेरित करने वाले कई गीतो की प्रस्तुती दी। गांधी चौराहे पर रैली का शुभारंभ विधायक यशपालसिंह सिसौदिया, नपाध्यक्ष  प्रहलाद बंधवार ने हरी झण्डी दिखाकर किया। रैली के शुभारंभ के पूर्व गांधी चौराहे पर आयोजित समारोह में नपा के कई जनप्रतिनिधि, स्वयसेवी संस्थाओं के पदाधिकारीगण व सदस्यो ने सहभागिता की। सुरभि म्यूजिकल ग्रुप के कलाकार जगदीश गंगवानी, आयुषी देशमुख, दिव्यांश वर्मा, अर्पित पंवार, मनीष मनोदिया, हिमांशु चौहान, राजेन्द्र शर्मा, विनोद सिसौदिया, गोपाल बैरागी ने स्वच्छता जनजागरूकता व देशभक्ति के कई गीतो की प्रस्तुती दी। कार्यक्रम में नपा उपाध्यक्ष श्री सुनिल जैन महाबली, सीएमओ श्रीमति सविता प्रधान भी मंचासीन थे। विधायक श्री सिसौदिया ने रैली शुभारंभ के अवसर पर आयोजिता समारोह में कहा कि मंदसौर नगर पालिका परिषद सर्वेक्षण 2018 की तैयारी के लिये महानगरो की तर्ज पर तैयारिया कर रही है। आज का यह कार्यक्रम व रैली भी लोगो को स्वच्छता जनजागरूकता के लिये प्रेरित करने में सफल रहेगी।

नपाध्यक्ष श्री बंधवार ने कहा कि नपा परिषद ने सडको की धुल साफ करने के लिये प्रयोग के तौर पर स्वीपिम मशीन मगायी है। इससे रोड की धुल की समस्या का समाधान हो जायेगा। मशीन की निर्माता कम्पनी ने इस मशीन को हमे निशुल्क उपलब्ध कराया है। स्वच्छता जनजागरूकता के पोस्टर बैनर लेकर निकले कर्मचारी स्वच्छता जनजगरूकता रैली में मंदसौर नगर पालिका के सफाई कर्मचारीगण व नपा के अन्य कर्मचारीगणो ने अपने हाथो में स्वच्छता जनजागरूकता की तख्यिता लेकर भागीदारी की। पुरे देश में स्वच्छता जनजागरूकता के बाण्ड बन चुके अमिताभ बच्चन, साक्षी तंवर, शिल्पा शेट्टी आदि कलाकारो के द्वारा की जा रही पब्लीसीटी की तख्तिया कर्मचारियो ने अपने हाथ में ली और लोगो को स्वच्छता जनजागरूकता का संदेश दिया।

सीएमओं श्रीमति प्रधान द्वारा रचित गीत की भी प्रस्तुती हुई रैली शुभारंभ के पूर्व सुरभि म्यूजिकल ग्रुप के कलाकारो ने कई गीतो की प्रस्तुती दी। सीएमओ श्रीमति सविता प्रधान के द्वारा रचित गीत नम्बर वन, नम्बर वन मंदसौर बनेगा नम्बर वन स्वच्छता की दौड में हमारा भी हो कदम गीत की प्रस्तुती हुई। आशीष मराठा ने श्रीमति प्रधान के द्वारा गीत को गाया। सभी ने इस गीत की प्रशंसा की।

नपा परिष के द्वारा आयोजित इस  रैली का नपा उपाध्यक्ष सुनिल महाबली, नपापतिगण पुलकित पटवा, सुनिता बाहेती, श्रवण रजवानिया,नपा स्वच्छता एम्बेसेडर पं अरूण  शर्मा, राजाराम तंवर, विजय शर्मा, डॉ दवेन्द्र पौराणिक, डॉ सजीव मेहता, सीमा गांधी, रचना गर्ग, दीपा रांका, जीवन गौसर सहित बडी संख्या में गणमान्य नागरिकगण शामिल हुए।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts