Breaking News

फैशनेबल और ट्रेंडी कुर्तियों से गर्मी को कहें बाय-बाय

Hello MDS Android App

गर्मियां आते ही ऐसे कपड़े पहनने की जरूरत महसूस होती है, जो इस मौसम के हिसाब से आरामदायक हो और देखने में भी फैशनेबल लगे। गर्मियों में कपड़ों को लेकर युवतियां काफी सजग रहती हैं। चिलचिलाती धूप में बाहर निकलना हो, तो ऐसे कपड़ों की चाह होती है जिससे आराम महसूस हो। आपकी थोड़ी सी सजगता आपकी ड्रेस को आरामदायक बना देगी। गर्मियों में कपड़े ऐसे होने चाहिए, जो आपको आराम दें और ठंडक का अहसास कराएं। सबसे बड़ी बात यह है कि कपड़े ऐसे हों जो आपका पसीना सोखें। शरीर से चिपके नहीं।

गर्मियों में कॉटन की मांग सबसे ज्यादा होती है और युवतियों के लिए खास इस मौसम में कॉटन कुर्तियां पहली पसंद हैं। सिंथेटिक और गहरे रंग के कपड़े इस मौसम में कोई भी पसंद नहीं करता। कुर्तियां चाहे कॉटन के कपड़े में हो या शिफॉन में, यह आपको गर्मी में ट्रेंडी और कूल लुक देते हैं। कई युवतियां फूलों के प्रिंट की कुर्तियां पसंद करती हैं तो कई सिंपल।
अलग लुक में रहें कूल
अक्सर युवतियां जरूरत से ज्यादा ड्रेसअप होती हैं पर ऐसे मौसम में ज्यादा ड्रेसअप होने की जरूरत नहीं पड़ती। गर्मियों में ड्रेसअप का मतलब होता है सही और आरामदायक कपड़े। कई डिजाइनर यह मानते हैं कि गर्मियों में कपड़े हल्के रंग के और सही नाप के पहनने चाहिए। फैब इंडिया कॉटन कुर्तियां गर्मियों के लिए बेहतरीन विकल्प है और यह देखने में काफी अलग लगती हैं। इसे पहनने पर आपका लुक भी औरों से अलग दिखेगा। इस मौसम में कॉटन से बेहतर कोई और विकल्प नहीं। इसलिए इस मौसम में सिंथेटिक कपड़े और गहरे रंग से दूर रहें।
युवतियों में लोकप्रिय
गर्मियों में अगर रंगों की बात करें तो अक्सर लोग सफेद और हल्के रंग की कुर्तियां ज्यादा पसंद करते हैं। इस मौसम में सी−ग्रीन पीच और हल्के नीले रंग की कुर्तियां ज्यादा पसंद की जाती हैं। तरह−तरह की जींस, लेडिंगस, स्कर्ट, ट्राउजर और पैंट के साथ भी इसे आप पहन सकती हैं। कैप्री, सलवार, और धोती पैंट के साथ भी कुर्ती बहुत फबती है। कुर्ती की बेहतरीन लुक इस बात पर भी निर्भर करती है कि आपने अपनी कुर्ती को कैसे कपड़े के साथ मैच कर पहना है और आपकी एक्सेसरीज कैसी है। कॉटन कुर्ती के साथ अगर आप साधारण नेकपीस पहनेंगी तो बेहतरीन लुक आएगा।
फैशन और डिजाइन हैं कई
बाजार कुर्तियों से भरा पड़ा है यह आप पर निर्भर है कि आप कैसी कुर्ती खरीदना या पहनना पसंद करती हैं। तरह−तरह के डिजाइन में मिलने वाली यह कूल कुर्तियां आजकल की युवतियों की पहली पसंद हैं। आप इसे तरह−तरह के फैब्रिक में खरीद सकती हैं जैसे जार्जट, क्रेप, लिनेन, सिल्क, सैटीन। मगर बात जब कॉटन कुर्ती की आती है तो इसकी लोकप्रियता सबसे ऊपर है। आप चाहें तो डिजाइनर कुर्ती भी खरीद सकती हैं, जिस पर विभिन्न तरह की कारीगरी और ब्लाक प्रिंट की सजावट की जाती है। इस कारण यह कुर्तियां हर प्रयोजन में इस्तेमाल की जाती हैं। कॉटन कुर्तियां फार्मल और कैजुअल हर तरह से पहनी जाती हैं।
महंगी नहीं मनभावन कुर्तियां
पहले जहां गर्मियों में युवतियां सिर्फ कॉटन सलवार−कमीज को ही कूल कपड़े मानती थीं, वहीं आज काफी बदलाव आ गया है। बाजार फैशनेबल और ट्रेंडी कुर्तियों से भरा पड़ा है। आप चाहे बाजार से खरीदें या ऑनलाइन शॉपिंग करें। कुर्तियों की शुरुआत डेढ़ सौ रुपये से होकर ढाई हजार रुपए तक जाती है। तो इन गर्मियों में वार्डरोब से साधारण सलवार−कमीज को करिए अलविदा और फैशनेबल और आरामदायक कुर्तियों से गर्मी दूर भगाइए।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *