Breaking News

नव वर्ष की पूर्व संध्या पर प्रमुख मार्गों से आज निकलेगी विशाल वाहन रैली

मन्दसौर। हिन्दू संस्कृति उत्सव समिति मंदसौर के तत्वावधान में नव वर्ष (गुड़ी पड़वा) की पूर्व संध्या पर आज नगर के प्रमुख मार्गों पर निकलेगी विशाल वाहन रैली। उक्त जानकारी देते हुए हिन्दू संस्कृति उत्सव समिति के  संस्थापक मनीष  भावसार ने बताया कि वाहन रैली का यह 12वा वर्ष है, लगातार वाहन रैली भव्यता प्रदान करती जा रही है 11 वर्षों पूर्व 50 वाहनों से प्रारंभ हुई यह वाहन रैली 2500 से 3000 वाहनों के साथ विशाल रूप लेकर मंदसौर शहर को एक नया उत्सव प्रदान किया है। 11 वर्षों पूर्व यह देखने मे आता था कि अंग्रेजी नया साल। 1 जनवरी और 31 दिसम्बर की रात को युवा पाश्चात्य संस्कृति में ढल कर मदिरा पान कर चौराहे, सड़को होटलों में धमाले करते थे पुलिस भी सड़को पर इस तरह तैनात रहती थी कि शायद कोई बड़ी घटना होने वाली हो या घटना घटित हो गयी हो। कुछ युवाओं के मन मे आया कि इन सब लोगो को इस बीमारी से छुटकारा दिलाया जाए तो हमने अंग्रेजी नए वर्ष का विरोध न करके हिन्दू नए वर्ष के कार्यक्रम को स्थापना कर शहर को 12 वर्षों में एक नए उत्सव त्योहार शहर वाशियो को दिया है।

भावसार ने आगे बताया है कि हमारा उद्देश्य सिर्फ वाहन रैली ही नही निकालना इसके साथ शहर को एक संदेश देने का भी काम करते है 2 वर्षों तक मेरा मंदसौर पॉलीथिन मुक्त मंदसौर थीम पर 2 वर्षों तक कार्य किया अब पिछले वर्ष शिवना करे पुकार कब होगा मेरा उद्धार थीम पर कार्य कर जनजागरुकता अभियान चलाकर जनता को शिवना के प्रति जाग्रत किया और उसके परिणाम स्वरूप प्रशासन भी जाएगा और शिवना अभियान चलाया।इस वर्ष भी शिवना अभियान को अपने पत्रक में स्थान दिया । साथ ही पुलवामा में शहीद हुए सैनिको को श्रद्धांजली देने के लिए इस बार की वाहन रैली को शहीदों और सैनिको को समर्पित वाहन रैली में देश भक्ति से ओतप्रोत युवा रहेंगे।

वाहन रैली में भगवताचार्य संत मिथिलेश मेहता माँ शिवना को लेकर युवाओं को मार्गदर्शन देंगे। साथ ही वाहन रैली में भारत माता की जीवंत झांकी रहेगी।। वाहन रैली के प्रचार प्रसार के लिए गांव गांव तथा पूरे मंदसौर में घर घर जाकर युवाओं ने आमंत्रण दिया । 50 गांवों में तक और पुरे शहर में 15000 पत्रक वितरित किये गए। वाहन रैली गांधी चौराहे से प्रारंभ होकर उधमसिंह चौराहे बीपीएल चौराहा, गांधी चौराहा, भारत माता, सदर बाजार, मंण्डी गेट, प्रतापगढ़ पुलिया, सत्संग भवन, गनपतिचौक , नयापुरा, बालागंज, मुनीम जी , नई आबादी, बंटी चौराहा, गुप्ता कचोरी से पुनः भारत माता चौराहे पर पहुंचकर भारत माता की भव्य आरती के साथ समापन होगा।  समिति से जुडे मनीष भावसार, कपिल मावर, दिनेश सोनी, धर्मन्द्र साँखला, कमलेश सिसोदिया, राजेश बाडोलिया, हरीश खींची, गुरमित सिंह टुटेजा, पुलकित डाँगी, नितिन शर्मा, उमेश भावसार, आयुष सिंह चौहान आदि ने सभी से निवेदन किया कि अपने मित्रों सहित अधिकतम संख्या में वाहन रैली में पधारकर भव्यता प्रदान करे।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts