Breaking News

फिर हटाई गई 30 गुमटियां

मंदसौर। आपरेशन शिकंजा के तहत नगर में गुरूवार को भी नपा व पुलिस प्रशासन द्वारा कार्यवाही करते हुए बंद पड़ी लगभग 30 गुमटीयों को हटाने की कार्यवाही की गई है। इसके तहत नपा के अमले ने 11 गुमटियां व लगभग 9 ठेले जब्ती में भी लिए है। नगर पुलिस अधीक्षक राकेश मोहन शुक्ला के अनुसार ऑपरेशन शिकंजा के तहत वर्षो से बंद पड़ी गुमटियों को हटाने का कार्य किया जा रहा है। वहीं गुमटी में व्यवसायरत लोगों से अपना सामान सड़क पर नहीं फैलाने की समझाइश भी दि जा रही है ताकि मार्ग बाधित न हो।

शहर में नपाध्यक्ष प्रहलाद बंधवार की हत्या के बाद अवैध गुमटियों को लेकर एक्शन में आईनगर पालिका लगातार अवैध गुमटियों को हटाने का काम कर रही है। गुरुवार को शहर के जिला अस्पताल के सामने और नेहरु बस स्टैंड क्षेत्र में २५ से ३० गुमटियों को हटाने की कार्रवाई की गई।इस दौरान लोगों ने विरोध भी किया।पुलिस की सख्ती के बीच लोगों का विरोध धरा रह गया और नपा का अमला गुमटिया हटाते हुए ट्रैक्टर-ट्रॉलियों में भरकर ले गया।नगर पालिका अमला और पुलिस अमला मौजूद था। कार्रवाई के दौरान लोगों की भीड़ जमा हो गई।

सख्ती से गुमटी व्यवसायी परेशान
शहर में अवैध गुमटियों का गिरोह लंबे समय से सक्रिय है। यहां गुमटियां रखवाने का काकस है। कई जगह तो गुमटियां बद पड़ी है, लेकिन फिर भी बड़ी संख्या मे रखी हुई है। ऐसे में अब गुमटियां के मामले ने तूल पकड़ा तो हर और गुमटियां हटाई जा रही है। शहर के विभिन्न क्षेत्रों में लगी गुमटियों की जानकारी तो नपा को पहले से ही है, लेकिन लंबे समय बाद इन्हें हटाने की कार्रवाई शुरु हुई है। लगातार कई दिनों से अवैध गुमटियां हटाने का काम किया जा रहा है।

यहां बंद गुमटियां पर नहीं पड़ी किसी की नजर
इधर घंटाघर के पीछे पुरानी सब्जी मंडी प्रांगण में 25 – 30 गुमटिया बंद रख रखी है। करीब 8 वर्ष पूर्व जब नई सब्जीमंडी के लिये समा्रट मार्ग पर बनाई थी तब यहां घंटाकर के पीछे शापींग काम्पलेक्स बनाने की योजना थी, लेकिन वह मूर्तरुप नहीं ले पाई।ऐसे में इस खाली जगह का लाभ गुमटी वाले उठा रहे है। रहवासियों ने बताया कि यहां गुमटियों के साथ ठेले खड़े रहते है। यहा पड़ी इन अवैध घुमटियो के कारण यहां के दुकानदारो के यहां आने वाले लागो को पार्किग की समस्या का सामना करना पडता है। रात मे यहां असामाजिक तत्वो का डेरा भी लग जाता है

 

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts