Breaking News

फिर चली मंदसौर में गोली : युवक हुआ गंभीर घायल, इंदौर रैफर

आचार संहिता का कोई अपराधियों में कोई भय नहीं, सिर्फ शादी समारोह वाले हो रहे परेशान

मंदसौर। बुधवार को मंदसौर में फिर एक बार गोली चली जिसमें एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे प्राथमिक उपचार के बाद इंदौर रैफर कर दिया गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार को दोपहर में लगभग 12 बजे अलावदाखेड़ी में आपसी विवाद व पुरानी रंजीश को लेकर राहुल छपरी ने वहीं के अनिल सिंगार के उपर फायर कर दिया जिससे गोली सिंगार के पीठ में लगी और वह गंभीर रूप से घायल हो गया। हमले के बाद घायल सिंगार स्वयं ही पुलिस कोतवाली पहुंचा और जिसके बाद उसे जिला चिकित्सालय लाया गया जहां पर उसका प्राथमिक उपचार करने के बाद इंदौर रैफर कर दिया गया। बताया जाता हैं कि अनिल सिंगार और राहुल छपरी में होली के समय कोई विवाद हुआ था। जिसके बाद दोनों का समझौता भी हो गया था। लेकिन बुधवार को फिर दोनों मे बहस हुई और राहुल ने अनिल पर गोली चला दि। शहर पुलिस ने फरियादी अनिल की रिपोर्ट पर राहुल के विरूद्ध धारा 307, 34, 25, 27 भादवि में प्रकरण दर्ज किया है। आरोपी राहुल बुधवार की शाम तक फरार था।

 

आचार संहिता सिर्फ सामान्य को भयभीत करने के लिए, अपराधी बेखौफ

लोकसभा चुनाव को लेकर देश भर के साथ जिले में भी आदर्श आचार संहिता लगी हुई है। आचार संहिता के नियमों के अनुसार शस्त्र लायसेंसी को अपना शस्त्र, बंदूक संबंधित थाने में जमा करा ना होती है। लेकिन आचार संहिता के दौरान ही मंदसौर में दो बार गोली चालन की घटना हो गई। एक बार सर्राफा व्यापारी अनिल सोनी की गोली मारकर हत्या कर दी तो वहीं बुधवार को अलावदाखेड़ी में फिर से गोली चल गई। गोली चलने की घटनाएं आदर्श आचार संहिता का माखौल उड़ा रही है वहीं पुलिस व्यवस्था को कठघरे में खड़ा कर रही है। आचार संहिता सिर्फ सामान्य व्यक्ति को परेशान करने का माध्यम रह गई। इस दौरान यदि किसी के घर में मांगलिक आयोजन हो रहे है तो उसे हर काम की परमीशन अनुविभागीय अधिकारी से लेना है। परिमशन की प्रक्रिया तो सरल हैं लेकिन फिर भी परिमशन लेने में व्यक्ति को दो से तीन चक्कर लगाने ही पड़ जाते है। इसके बाद यदि डीजे गलती से देर तक बज गया तो उस पर अलग कार्यवाही कुल मिलाकर आचार संहिता के माध्यम से सिर्फ सामान्य व्यक्ति ही परेशान हो रहा है जबकि अपराधियों में इसका कोई खौफ नहीं है।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts