Breaking News

निजी स्वार्थ के चलते बालाजी एवं गणेश की प्रतिमाएं नहीं तोड़ने दी जाएगी : रूद्र सेना ने दिया ज्ञापन

मन्दसौर। रूद्र सेना द्वारा कलेक्टर के नाम ज्ञापन एस.डी.एम. मंदसौर को देकर मांग की गई कि दादू पंथी घाट नरसिंग घाट अखाड़े के सामने स्थित 400-500 साल पुरानी भगवान गणेशजी एवं बालाजी की प्रतिमा को निजी स्वार्थ के चलते तोड़ने नहीं दिया जाए। ये प्रतिमाएं सैकड़ों वर्षों पुरानी होकर हिन्दू समाज की आस्था से जुड़ी हुई है।

ज्ञापन में कहा गया कि कुछ लोग अपने निजी स्वार्थ के चलते उक्त प्रतिमाएं तोड़ना चाहते है एवं इन प्राचीन प्रतिमाओं का स्थान परिवर्तित करना चाहते है। जो कि संभव नहीं है। ऐसा करने से हिन्दू समाज के लोगों की आस्था का ठेस पहुंचती है। वह लोग मंदिर तोड़कर वहां कमाई के साधनों का निर्माण करना चाहते है। रूद्र सेना ने कलेक्टर से मांग की कि इनके खिलाफ कार्यवाही की जावे। रूद्र सेना निर्माण की विरोधी नहीं है लेकिन इस निर्माण की आड़ में प्रतिमा और मंदिरों को नुकसान नहीं पहुंचाया जावे। ज्ञापन में कहा कि प्रशासन हिन्दू धर्म के खिलाफ होने वाली गतिविधियों के खिलाफ कार्यवाही करे अन्यथा रूद्र सेना इसके खिलाफ जन आंदोलन छेड़ेगी।

ज्ञापन का वाचन रूद्र सेना के जिला उपाध्यक्ष पंकज देशमुख ने किया। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष अंकित भैरवे, जिला सहसंगठन मंत्री अर्पण पोरवाल, नगर अध्यक्ष अनिरूद्ध शर्मा, नगर संयोजक सोनू बंधवार, नगर संगठन मंत्री रूपेश परमार, नगर प्रभारी राजा ठाकुर, युवा शक्ति नगर अध्यक्ष प्रीतम चनाल, भरत जटिया, नीतिन सोनी सहित अनेक कार्यकर्ता उपस्थित थे।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts