Breaking News

पाकिस्तान में तीन पिता के है 96 बच्चे, एक की चाहत 100 बच्चे

Story Highlights

  • पाकिस्तान में तीन ऐसे लोगों के बारे में जानकारी सामने आई है, जो 96 बच्चों के पिता है।
Hello MDS Android App
नई दिल्ली। पाकिस्तान में जनसंख्या की समस्या तेजी से बढ़ रही रही है इसी के बीच पाकिस्तान में तीन ऐसे लोगों के बारे में जानकारी सामने आई है, जो 96 बच्चों के पिता है। यह एक चौंकाने वाली बात है, लेकिन इससे ज्यादा चौंकाने वाली बात यह है कि ये तीनों पिता इसके बारे में गर्व से बताते है। पत्रकार के बढ़ती जनसंख्या और इनकी जरूरतों के सवाल पर उन्होंने कहा कि अल्लाह इन सबकी जरूरतें पूरी करेगा। बता दें कि साल 1998 के बाद पाकिस्तान की अब हुई जनगणना में काफी अंतर पाया गया है। विश्व बैंक और सरकारी आंकड़ों के अनुसार पाकिस्तान में हर महिला के तीन बच्चे है।

वही पाकिस्तान के बन्नू इलाके में रहने वाले 57 वर्षीय गुलजार 36 बच्चों के पिता है और वह फैमिली प्लानिंग के खिलाफ हैं। उनका कहना है कि ये तो अल्लाह की देन है, बच्चा पैदा करना प्राकृतिक प्रक्रिया है, मैं इसे क्यों रोकूं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मेरे बच्चों को क्रिकेट खेलने के लिए किसी के सहयोग की आवश्यता नही है। फिलहाल उनकी तीसरी पत्नी गर्भवती हैं।

वही गुलजार के अलावा उनके भाई मस्तान खान वजीर की भी तीन पत्नियां हैं और वह 70 वर्ष के है। इनके 22 बच्चे है। वजीर ने कहा कि उनके पोते-पोतियों की संख्या इतनी अधिक है कि वह उकनी गिनती भी नहीं कर सकते। इसके अलावा बलूचिस्तान प्रांत के क्वेटा में रहने वाले जान मोहम्मद के 38 बच्चे हैं। जान मोहम्मद चाहते है कि उनके 100 बच्चे हो। इसके लिए वह चौथी शादी करने की तैयारी कर रहे है। बता दें कि अधिक जनसंख्या वृद्धि के कारण पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति बहुत खराब है।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *