Breaking News

नरेंद्र मोदी के आगमन से पहले चपे-चपे सुरक्षा पहरा, शहर बना छावनी

मंदसौर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 नवंबर को दोपहर 2 बजे मंदसौर आएंगे, उनके आने से पहले तैयारियां चरम पर है। शुक्रवार को कॉलेज मैदान पर जहां सुरक्षा व्यवस्था, मंच निर्माण, मैदान समतलीकरण, विद्युत, पार्किंग, हेलीपेड, पेयजल सहित कई व्यवस्थाएं जुटाई गई। साथ ही पग- पग सुरक्षा का पहरा भी लगाया गया। पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को अपनी- अपनी ड्यूटियां व जिम्मेदारियां सौंपी गई। इसी के साथ अधिकारियों व कर्मचारियों की बैठको का दौर भी जारी रहा। पीएम की सुरक्षा में 1 आईजी, 4 डीआईजी, 10 आईपीएस, 15 एएसपी सहित 1 हजार जवान तैनात रहेंगे। कई स्थानों से जवान मंदसौर पहुंच चुके है।

1 लाख 25 हजार कार्यकर्ता के सभा में आने का लक्ष्य
मैदान पर मंच बनने का काम शुरु हो गया है। पार्टी ने इन 13 ही विधानसभाओं से 1 लाख 25 हजार कार्यकर्ताओं का सभा में आने का लक्ष्य तय किया है। इसी को लेकर पत्रकार वार्ता कर जानकारी दी गई। जिले के प्रत्येक मतदान केंद्र से 20 कार्यकर्ता दो पहिया वाहन से यहां पहुंचेगे।

यह रहेंगे पार्किंग के स्थान 
सीतामऊ एवं रतलाम मार्ग से आने वाले वाहनों के लिए डीआरपी लाईन, उत्कृष्ट विघालय में तो नीमच मार्ग से आने वाले वाहनों के लिए काबरा पेट्रोल पंप एवं कृषि उपज मंडी क्षेत्र। संजीत मार्ग की ओर से आने वाले वाहनो के लिए लॉ कालेज एवं सडक़ के एक और पार्किंग रहेगी। रेवास देवडा, प्रतापगढ़ एवं एमआईटी मार्ग से आने वाले वाहन हाईवें से कलेक्टर कार्यालय की और नक्षत्र गार्डन का मैदान, वायडीनगर थाना की और वाहन पार्क कर पैदल सभा स्थल तक जा सकेगें। इसके अतिरिक्त महाराणा प्रताप बस स्टैंड एवं संजय गांधी उघान को भी आरक्षित रुप में पार्किंग के लिए रखा है। वीआईपी वाहनो के लिए कुशाभाऊ ठाकरे ऑडिटोरियम में पार्किंग व्यवस्था रहेगी। सभा में प्रदेश प्रभारी केंद्रीय मंत्री धमेंद्र प्रधान, केंद्रीय मंत्री नरेंद्रसिंह तोमर व प्रदेश अध्यक्ष राकेशसिंह के आने की भी संभावना है।

इन विधानसभा के प्रत्याशियों के लिए सभा करने आ रहे पीएम
मंदसौर जिले की मंदसौर सहित गरोठ, मल्हारगढ़, सुवासरा के साथ नीमच जिले की नीमच, मनासा व जावद के साथ रतलाम जिले की जावरा, आलोट, रतलाम ग्रामीण, रतलाम शहर सहित अन्य सीटों के भाजपा प्रत्याशियों के लिए प्रधानमंत्री यहां सभा करने आ रहे है। सभा को लेकर पार्टी ने एक लाख की भीड़ जुटाने का लक्ष्य दिया है तो प्रशासन भी इतनी ही भीड़ आने की संभावना को लेकर सभास्थल से लेकर पार्किंग व अन्य इंतजाम कर रहा है।

पीएम की सभा में इन व्यक्तियों को नहीं दिया जाएगा प्रवेश
कलेक्टर ओमप्रकाश श्रीवास्तव व पुलिस अधीक्षक मनोजसिंह ने बताया कि पीएम की सभा के दौरान सभा में शामिल होने के लिए आए हुए व्यक्तियों में से जिसके पास माचिस, बीड़ी, लैपटॉप, लाइटर, सिगरेट, पानी की बोतल, कार की रिमोट से चलने वाली चाबी, नुकीले हथियार व रिमोट से संचालित होने वाली डिवाइस होने पर प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts