Breaking News

प्रसंग – लोकसभा चुनावों का : प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला आज

शाम तक होगी स्थिति साफ, मतगणना की सभी तैयारियां पूर्ण

मंदसौर। लोकसभा निर्वाचन की मतगणना 23 मई को शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय मंदसौर में संपन्न होगी। उल्लेखनीय है कि मंदसौर संसदीय क्षेत्र में कुल 13 अभ्यर्थी चुनाव मैदान में हैं। इन अभ्यासर्थियों में सुधीर गुप्ता (भाजपा), मीनाक्षी नटराजन (कांग्रेस), प्रभुलाल (बहुजन समाज पार्टी), शिवलाल गुर्जर (शिवसेना), इस्माईल मेव (बहुजन महापार्टी),  बापूसिंह (हिन्दुुस्तान निर्माण दल), मीनाक्षी चौहान (नेशनल व्यू्मेन पार्टी), रंगलाल धनगर (निर्दलीय), प्रहलादसिंह (निर्दलीय), फूलचन्द् पाटीदार (निर्दलीय), नन्दयलाल मीणा (निर्दलीय), सईद एहमद (निर्दलीय) एवं विजयरण (निर्दलीय) शामिल है। लेकिन मुख्य मुकाबला हमेशा की तरह भाजपा और कांग्रेस के प्रत्याशियों के मध्स ही है। इस बार वर्तमान सांसद और  पूर्व सांसद में मुकाबला हुआ था। चुनावी प्रचार प्रसार में दोनों ही दल और प्रत्याशी ने कोई कोर कसर नहीं छोड़ी थी।  अब आज मालूम पड़ेगा की जनता ने किसे चुना है।
आज प्रातः 8 बजे से प्रारंभ होगी मतगणनानिर्धारित कार्यक्रम के अनुसार मतगणना का कार्य 23 मई को होगा। मतगणना शासकीय राजीव गांधी स्नातकोतर महाविद्यालय मंदसौर में प्रातः 8 बजे से प्रारंभ होगी। मतगणना के लिए जिला प्रशासन द्वारा सभी तैयारियां पूर्ण की जा चुकी है। जिला निर्वाचन अधिकारी धनराजू एस ने मतगणना स्थल पर 1-1 कक्ष में जाकर मतगणना तैयारियों की समीक्षा की तथा उपस्थित अधिकारी कर्मचारियों को दिशा निर्देश दिये। इस दौरान मतगणना में लगें अधिकारियों व कर्मचारियों को आवश्यक संक्षिप्त प्रशिक्षण भी दिया गया।

कलेक्टर द्वारा सभी से मतगणना हेतु सहयोग की अपीलकलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी धनराजू एस द्वारा 23 मई को होने वाली मतगणना से जुडे सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों, राजनैतिक दलों के अभ्यर्थियों, मतगणना अभिकर्ता, मीडिया कर्मियों तथा आम जनता से सहयोग की अपील की गई है। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी धनराजू एस ने बताया कि मतगणना स्थल पर कोई भी मोबाइल फोन नहीं लायेंगे जिन मीडिया कर्मियों को मोबाइल की स्वीकृति दी गई है वे मीडिया रूम के अलावा कहीं भी मोबाइल फोन का उपयोग न करें। मतगणना स्थल पर अधिकारी एवं कर्मचारियों का भी मोबाइल फोन लाना प्रतिबंधित है। जिन अधिकारियों को मोबाइल की अनुमति दी गई है वे भी अति आवश्यक होने पर ही मोबाइल फोन का उपयोग करेंगे।

आज रहेगा शुष्क  दिवसकलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी ने मतगणना 23 मई को सम्पूर्ण दिवस के लिए शुष्क दिवस घोषित किया है। इस अवधि में जिले में संचालित समस्त देशी एवं विदेशी मदिरा दुकानों से मदिरा का विक्रय पूर्णतः प्रतिबंधित रखने के साथ ही होटल, रेस्टोरेन्ट, कल्ब और मदिरा बेचने, परौसने वाले अन्य प्रतिष्ठानों द्वारा किसी भी व्यक्ति को मदिरा बेचने, परौसने की अनुमति नही होगी। उत्पादन ईकाईयो में निर्यात एवं परिवहन पूर्ण रूप से बन्द रहेगा।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts