Breaking News

बैंकों द्वारा चिल्लर लेने से मना करने पर व्यापारियों एवं आमजन को हो रही है परेशानी

मन्दसौर। श्री राम युवा सेना द्वारा कलेक्टर मंदसौर के नाम एक ज्ञापन नायब तहसीलदार वेभव जैन को पुलिस कंट्रोम रूप पर देकर बैंकों द्वारा चिल्लर लेने से मना करने पर व्यापारियों एवं आमजन को हो रही परेशानी से अवगत कराया तथा चिल्लर लेने से मना करने वाले बैंक अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की।

श्री राम युवा सेना के प्रदेश अध्यक्ष सरदार कुणाल श्रीवास्तव के मार्गदर्शन में दिये ज्ञापन में कहा गया कि आमजन एवं व्यापारी वर्तमान में चिल्लर को लेकर काफी परेशान हैं। जब खाता धारक बैंक शाखा में चिल्लर लेकर जाता है तो बैंक अधिकारी व कर्मचारी चिल्लर जमा करने से इंकार कर देते है। जब आरबीआई के नियमानुसार कोई भी बैंक ग्राहक की चिल्लर लेने से मना नहीं कर सकती है तो बैंक कर्मी अपनी जवाबदेही से मुंह क्यों मोड़ रहे है? बैंक द्वारा चिल्लर जमा नहीं करने से व्यापारियों के पास बड़ी मात्रा में चिल्लर जमा हो गई है। जिससे उन्हें अपना व्यापार करने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। बैंक द्वारा चिल्लर नहीं लेने से जब व्यापारी अपने ग्राहक से चिल्लर लेने से मना करता है तो व्यापारी और ग्राहक के बीच विवाद की स्थिति निर्मित जाती है।

ज्ञापन में कलेक्टर से मांग की गई कि मंदसौर जिले की सभी बैंकों को निर्देशित करे के वे व्यापारियों एवं आमजनों की चिल्लर जमा करे और जिन बैंकों द्वारा चिल्लर लेने से मना किया जाता है उन पर उचित कार्यवाही करे।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts