Breaking News

बाढ़ पीडि़तों से मिले नगरीय प्रशासन मंत्री : रामघाट पर बनेगा नया बांध

धूलकोट की भी लेंगे सुध, नौ करोड़ की लागत से बनेगा नया पम्पिंग स्टेशन

मंदसौर। विगत दिनों में नगर में आई बाढ़ से प्रभावित व्यपारियों का हाल चाल जानने के लिए प्रदेश के नगरीय प्रशासन मंत्री जयवर्द्धन सिंह सोमवार की शाम धानमंड़ी क्षेत्र में घुमे व व्यापारियों के नुकसान का जायजा लिया। व्यापारियों ने मंत्री जी को बाढ़ के कारण बताते हुए कहा कि वर्षो पुराने जर्जर पम्पों के कारण वर्षा के जल ने नगर में तांडव किया था। जिसके परिणामस्वरूप नगर का हर वर्ग त्राही त्राही कर उठा था। वहीं व्यापारियों को भी करोड़ों का नुकसान झेलना पड़ा था।

इस अवसर पर मंत्री श्री सिंह ने व्यापारियों को आश्वस्त करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार अधिक से अधिक मुआवजा देने का प्रयास करेंगी। साथ ही वर्षा पुराने पम्प हाउस के स्थान पर लगभग नौ करोड़ की लागत से नवीन पम्पिंग स्टेशन स्थापित कर इस समस्या को जड़ से ही समाप्त करने के प्रयास किये जायेंगे। साथ ही 40 वर्ष पूर्व बनी बाढ़ नियंत्रण योजना के तहत बनी धूलकोट की भी सुध ली जाएगी। जिससे भविष्य में शहर को खतरा न हो। लगभग 1 घंटे तक मंत्री श्री सिंह ने व्यापारियों की पीड़ा को सुना।

इस अवसर पर युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय समन्वयक सोमिल नाहटा, कांग्रेस नेता रमणीक पोखरना, मदन मसानिया, चेम्बर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष अभय डोसी, अशोक कामरिया सहित बड़ी संख्या में व्यपारीगण उपस्थित थे।

रामघाट पर बनेगा नया बांध

नगरीय प्रशासन मंत्री श्री सिंह ने अपने प्रवास के दौरान नगर पालिका कार्यालय भी पहंुचे। जहां पर उनका स्वागत नपाध्यक्ष हनीफ शेख, सीएमओ सविता प्रधान गौड़, सभापतिगणों आदि ने किया। श्री सिंह ने इस अवसर पर कहा कि रामघाट पर वर्षो पुराने बांध के स्थान पर आधुनिक बांध का निर्माण करवाया जायेगा। इसके लिए शिघ्र डीपीआर तैयार करवाई जायेगी। इस अवसर पर पार्षदगण एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व कार्यकर्ता उपस्थित थे।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts