Breaking News

बीमारू सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में उपजी अव्यवस्थाओं का निरिक्षण किया विधायक डंग ने

सीतामऊ। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में ऊपजी अव्यवस्थाओ को लेकर क्षैत्रिय विधायक हरदीपसिंह डंग ने निरिक्षण किया। जहां अस्पताल में समस्याओ का अम्बार लगा हुआ देखा विधायक श्री डंग भी हैरान रह गए। डाक्टरो व स्टाफ की कमी के कारण जुझ रहे इस हास्पीटल का कोई जबावदारी से निर्वहनकर्ता नही होने के कारण इस हास्पीटल को रेफर हास्पीटल की संज्ञा दी जाने लगी है।  स्वास्थ्य केन्द्र में गंदगी व शराब की बोतले को देख ऐसा मामना कोई अतिशक्योति नही होगी स्वास्थ्य विभाग खुद बिमारू स्थिति में है।

उल्लेखनीय है कि नगर में मीडिया द्वारा लगातार सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र की समस्याओ निरंतर उठाया जा रहा था। इसी ताराक्रम्य में एसडीएम, कलेक्टर व विधायक के द्वारा निरिक्षण किया गया जिसमें कई अव्यवस्थाओ को पाया गया। श्री डंग अव्यवस्था सुधारने के लिए बीएमओ को आवश्यक निर्देश दिये और जल्द से जल्द समस्याओ को निदान करने को कहा।

बगले खंगाली- श्री डंग द्वारा नप का आकस्मिक निरिक्षण किया और पेयजल योजना और अन्य कार्यो की फाईले खंगाली जिसमें कही न कही लापरवाही होने की बात नजर आई। फाईलो के विषय में सीएमओ व इंजीनियर को कठघरे में खडा किया तो वे अपनी बंगले खंगालते नजर आए। 6-6 महिनो से योजनाओ की फाईले पेण्डींग पडी हुई है जिस पर नप के कर्मचारिया व अधिकारीयो द्वारा कोई जबाव नही दिया गया और पुरा निरिक्षण एक नाटकीय घटनाक्रम में तब्दील हो कर रहा गया। चुनाव आते ही याद आने लगा नगर भाजपा नेता पुरणदास बैरागी ने बताया कि एक साल लम्बे समय से चल रही योजना पर सवालिया निशान लगाने वाले क्षैत्रिय विधायक हरदीपसिंह डंग को अब नगरवासियो की याद आना चुनावी जुमला साबीत हो रहा है। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लम्बे समय से डाक्टरो व स्टाफ की कमी से जुझ रहा है लेकिन इस और विधायक का लम्बे समय बाद ध्यान आकृषित होना सोचने का विषय है श्री डंग द्वारा नगर की जनता को गुमराह किया जा रहा है।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts