Breaking News

पुलिस मिलन समारोह : जिला पुलिस बल, एसएएफ एवं होमगार्ड के जवानों का मनाया गया जन्मदिवस

पुलिस अधीक्षक तुषार कांत विद्यार्थी की अनूठी पहल

मंदसौर। नवागत पुलिस अधीक्षक तुषार कांत विद्यार्थी द्वारा जहां एक ओर अपराधियों की धरपकड़ के लिए आपरेषन षिकंजा और आपरेषन शक्ति चलाये जा रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर पुलिस कर्मियों की हौसला अफजाई के लिए मिलन समारोह प्रारंभ किया गया है, ताकि वे निडर होकर आपराधिक तत्वों के खिलाफ कार्यवाही कर सकें। इस क्र्रम में शनिवार को सायंकाल पुलिस कंट्रोल रूम पर पुलिस की सभी इकाइयों के कुल 35 पुलिस कर्मियों के द्वारा पुलिस अधीक्षक के साथ मिलकर केक काटा गया और जन्मदिन की शुभकामनाएं पुलिस अधीक्षक से प्राप्त की। बैठक में तय किया गया कि प्रतिमाह 02 बार जन्मदिवस के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

पुलिस अधीक्षक तुषारकांत विद्यार्थी द्वारा पुलिसकर्मियों के सम्मान, समन्वय, सौहार्द, सामीप्य हेतु प्रारंभ की गई पहल के तहत प्रतिमाह दो बार पुलिस कंट्रोल रूम पर जन्मदिवस मनाया जाएगा। इस अवसर का शुभारंभ करते 02 फरवरी 19 को जिन अधिकारियों/कर्मचारीयों के जन्मदिवस 16.01.19 से 31.01.19 के दौरान आते है ऐसे सभी अधिकारियों/कर्मचारीयों को बुलाकर केक कटवाकर जन्मदिन मनाया गया। इस अवसर पर 02.02.19 को पुलिस कंट्रोल रूम मंदसौर पर जिला पुलिस बल के 27, विसबल के 06, जेल पुलिस 01 एवं होमगार्ड के 01 इस प्रकार कुल 35 अधिकारियों/कर्मचारियों का जन्मदिवस मनाया गया।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक मंदसौर तुषार कांत विधार्थी, अति0 पुलिस अधीक्षक मंदसौर सुन्दरसिंह कनेष, अति0 पुलिस अधीक्षक गरोठ डॉ इन्द्रजीत बाकलवार, समस्त अनुविभागीय अधिकारी पुलिस, समस्त थाना प्रभारी, रक्षित निरीक्षक मंदसौर एवं समस्त प्रभारी कार्यालयीन स्टाफ उपस्थित रहे।

जन्मदिवस समारोह के अवसर पर एस.पी. श्री विधार्थी द्वारा व्यक्त किया गया कि पुलिस विभाग में पुलिसकर्मियों के कर्तव्य के दौरान समयाभाव के कारण जन्मदिन नहीं मनाया जाता है। इस पहल से पुलिसकर्मियों के मनोबल एवं आत्मसम्मान में वृद्धि होगी तथा जो पुलिसकर्मी अपनी निजी सार्वजनिक समस्या, सुझाव से अवगत कराना चाहते हैं, वह भी इस अवसर पर अपनी समस्या रख सकते है, जिससे कि उक्त बिन्दु पर गंभीरतापूर्वक विचार किया जाकर उचित समाधान किया जा सके।

पुलिस अधीक्षक द्वारा कर्मचारियों से आव्हान किया कि वह कर्तव्य के दौरान आम जनता से सादगीपूर्ण व्यवहार करें व ईमानदारी का परिचय दे, जिससे पुलिस के प्रति आम जनता में विश्वास की भावना पैदा होगी। जन्मदिवस समारोह के दौरान पुलिस अधीक्षक मंदसौर श्री विद्यार्थी द्वारा उपस्थित कर्मचारियों से उनकी पारिवारिक एवं कर्तव्य के दौरान आने वाली समस्याओं के बारे में जानकारी ली गई।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts