Breaking News

नववर्ष उत्सव समिति करेंगी उत्साह से हिन्दू नववर्ष का स्वागत, प्रातः सूर्यदेव का देगे अर्ध्य

होगा आज नीम व मिश्री का प्रसाद वितरित, निकली भव्य वाहन रैली

मंदसौर। आज 18 मार्च 2018 रविवार को हिन्दू नववर्ष गुडी पडवा के पावन अवसर पर हिन्दू नववर्ष उत्सव समिति द्वारा भगवान श्री पशुपतिनाथ मंदिर पर शिवना तट पर प्रातः 6 बजे सूर्य देव को अर्थ्य देकर हिन्दू नववर्ष का स्वागत किया जायेगा। इस अवसर पर समिति द्वारा नगर के विभिन्न चौराहों पर नीम, काली मिर्च व मिश्री का प्रसाद बांटकर नववर्ष की शुभकामनाएॅ दी जायेगी।

समिति ने बताया कि हिन्दू नववर्ष ही हमारा सही नववर्ष है इसे हमें पूरे उतसाह व उमंग के साथ मनाना चाहिए। समिति ने नगर के समस्त बंधुओं से उक्त आयोजन मेें भाग लेने की अपील की है। हिन्दू नववर्ष के आगमन को लेकर चौक चौराहों को केशरिया पतकों से दुल्हन की तरह सजाया गया है। हर कोई हिन्दू नववर्ष के आगमन पर उत्साहित नजर आ रहा है।

हिन्दू नववर्ष की पूर्व संध्या पर शनिवार की शाम 5 बजे हिन्दू उत्सव समिति द्वारा विशाल वाहन रैली निकाली गई। जिसमें बड़ी संख्या में युवाओं ने उत्साह से भाग लेकर हिन्दू नववर्ष को धूमधाम से मनाने का आव्ह्ान किया। वाहन रैली नगर के विश्वपति शिवालय गांधी चौराहे से प्रारंभ होकर नगर के विभिन्न मार्गो से निकली। वाहन रैली में चार पहिया वाहनों पर डीजे की धुन पर युवा थिरक रहे थे वहीं हर युवा के सिर पर केशरिया सांफा आकर्षण का केन्द्र बना हुआ था।

 

संस्कृति रक्षा मंच के द्वारा सुख समृद्धि शांति के लिए विशाल चुनरी यात्रा’
दलौदा में नूतन वर्ष (गुड़ी पड़वा) के प्रारंभ के साथ ही नवरात्रि के पावन पर्व पर संस्कृति रक्षा मंच द्वारा द्वितीय वर्ष में संपूर्ण क्षेत्र के सुख समृद्धि एवं शांति के लिए 19 मार्च सोमवार को प्रातः 07.30 201 मीटर लंबी चुनरी यात्रा महामाया माता रानी आकोदड़ा माता जी को ओढाई जाएगी।

उक्त जानकारी देते हुए मंच के मीडिया प्रभारी पवन हिरिया ने बताया कि संस्कृति रक्षा मंच द्वारा धार्मिक,सामाजिक एवं रचनात्मक कार्य करना इसका मुख्य उद्देश्य है समाज के बीच में समाज के हित के कार्य कर समाज को लाभान्वित करना इस छळव् का काम है, मंच पिछले कई समय से धार्मिक,सामाजिक,रचनात्मक कार्य में लगा हुआ है।

समिति के अध्यक्ष चंद्रशेखर मंडलोई, उपाध्यक्ष हरिवल्लभ पाटीदार, घनश्याम बग्गड़, अरविंद सारस्वत, डॉ किशोर प्रजापति, गजराज लोहार, सचिव सुभाष जोशी, संयुक्त सचिव – नंदकिशोर माली, कोषाध्यक्ष राकेश सिंह केलवा ,मीडिया प्रभारी पवन हिरिया, कार्यालय मंत्री जुगलकिशोर तोतला आदि सक्रियता से इस चुनरी यात्रा को निकालने में लगे हुए हैं।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts