Breaking News

पीड़ित परिवार पर समझौता करने का दबाव बनाने वाले एम.पी.सिंह परिहार पर हो प्रतिबंधात्मक कार्यवाही

 अपराधियों को करे तुरंत गिरफ्तार

विभिन्न सामाजिक संगठनों ने दिया पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन

मन्दसौर। जिला पुलिस अधीक्षक विवेक अग्रवाल को अनुसूचित जाति-जनजाति  से संबंधित विभिन्न सामाजिक संगठनों द्वारा बुधवार को ज्ञापन देकर अनुसूचित जाति, जनजाति  नृशंसता निवारण अधिनियम के आरोपियों को जल्द गिरतार कर पीड़ित परिवार के भय को कम कर उनकी रक्षा एवं पीड़ित परिवार पर समझौते का दबाव बनाने पर एम.पी.सिंह परिहार के विरूद्ध प्रतिबंधात्मक कार्यवाही करने की मांग की गई।

ज्ञापन में कहा गया कि दिनांक 25.03.2019 को अनुसूचित जाति वर्ग के प्रीतम पिता भेरूलाल चनाल द्वारा सिटी कोतवाली मंदसौर में आरोपी योगेन्द्रसिंह उर्फ नन्ना, दुष्यंत उर्फ भम्मा, नवीन शर्मा, उमरावसिंह ठाकुर एवं पवन पालीवाल के विरूद्ध जबरन काला पक्का रंग लगाने को लेकर फरियादी एवं अन्य के साथ मारपीट तथा जाति सूचक गालियां देने के संबंध में प्राथमिकी दर्ज करवाई है। पुलिस प्रशासन द्वारा आज दिनांक तक आरोपियों को गिरतार नहीं किया। जिससे आरोपी खुले आम शहर में घुम रहे है। आरोपियों की गिरतारी एवं उनके विरूद्ध कार्यवाही नहीं होने से पीड़ित परिवार भयभीत है तथा वह अपनी मजदूरी करने घर से बाहर भी नहीं जा पा रहा है। पीड़ित परिवार को शंका है कि आरोपी उनके साथ कोई भी घटना घटित कर सकते है। एम.पी.सिंह परिहार पूर्व थाना अधिकारी द्वारा पीड़ित परिवार पर समझौते को लेकर दिनांक 25.03.2019 को दबाव बनाया गया तथा समझौता नहीं करने की स्थिति मे ंपीड़ित परिवार को कई दूसरे प्रकरण में फंसाने की धमकी भी दी गई है। साथ ही प्राथमिकी के बाद रात्रि में फरियादी के विरूद्ध लूट का प्रकरण दर्ज करने का भी पुलिस प्रशासन पर असंवैधानिक दबाव सपाक्स के पदाधिकारी द्वारा बनाया गया परन्तु पुलिस प्रशासन ने निष्पक्षता से पीड़ित की प्राथमिकी दर्ज की इसके लिये सभी संगठन मंदसौर पुलिस प्रशासक का धन्यवाद ज्ञापित करती है।

ज्ञापन में मांग की गई कि आरोपियों को तत्काल गिरतार कर पीड़ित परिवार का भय समाप्त किया जावे। पीड़ित परिवार एवं समाज का जो अपमान आरोपियों ने जाति सूचक शब्दों एवं गालियों से किया है उनके विरूद्ध सख्त से सख्त कार्यवाही की जावे। साथ ही एम.पी.सिंह परिहार अब पीड़ित परिवार एवं समाज के किसी भी व्यक्ति पर समझौते हुए दबाव नहीं बनाये एवं भय की राजनीति नहीं करे इस आशय से एम.पी.सिंह परिहार पर प्रतिबंधात्मक कार्यवाही की जावे।

ज्ञापन देते समय अ.भा. वाल्मिकी महासभा राष्ट्रीय महासचिव जीवन गौसर, सकल वाल्मिकी समाज के शहर अध्यक्ष राजाराम तंवर, अम्बेडकर जागृति मंच के अध्यक्ष गणपत तेनीवार, सकल जटिया समाज के शहर अध्यक्ष केसरीमल जटिया, भारतीय मजदूर संघ, सफाई प्रकोष्ठ अध्यक्ष मनोहर तंवर, राष्ट्रीय भीम सेना के श्याम बामनिया, मेघवाल समाज संघ, मंदसौर  के अध्यक्ष पवन रैदास, भीम आर्मी मंदसौर के अध्यक्ष विनोद खेरालिया, भारतीय सफाई कर्मचारी संघ के अध्यक्ष प्रकाश तंवर, नागेश्वर सूर्यवंशी, सतीश खेरालिया, रितेश तंवर, लोकेन्द्र खत्री, बाबूलाल लोट, संतराम लोट, रोहन लोट, रोहित लोट, शांतिलाल भैरवे, अर्जुन तंवर सहित अनेक समाजजन उपस्थित थे। ज्ञापन का वाचन नागेश्वर सूर्यवंशी ने किया। आभार सतीश खेरालिया ने माना।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts