Breaking News

नूतन स्टेडियम में नवनिर्मित क्रिकेट मैदान का हुआ लोकार्पण

मंदसौर नगर के नूतन स्टेडियम में नवनिर्मित क्रिकेट मैदान का आज विधिविधान से लोकार्पण हुआ। अतिथियों द्वारा क्रिकेट मैदान लोकार्पण की पट्टिका का अनावरण किया गया। क्रिकेट मैदान के लोकार्पण समारोह में मंदसौर-नीमच-जावरा लोकसभा संसदीय क्षेत्र के सांसद श्री सुधीर गुप्ता मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता विधायक मंदसौर श्री यशपाल सिंह सिसौदिया ने की। इस मौके पर जिला कलेक्टर श्री स्वतंत्र कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक श्री मनोज शर्मा, स्टेडियम निर्माण समिति के सदस्य श्री राजेन्द्र अग्रवाल, श्री इन्दरसिंह, अन्य जनप्रतिनिधिगणों सहित अन्य अधिकारी व बडी संख्या में खेलप्रेमी मौजूद थे।
मुख्य अतिथि लोकसभा सांसद श्री गुप्ता ने इस मौके पर कहा कि मंदसौर का माहौल अब पूरी तरह खेल मय हो चुका है। मंदसौर खेल संरचनाओं व अन्य संसाधनों के मामले में निरंतर प्रगति की ओर अग्रसर है। बीते कुछ सालों में नूतन स्टेडियम में विकास के अभूतपूर्व काम हुये है। नवलोकार्पित क्रिकेट स्टेडियम राष्ट्रीय व अंर्तराष्ट्रीय मानकों के अनुरूप है। यहां जल्द से जल्द राष्ट्रीय व अर्तराष्ट्रीय मैंच कराने के प्रयास किये जायेगें। उन्होने कहा कि जिले की ग्रामीण प्रतिभाओं को प्रोत्साहित किया जायेगा। इसके लिए गांव-गांव में खेल मैदान (ग्रामीण की्रडांगन) बनायें जायेंगे।
विधायक श्री सिसौदिया ने कहा कि मंदसौर का स्टेडियम अब एक खेल प्रशाल बन चुका है। देश व प्रदेश के दूसरे स्थानों से मंदसौर आने वाले खिलाडियों एवं प्रशिक्षकों के निवास हेतु यहां एक होस्टल बनाया जायेगा। इस होस्टल के निर्माण के लिए वे अपनी विधायक निधि से 10 लाख रू देंगे। बहुत जल्द योगा सेन्टर भी बनकर तैयार हो जायेगा। उन्होने बताया कि पिछले डेढ-दो साल के भीतर स्टेडियम में क्रिकेट मैदान एंव इस खेल से जुडी अन्य संरचनाओं के निर्माण कार्यो में करीब एक करोड रू. के काम हुये है। जल्द ही यहां रणजी ट्राफी एवं अंर्तराष्ट्र्रीय स्तर के क्रिकेट मैच कराने के प्रयास किये जायेंगे।

कलेक्टर एवं मंदसौर जिला स्टेडियम निर्माण एवं प्रबंध समिति के अध्यक्ष श्री स्वतंत्र कुमार सिंह ने इस मौके पर बताया कि आज से क्रिकेट पिच का शुभारंभ हो चुका है। अब 4 से 13 दिसम्बर तक यहां अन्तर्जिला/अर्तसंभागीय क्रिकेट टूर्नामेंट भी प्रारंभ हो जायेगा। इसमें जिले भर के क्रिकेट खिलाडी भाग लेंगे। उन्होने बताया कि स्टेडियम परिसर में प्रस्तावित सभी प्रकार के निर्माण कार्यो के लिए राज्य शासन से तीन करोड रू की प्रशासकीय मंजूरी मिलने वाली है। इस राशि से स्टेडियम परिसर में सभी प्रकार के खेलों की अधोसंरचना के विकास हेतु जरूरी निर्माण कार्य करायें जायेंगे। हमारी कोशिश होगी कि बारह महीनों यहां कोई न कोई खेल गतिविधि या खेल प्रतियोगिता हो। इससे मंदसौर प्रदेश में एक नयी पहचान कायम कर सकेगा। उन्होने बताया कि मंदसौर का नवनिर्मित क्रिकेट मैदान इन्दौर और ग्वालियर के मैदानों के बाद प्रदेश का तीसरा सबसे अच्छा क्रिकेट मैदान है। यहां बहुत जल्द ही सिन्थेटिक स्ट्रोटर्फ हाॅकी मैदान भी बनाया जायेगा।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts