Breaking News

नया कलेक्टर भवन भी चढ़ा भ्रष्टाचार की भेंट

कलेक्टर भवन के निर्माण में हो रहा है घटिया मटेरियल का उपयोग

मंदसौर निप्र। वर्तमान में हर जगह भ्रष्टाचार का बोलबाल है और खासकर जब कोई सरकारी काम हो रहा हो तो यहॉ भ्रष्टाचार दुगुना हो जाता है। नगर में इन दिनांें यश नगर के आगे नये कलेक्ट्रेट भवन का निर्माण कार्य चल रहा है।
नये कलेक्टर भवन में ठेकेदार द्वारा गुणवत्ता का बिल्कुल भी ध्यान नहीं रखकर भारी लापरवाही बरती जा रही है। भवन निर्माण में अत्यंत घटिया क्वालिटी की गिट्टी का इस्तेमाल किया गया है। किसी भी भवन की नींव पक्की करने में गट्टी का अहम योगदान रहता है। लेकिन नये कलेक्ट्रेट भवन के ठेकेदार ने इसे ही ताक पर रखते हुए अत्यंत घटिया किस्म की गिट्टी का इस्तेमाल किया गया है। जब हमारे प्रतिनिधि मौके पर पहुॅचे और मुआयना किया तो कार्यरत् मजदूर जो कि भवन की नींव भरने के लिये गिट्टी मशीन में गिट्टी युक्त भराव के लिये माल तैयार कर रहे थे तब यह पाया कि वे घटिया किस्म कीे गिट्टी को मशीन में डाल रहे थे। जब हमारे प्रतिनिधि ने ठेकेदार के मैनेजर से बात कि तो वे अपनी कुर्सी से उठे और घटिया किस्म की गिट्टी से चल रहे निर्माण कार्य को रूकवाया। ओर मजदूरों को गिट्टी अन्य स्थान से उठाकर माल मे मिलाने के लिए कहा।

भोपाल का है ठेकेदार
नये कलेक्टर भवन के निर्माण का कार्य भोपाल के ठेकेदार सोमेश भटनागर की कम्पनी द्वारा किया जा रहा है।

अत्यंत घटिया किस्म की है गिट्टी
जिस गिट्टी से नये कलेक्टर भवन का निर्माण कार्य चल रहा है वो अत्यंत घटिया किस्म की है। गिट्टी का रंग काला न होकर भूरा था जिसमें मिट्टी का चूरा बड़ी मात्रा में मिला हुआ था। जोर से दबाने पर गिट्टी का चूरा हो रहा था।

ओर अधिक विस्तार से इस खबर को समझने के लिए नीचे दिये गए विडियो को देखे (LIVE Footage)

 

https://www.facebook.com/hellomandsaur/videos/1751706878456918/

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts