Breaking News

पूर्व मुख्यमंत्री श्री सिंह आज नगर में : नपाध्यक्ष के लिए हो सकता है शक्ति परिक्षण

मंदसौर। प्रदेश के मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह का आज 6 फरवरी को नगर आगमन हो रहा है। श्री सिंह राजस्थान के ग्राम जांजली से मंदसौर आवेंगे। वे सीधे गौशाला अध्यक्ष अनिल संचेती के मेघदूत नगर स्थित निवास पर पहंुचेगे। हालांकि श्री सिंह की यह निजी यात्री है। लेकिन उनके इस प्रवास के दौरान नगर पालिका अध्यक्ष पद के लिए दावेदार कांग्रेस पार्षदों का जमावड़ा भी होने की संभावना है।

स्मरण रहें कि नपाध्यक्ष श्री बंधवार की हत्या के बाद नपाध्यक्ष का पद रिक्त पड़ा हुआ है। इस पर नये चुनाव तक अध्यक्ष पद नियुक्ति राज्य शासन को करना है। हालांकि नपा परिषद पर भाजपा का कब्जा है। परंतु प्रदेश की पूर्व सरकार द्वारा किए गए संसोधन के बाद अध्यक्ष पद पर पार्षद को नियुक्त करने का अधिकार राज्य शासन के पास है और कांग्रेस की सरकार प्रदेश में है। ऐसे में अध्यक्ष पद पर कांग्रेस के पार्षदों में से किसी को मनोनित किया जाएगा।

हालांकि जिला कांग्रेस ने कांग्रेस पार्षद हनीफ शेख के नाम की अनुशंसा की है। लेकिन फिर भी अध्यक्ष की दौड़ में कांग्रेस पार्षद रूपल संचेती, विजय गुर्जर, शाकेरा खेड़ीवाला भी है। वैसे अध्यक्ष पर कौन आसिन होगा यह पूर्व सांसद मीनाक्षी नटराजन पर ही निर्भर है। लेकिन प्रदेश सरकार में नगरीय प्रशासन मंत्री के रूप में श्री दिग्विजय सिंह के पुत्र काबिज होने के कारण उनके समक्ष अध्यक्ष पद दावेदार अपने आप को प्रस्तुत कर सकते है।

अपुष्ट एवं भरोसेमंद सूत्रों के अनुसार नपाध्यक्ष पद की नियुक्ति के आदेश 8 फरवरी राज्य शासन कभी भी कर सकता है। अध्यक्ष के अभाव में पूरी नगर पालिका का कार्य ठप्प पड़ा हुआ है।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts