Breaking News

प्रधानमंत्री के जल बचाओं अभियान को सार्थक करता बालक ऋषभ चैरड़िया

मन्दसौर निप्र। वैसे तो पानी अनमोल है, लेकिन समय आने पर यही पानी बेमोल हो जाता है क्योंकि इस भीषण गर्मी में मनुष्य के साथ-साथ पशु पक्षियों को भी पानी की कमी का सामना करना पड़ता है। इसलिये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व जैन समाज के साधुओं की बातों से प्रेरणा लेकर शहर के बालक ऋषभ चैरड़िया ने अपनी पाकेटमनी से पैसे बचाकर अलग-अलग स्थानों पर करीबन 50 नल लगाये। इन जगहों पर नल पाईपों में नल नहीं लगे हुए थे तथा पानी का अपव्यय हो रहा था। नल लगाने से जहां केवल पानी का व्यर्थ बहना रूका वहीं लोगों ने ऋषभ के इस कार्य को देखकर जल का अपव्यय नहीं करने की प्रेरणा भी ली।
ऋषभ चैरड़िया ने नगरपालिका अध्यक्ष प्रहलाद बंधवार से मिलकी उनसे मांग की है कि जिन निजी नलों में टोटियां नहीं लगे होने से जल का अपव्यय हो रहा है, ऐसे कनेक्शनधारी को नोटिस देकर टोटियां लगाने के निर्देश दिये जाये तथा पालन नहीं करने पर उनके नल कनेक्शन विच्छेद किये जाये। तथा नगरपालिका द्वारा सार्वजनिक नलों में भी टोटिया लगाकर व्यर्थ जाते पानी को रोका जावे।
ऋषभ ने इस अभियान को आगे भी जारी रखने की बात कही। आपने जिला प्रशासन से भी मांग की कि गर्मी में पानी की किल्लत को देखते हुए गाड़ियों की धुलाई व नदियों से सिंचाई पर प्रतिबंध लगाया जावे।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts