Breaking News

फसलों के ऑनलाईन पंजीयन में किसानों को करना पड रहा है भारी समस्याओं का सामना – सौमिल नाहटा

मंदसौर निप्र। वर्तमान समय में शासन द्वारा लगभग सभी शासकीय कार्य ऑनलाईन कर दिये है। भाजपा सरकार ने ऑनलाईन पद्धति को तो अपना लिया लेकिन उसे होने वाली असुविधाओं का निराकरण नहीं कर पा रही है।

उक्त बात कहते हुए युवा कांग्रेस के लोकसभा अध्यक्ष सोमिल नाहटा ने बताया कि अभी सरकार की भावंातर योजना हो या अन्य कोई फसलों को पंजीयन सभी प्रकार के पंजीयन कराने में किसानों को भारी परेशानी का सामना करन पड़ रहा है। श्री नाहटा ने कहा कि किसानों को इधर से उधर भटकाया जा रहा है और उनका कार्य नहीं हो रहा है। मंडी से किसानों को कहा जा रहा है कि पंजीयन सोसायटीयों में होगा और सोसायटीयों में कहा जा रहा है कि पंजीयन मंडी में होगा स्थिति को स्पष्ट नहीं किया जा रहा है किसान भटकने को मजबूर है और उसकी फसल का पंजीयन नहीं हो पा रहा है।

श्री नाहटा ने कि किसान ऑनलाईन पंजीयन प्रक्रिया को भी नहीं समझ पा रहे है। इसके लिये सरकार और जिम्मेदारों को यह प्रयास करने चाहिए कि पंचायत स्तर पर किसानों के लिये ऑनलाईन संबंधित कार्यशाला आयोजित कि जायेगी। ताकि किसान ऐसी समस्याओं से बच सकें। श्री नाहटा ने कहा कि जिम्मेदारों द्वारा बरती जा रही लापरवाही में किसानों का नुकसान हो रहा है।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts