Breaking News

प्रेम प्रसंग की शंका में छोटे भाई ने गला दबाकर बहन को मार डाला

माणकचौक थाना क्षेत्र के मालीकुआं मोहल्ले में छह दिन पहले हुई युवती की संदिग्ध मौत का मामला ऑनर किलिंग का निकला। किसी युवक से प्रेम प्रसंग होने की शंका के चलते युवती की हत्या उसके ही बड़े भाई ने गला दबाकर की थी। पुलिस को गुमराह करने के लिए बहन द्वारा जहर खाकर खुदकुशी करना बताया था। घटनास्थल पर जहर के साक्ष्य नहीं मिलने मामला शंकास्पद हो गया था। आरोपी भाई को रविवार को गिरफ्तार कर लिया गया।

उल्लेखनीय है कि 2 जनवरी 2017 की शाम परिजन 18 वर्षीय गायत्री उर्फ नानू पिता दामोदर राठौड़ (माली) को मृत अवस्था में लेकर जिला अस्पताल पहुंचे थे, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया था। उसके बड़े भाई विजय उर्फ नकुल (20) ने पुलिस को बताया था कि उसने जहर खाकर आत्महत्या की है।

पुलिस ने उसके घर की जांच की लेकिन वहां जहर संबंधी कोई साक्ष्य नहीं मिला। दूसरे दिन पोस्टमार्टम के बाद शव परिजन को सौंप दिया गया था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बताया गया कि गायत्री की मौत गला दबने से हुई है।

थाना प्रभारी सहर्ष यादव, एसआई रवींद्र डंडोतिया व एएसआई विनोद कटारा ने जांच की और परिजन, रिश्तेदारों व आसपास के लोगों से पूछताछ की तो पता चला कि दोनों भाई-बहन के बीच आए दिन झगड़ा होता था। फिर पुलिस ने आरोपी विजय उर्फ नकुल को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने बताया कि उसे शंका थी कि उसकी बहन के किसी युवक से प्रेम प्रसंग है। इसके चलते उसने उसका गला दबा दिया था।

घर नहीं मिलने से हुआ था गुस्सा
घटना वाले दिन जब दोपहर में वह घर पहुंचा तो गायत्री घर पर नहीं थी। उसने खोजबीन की और रिश्तेदारों से पूछा। इस दौरान फुफेरे भाई ईश्वर की पत्नी प्रभा ने उसे बताया कि किसी स्थान पर गायत्री के होने की जानकारी दी थी। वह उक्त स्थान पर गया लेकिन गायत्री वहां भी नहीं मिली। इसके बाद वह घर लौट आया। विजय ने मीडिया को बताया कि कुछ देर बाद गायत्री घर पहुंची, उसने पूछा कहां गई थी? इसे लेकर उनके बीच विवाद हुआ और उसने गायत्री का गला दबा दिया था। वह डर गया था इसलिए पुलिस को जहर खाने के बात कही थी। उसे अपने कृत्य का बहुत दुख है।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts