Breaking News

बीजेपी ने तय कर लिए 230 उम्मीदवारों के नाम, इस दिन जारी होगी लिस्ट

भोपाल। मध्यप्रदेश में चुनाव से पहले उम्मीदवारों की सूची में अब तक सारे नामों पर मोहर लग गई है। चुनाव समिति के सदस्य ने इसका खुलासा किया है। पहली सूची एक नवंबर को जारी होने की संभावना है।

मध्यप्रदेश में बीजेपी और कांग्रेस में उम्मीदवारों के नामों के चयन का दौर चरम पर है। स्थानीय कार्यकर्ताओं से लेकर दिल्ली तक चर्चा का माहौल गर्म है। हर पल अलग-अलग कयास लगाए जा रहे हैं कि किसे टिकट मिलेगी और किसे नहीं।

 

फाइनल हो गए नाम, अब नहीं होगी कोई बैठक
चुनाव समिति के सदस्य कृष्ण मुरारी मोघे ने सोमवार को बड़ा बयान दिया है। मोघे ने कहा है कि प्रदेश ्तरपर अब कोई भी चुनाव समिति की बैठक नहीं होगी। अब तक सभी 230 सीटों पर प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा हुई है। पैनल बनाकर इन नामों को केंद्रीय चुनाव समिति के पास भेज दिया गया है। जरूरत पड़ने पर मुख्यमंत्री क्षेत्रवार नेताओं से चर्चा करेंगे। उन्होंने बताया कि मध्यप्रदेश में भाजपा ने पहली बैठक में ही सभी नाम तय कर लिए हैं।

 

एक नवंबर को जारी होगी पहली सूची
सूत्रों के मुताबिक एक नवंबर को भाजपा उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी जाएगी। केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में इन नामों पर अंतिम मुहर लगना बाकी है।सूत्रों के मुताबिक पहली सूची में 170 नाम जारी किए जा सकते हैं। इसमें 5 मंत्री और 60 विधायकों के नाम काटे जाने के संकेत मिले हैं। ऐसे भी संकेत मिल रहे हैं कि इस बार बुंदेलखंड के ज्यादातर विधायकों को बदलकर नए नाम सामने आ सकते हैं।

भोपाल में मंथन
इससे पहले मख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे, राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल कुछ दिनों से मध्यप्रदेश भाजपा के नेताओं को चुनाव लड़वाने पर मंथन कर रहे हैं।

 

दावेदार लगा रहे चक्कर

इधर, मध्यप्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों के दावेदार भी भोपाल और दिल्ली तक चक्कर काट रहे हैं। सोमवार को वे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मिले, टिकट की गुहार करने लगे तो प्यार से उनके सिर पर हाथ फैरते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि सबका ख्याल रखा जाएगा।

 

मध्य प्रदेश में कुल सीटें : 230, एससी के लिए आरक्षित सीटें- 35, एसटी के लिए आरक्षित सीटें- 47

मध्य प्रदेश का चुनाव कार्यक्रम

  • अधिसूचना जारी होगी-02.11.2018
  • नामांकन की आखिरी दिन- 09.11.2018
  • नामांकन की जांच- 12.11.2018
  • नामांकन वापस लेने का आखिरी दिन- 14.11.2018
  • मतदान की तारीख- 28.11.2018
  • नतीजे आएंगे- 11.12.2018

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts