Breaking News

नपा सभापतियों का मामला पूरी तरह से हुआ खत्म नपाध्यक्ष ने बांटे विभाग

खिमेसरा वित्त, डगवार निर्माण, रजवानियॉ स्वच्छता एवं स्वास्थ्य विभाग देखेेगे

मंदसौर। एक विगत् एक माह से नगर पालिका के सात सभापतियों को बदलने का मामला बुधवार को पूरी तरह से खत्म हो गया। नपाध्यक्ष श्री बंधवार ने पुराने सातों सभापतियों को विभागों का बंटवारा कर दिया। इसमें फिर से विनोद डगवार की मौज रहे उन्हें अपना मनाचाह विभाग लोक निर्माण दिया गया। दूसरी बार बदले गये सभापतियों के समय भी डगवार को स्वास्थ्य एवं अपशिष्ट पदाथों के विभाग से लोकनिर्माण का ही सभापति बनाया गया था। लेकिन फिर मामला उधर में लटक गया था। लेकिन बुधवार को जारी हुई नई सूचि में फिर से विनोद डगवार को लोक निर्माण का ही सभापति बनाया गया है।

नगर पालिका अध्यक्ष प्रहलाद बंधवार ने म.प्र. नगर पालिका अधिनियम 1961 की धारा 70(4) एवं उसके द्वारा प्रदत्त शक्तियों की प्रयोग करते हुए प्रेसिडेंट इन कौन्सिल(पीआईसी) के सदस्यों का मनोनय किया गया है। नगर पालिका परिषद के द्वारा 17 अप्रैल 2018 के आदेश में संसोधन करते हुए नपाध्यक्ष ने नई पीआईसी का गठन किया है।

उक्त आशय की जानकारी देते हुए मुख्य नगर पालिका अधिकारी सविता प्रधान गौड ने बताया कि नपाध्यक्ष श्री बंधवार के द्वारा नवीन पीआईसी का गठन किया गया है। नपा के द्वारा जारी आदेश के अनुसार लोकनिर्माण समिति के प्रभारी के रूप में विनोद डगवार मनोनित किये गये है। राजस्व, वित्त एवं लेखा विभाग के प्रभारी के रूप में मुकेश रतनलाल खिमेसरा मनोनीत किये गये है। स्वछता एवं ठोस अपशिष्ट प्रबंधक विभाग के विभाग प्रभारी (सभापति) श्रवण रजवानिया होगे। योजना, यातायात परिवहन एवं सूचना प्रोद्योगिकी विभाग की विभाग प्रभारी श्रीमति लिखिता आशीष गौड होगी। शहरी गरीबी अपशमन विभाग के विभाग प्रभारी श्रीमती सुनिता बाहेती होगी।विक्रम भैरवा सामान्य प्रशासन विभाग व जलकार्य व सीवरेज विभाग के सभापति का दायित्व पुलकित पटवा पूर्व की भांति संभालते रहेगे। विनोद डगवार जो कि लगभग 1 माह से लोकनिर्माण समिति का कार्य देख रहे थे वे अब लोकनिर्माण समिति का ही कार्य देखेगे।

मुख्य नगर पालिका अधिकारी सविता प्रधान गौड ने बताया कि इन विभाग प्रभारी (सभापतियों ) के मनोनयन के साथ ही उनकी समितियों में पार्षदो को समिति के सदस्य के रूप में मनोनित किया गया है। प्रत्येक समिति में 5-5 सदस्य मनोनित किये गये है। नगर पालिका परिषद की नई पीआईसी व प्रत्येक समिति के आदेश की प्रति विभाग प्रभारी व उनके सदस्यो को भेजी जा रही है।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts