Breaking News

बैंक अपनी लक्ष्यपूर्ति पूरी होने के पश्चात ही प्रकरण दूसरी बैंकों में ट्रांसफर करें- श्रीमती गोस्वामी

मंदसौर। जनपद पंचायत के मीटिंग हाल में स्वरोजगार योजना मुख्य्ामंत्री स्वरोजगार सम्मेलन का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का आरंभ पं दिनदयाल उपाध्याय के तस्वींर पर माल्यार्पण कर किया गया। सम्मेलन में कुल 150 आवेदन प्राप्त हुए। इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्षा श्रीमती प्रियंका मुकेश गोस्वामी ने कहा कि रोजगार देने में जिस किसी बैंक की लक्ष्य की पूर्ति हो जाती हैं इस तरह की बैंक  अपने प्रकरण दूसरी बैंक को ट्रांसफर कर दें जिससे संबंधित व्यक्ति को लोन मिल सके तथा वह अपना रोजगार स्थापित कर सके इसके साथ ही सभी बैंक  युवाओं के लोन के ऋण स्वीकृत करने में तत्परता भरते तथा लोन के प्रकरण आते ही उनका शीघ्र निराकरण भी करें।

विधायकयशपाल सिंह सिसोदिया ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में युवाओं के लिए स्वरोजगार स्थापित करने के लिए यह एक बेहतर अवसर हैं।

जनपद पंचायत शांतिलाल मालवीय ने कहा कि मैं स्वयं इस तरह के लाभ ले चुका हूं। मैंने इस तरह के लोन लेकर कृषि से जुडे हुए उपकरण खरीदी एवं इस तरह के  तमाम उपकरण स्थापित किये है और मैं जहां तक पहुंचा हूं वहां तक पहुंचाने में सरकार के द्वारा दी जा रही लोन सुविधा मेरे लिए निव की तरह साबित हुई और आज मैं इस मुकाम पर पहुंचा हूं। इस अवसर पर बंसीराम पिता राधेश्याम बेरागी गांव लोहारी के रहने वाले जो कि एक दिव्यांग हितग्राही हैं इन्होंने अपनी नियमित किस्त अदायगी कर एक कीर्तिमान स्थापित किया जिसके लिए उन्हें सम्मानित भी किया गया एवं मुख्यमंत्री आर्थिक कल्याण योजना में श्रीमती जमुना बाई अर्जुन एवं दादूनाथ हितग्राहियों को तत्काल ऋण स्वीकृति पत्र भी प्रदान किए गए। कार्यक्रम का संचालनएम एल यादव द्वारा किया गया तथा आभार उद्योग विभाग के महाप्रबंधक प्रकाश इंदौर द्वारा माना गया।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts