Breaking News

बैंक में राशि की जानकारी मिली और परिचितों ने ही कर दी हत्या, पुलिस ने किया खुलासा

मंदसौर। प्रेस वार्ता में एक ओर घटना का खुलासा करते हुए एसपी विवेक अग्रवाल ने बताया कि 11.03.19 को थाना भावगढ़ के ग्राम गरोडा मगरा सगवाली कच्चे रास्ते पर एक व्यक्ति की चेहरा कुचली हुई खुन से लथपथ लाश मिलने की सूचना प्राप्त होने पर पुलिस अधीक्षक मंदसौर घटना स्थल पर पहुंचकर घटना स्थल का निरीक्षण कर आवश्यक निर्देश थाना प्रभारी को दिए गए। थाना प्रभारी भावगढ़ शिवकुमार यादव मय स्टाफ सउनि राठौर सउनि डामोर के रवाना होकर मौके पर पहुँचकर आसपास के ग्रामीणों को बुलाकर पहचान कराने पर वह राधेश्याम व्यास पिता नन्दराम व्यास के रूप में पहचान स्थापित हुई। उसके पुत्र महेश पिता राधेश्याम व्यास को सूचना देकर बुलाने पर उसने भी उक्त व्यक्ति को अपने पिता होना बताया।

घटना स्थल पर ही पुत्र महेश व्यास की रिपोर्ट पर देहाती नालसी लेकर तत्पश्चात थाना भावगढ पर अपराध क्र.11 1/19 धारा 302,201 भादवी का कायम कर विवेचना में लिया गया। प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक के द्वारा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मंदसौर एवं अनु.अ.प. ग्रामीण को निर्देशित कर थाना प्रभारी के नेतृत्व में एक टीम जिसमें निरीक्षक एस के यादव उनि विनोद शंकर यादव, सउनि ओपी राठौर, आर सुरेश वैष्णव, आर ओमप्रकाश को सम्मिलित किया गया। टीम के द्वारा मृतक एवं उसके परिजनों से रंजिश रखने वाले, ग्राउंड इन्टेलिजेंस, शरीर संबंधी अपराध में लिप्त आरोपियों की घटना दिनांक को उपस्थिति परीक्षण सायबर सेल एवं तकनीकी सेल के उपयोगी बिन्दुओं का अध्ययन मखबिरों की सूचना आदि के परीक्षण पर अज्ञात आरोपियों की पहचान स्थापित की गई। पुछताछ पर आरोपियों के द्वारा घटना कारित करना स्वीकार किया गया।

पकड़े गए आरोपियों का विवरण –

अविनाश उर्फ लवकुश पिता भंवरलाल धानुका निवासी बेहपुर जिला मंदसौर 2- पप्पूलाल पिता खेमराज धानुका निवासी सनावदा पिपलियामण्डी जिला मंदसौर पूछताछ पर आरोपियों ने यह बताया कि राधेश्याम मृतक ग्राम बेहपुर का निवासी होने से आपस में परिचित थे, इसलिए अविनाश उर्फ लवकुश के साथ शराब पी थी। शराब पीने के दौरान मृतक द्वारा यह कहने पर कि उसके अकाउंट में 12 -13 हजार रूपये होंगे तो दोनों आरोपीगण अविनाश तथा पप्पूलाल के मन में लालच आ गया तथा योजना बनाकर मृतक को अत्यधिक शराब पिला दी तथा उसको गरौड़ा मगरा पर एकांत स्थान पर ले जाकर उसको पत्थरों से चेहरे सिर आदि पर चोट पहुँचाकर उसकी हत्या कर दी तथा उसके कपड़ों की तलाशी लेकर उसका पर्स जिसमें मृतक के एटीएम कार्ड, पेन कार्ड तथा अन्य कार्ड थे मोबाइल सैमसंग कंपनी का तथा मृतक के हाथ से हाथ घड़ी भी उतार ली और उसकी मोटर सायकल ड्रीम युगा होण्डा की लेकर फरार हो गये। आरोपीगण को आज दिनांक 13.03.19 को गिरफ्तार कर ले जाया गया मशरूका बरामद कर लिया गया है तथा हत्या में प्रयुक्त पत्थर भी जप्त कर लिये गये हैं। पुलिस अधीक्षक जिला मंदसौर के द्वारा उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारी / कर्मचारी दृ निरी, शिवकुमार यादव, उनि बिनोद शंकर यादव सउनि ओ.पी. राठौर.आर. 161 सुरेश वैष्णव, आर, 196 ओमप्रकाश चौहान, आर. 283 मो. सुल्तान को नगद ईनाम से पुरूस्कृत करने की घोषणा की गई है।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts