Breaking News

निश्चित मानदेय की मांग को लेकर गौ सेवकों ने दिया ज्ञापन

मन्दसौर। गौ-सेवक संघ द्वारा गौसेवकों की मांगों को लेकर मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के नाम एक ज्ञापन जिला कलेक्टर प्रतिनिधि एसडीएम अंकित प्रजापत को दिया गया।
दिये गये ज्ञापन में पशुपालन विभाग द्वारा प्रशिक्षित गौ-सेवक सन् 1997 से आज तक विभाग की प्रमुख कड़ी के रूप में विभाग द्वारा सौंपे गए कार्य कर अपना महत्वपूर्ण योगदान दे रहे है। गौ सेवकों द्वारा निश्चित मानदेय देने मांग काफी समय से की जा रही है जिसका निराकरण म.प्र. शासन द्वारा काफी समय से नहीं किया जा रहा है। शासन द्वारा पंचायत स्तर पर कार्य करने वाले कर्मचारियों को एक निश्चित मानदेय नियमितीकरण किया गया है। इसलिये गौ-सेवकों को भी उनकी कई वर्षों से की जा रही शासन के लिये उनकी उत्कृष्ट सेवाओं को ध्यान में रखते हुए एक निश्चित मासिक मानदेय दिया जाए। पंचायत स्तर पर पशुपालकों के लिये गौ सेवकों को शासन स्तर पर उपचार हेतु दवाईयां उपलब्ध कराई जाये। ए.वी.एफ.ओ. में 50 प्रतिशत आरक्षण नियुक्ति में आयु सीमा में छूट दी जाये आदि मांगे रखी गई।

ज्ञापन का वाचन गौ-सेवक संघ के जिलाध्यक्ष किशोर प्रजापत ने किया। इस अवसर पर जिला सचिव रमेशचन्द्र राठौर, जिला उपाध्यक्ष राधेश्याम चौहान, रामनिवास कुमावत सहित अनेक गौ सेवक उपस्थित थे। अन्त में आभार जिला सचिव रमेशचन्द्र राठौर ने माना।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts