Breaking News

‘‘बहू-बेटियों का है सपना, शोचालय घर में हो अपना’’

स्वच्छ भारत अभियान के तहत दिवालों पर लिखे प्रेरक नारे, स्वच्छ भारत अभियान जिला मंदसौर के अन्तर्गत शासकीय प्राथमिक विद्यालय मिण्डालखेड़ा सहित गांव में ग्रामवासियों को स्वच्छता हेतु प्रेरित करने वाले नारे लिखे गये। रिसोर्स पर्सन सहायक अध्यापक मो. उमर शेख के निर्देशन में चल रहे डेरा डालो अभियान तथा जिद करो अभियान से प्रभारित होकर आज गांव के ही पेन्टर श्री कमलेश जाटव ने निःशुल्क नारे स्थान-स्थान पर लिखे तथा स्वच्छता अभियान में सहयोग करने की बात कही। गांव में दिवालों पर ‘‘बहू-बेटियों का है सपना, शोचालय घर में हो अपना’’, गांव से गंदगी भगाना है, घर-घर शोचालय बनाना है’’ आदि कई नारे लिखे गये।
इस अवसर पर वार्ड नं. 9 के पंच विरमलाल जाटव ने कहा कि उमर शेख की मेहनत रंग ला रही है तथा कमलेश जाटव जैसे युवाओं की इस अभियान से जुड़कर इसे सफल बनाना चाहिए। स्वच्छता समूह सदस्य ताराचन्द चौहान ने कहा कि स्वच्छता अभियान से गंदगी वाले क्षेत्रों को सफाई करने में मदद मिलेगी। ग्रामवासियों को बिमारियों से भी छूटकारा मिलेगा।
इस अवसर पर गांव मिण्डलाखेड़ा के सरपंच मोहनसिंह चौहान गांव में स्वच्छता बनाने हेतु चलाये जा रहे अभियान व उमर शेख के कार्यों की सराहना की।
इस अवसर पर आंगनवाड़ी कार्यकर्ता मैना चौहान, सहायिका अंगुरबाला जाटव, सहायक अध्यापकगण मो. हुसैन मंसूरी, शंभूलाल सूर्यवंशी, राधेश्याम नायक, मांगीबाई सहित अनेक ग्रामवासी उपस्थित थे।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts