Breaking News

भाजपा को नहीं मिल रहा है अब चुनाव के लिए चंदा

मंदसौर. भाजपा के धनसंग्रह अभियान की सांसे फूल गई है। पार्टी ने विधानसभा क्षेत्र में विधायको को कूपन सिस्टम से जनता के बीच जाकर राशि एकत्रित करने का लक्ष्य दिया था। उसी राशि का उपयोग चुनाव लडऩे में किया जाना था। यह काम 30 सितबंर तक पूरा होना है। 15 दिन से भी कम समय बचा है और अभी काम आधे से भी बहुत कम हुआ है। पार्टी को कूपन के खरीददार ही नहीं मिल रहे है। ऐसे में पार्टी चुनाव के लिए तय लक्ष्य अनुसार कैसे धन जुटाना ही बड़ी चुनौती बन गया है। जिले की चारों सीटों में से वर्तमान में तीन सीट पर भाजपा के विधायक है और तीनों ही जगहों पर धनसंग्रह की धीमी गति बनी हुई है। जहां कांग्रेस विधायक है वहां संगठन और पूर्व विधायक को यह काम पूरा करने का जिम्मा सौंपा है। कम दिनों में लक्ष्य को पूरा करने की विधायको के साथ ही संगठन के लिए भी अहम चुनौती माना जा रहा है।

धीमी रफ्तार पर पूर्व में पार्टी ने ली थी बैठक
धनसंग्रह अभियान की धीमी रफ्तार को लेकर पूर्व में पार्टी ने विधायको को भोपाल तलब किया था। इसमें ६ सितबंर को भोपाल में इसे लेकर बैठक हुई थी। पार्टी द्वारा सभी विधायको को धनसंग्रह में दिए गए लक्ष्य के अनुरुप राशि समय-सीमा में एकत्रित करने के निर्देश देते हुए हर एक विधानसभा के लिए टारगेट दिया था। पार्टी ने धनसंग्रह अभियान के सभी जिलों के प्रभारी भी बना रखे है और इसे लेकर जिले में पूर्व में बैठक भी हो चुकी है, लेकिन फिर भी धनसंग्रह अभियान में रफ्तार पकडऩा तो दूर कुछ कदम भी आगे नहीं बढ़ पा रहा है।

एट्रोसिटी एक्ट का विरोध ने धीमी की रफ्तार
धनसंग्रह अभियान की रफ्तार को कम करने के लिए एट्रोसिटी एक्ट के चल रहे विरोध को बड़ी वजह बताया जा रहा है। जिले में एट्रोसिटी एक्ट का विरोध अधिक हो रहा है। जनप्रतिनिधियों को इसमें लोगों का आक्रोश झेलना पड़ रहा है। इसके बाद कांग्रेस ने भी पेट्रोल-डीजल की मूल्यवृद्धि को लेकर प्रदर्शन किया था। लगातार जारी इन प्रदर्शनों और करणी सेना व सपाक्स समाज की बढ़ती गतिविधियों के कारण धनसंग्रह अभियान की रफ्तार धीमी चल रही है।

समय पर पूरा कर लेगें
पार्टी के लगातार कार्यक्रम चल रहे है और लगातार बैठकों का दौर चल रहा है। धनसंग्रह का काम शुरु किया जा चुका है। समय पर इसे भी पूरा कर लेगें।-यशपालसिंह सिसौदिया, विधायक, मंदसौर

30 तक करना है पूरा
कूपन बांटकर धनसंग्रह कर एकत्रित राशि से ही चुनाव लडऩे के उद्देश्य से पार्टी ने धनसंग्रह अभियान शुरु किया था। अभी आधा भी नहीं हुआ है। यह सही है, लेकिन सभी को समय-सीमा में इसे पूरा करना है। पार्टी के निर्देशों के अनुरुप समय पर इसे पूरा करवाया जाएगा। -देवीलाल धाकड़, जिलाध्यक्ष

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts