Breaking News

भाजपा जनप्रतिनिधियों, नपा अधिकारियों ने उत्कृष्ट रोड़ के नाम पर भ्रष्टाचार की व्यूह रचना तैयार करी-विजय गुर्जर

मन्दसौर। विधायक यशपालसिंह सिसौदिया के नये घर यश नगर के पास बनने वाली 465 करोड़ रूपये की उत्कृष्ट रोड़ निर्माण की टेण्डर प्रक्रिया में शुरूआत पर ही प्रश्न चिन्ह खड़ा हो गया है, साथ ही इस रोड़ निर्माण के नाम पर भ्रष्टाचार का बड़ा खेल जिम्मेदार अधिकारियों व भाजपा के जनप्रतिनिधियों की मिलीभगत से तैयार किया जा रहा है। शहर में पूर्व में बनी उत्कृष्ट रोड़ का कार्य अभी तक पुरा हुआ ही नहीं, पूर्व में किये गये घटिया निर्माण की जांच में मंदसौर नगरपालिका को कई बार नीचा देखना पड़ा साथ ही वह जांच अभी तक पूर्ण हुई नहीं है और इस टेण्डर कार्यवाही में भी पूर्व की भ्रष्टाचार की परम्परा को जारी रखने का कार्य शुरूवाती दौर में ही दिखाई दे रहा है। यह आरोप पार्षद विजय गुर्जर ने लगाया है।
आगे विजय गुर्जर ने बताया कि भाजपा नेताओं के चहेते गुप्ता इन्टरप्राईजेस को 465 करोड़ रूपये का यह रोड़ निर्माण का कार्य किसी भी कीमत पर मिले इसके लिये भाजपा के जनप्रतिनिधियांे व नगरपालिका के संबंधित जिम्मेदार अधिकारियों ने व्यूह रचना रच डाली। इन्होंने संयुक्त रूप से अन्य ठेकेदारों पर इस बात का दबाव बनाने में भी कोई कसर नहीं छोड़ी की वे इस टेण्डर प्रक्रिया में भाग नहीं लेवे और इस टेण्डर को नहीं डाले। जबकि कई ठेकेदारों ने उत्कृष्ट रोड़ निर्माण के इन टेण्डरों के डालने के लिये लगभग 15 हजार रूपये खर्च भी कियेे। मगर उन ठेकेदारों पर सभी के संयुक्त दबाव के चलते ठेकेदारों ने टेण्डर नहीं डाले और टेण्डर प्रक्रिया में भाग नहीं लिया। वे खुद ही इस प्रक्रिया से बाहर हो गये। इस पूरी प्रक्रिया से यह स्पष्ट हो रहा है कि, पूर्व की तरह ही उत्कृष्ट रोड़ के नाम पर करोड़ों रूपयों का भ्रष्टाचार करने के लिये सभी के द्वारा संयुक्त रूप से मिलकर यह ताना-बाना बुना जा रहा है।
अंत में पार्षद विजय गुर्जर ने नगरीय प्रशासन आयुक्त भोपाल विवेक अग्रवाल को इस पूरे मामले से अवगत कराते हुए मांग की है कि इस टेण्डर प्रक्रिया को निरस्त किया जावे और पुनः टेण्डर जारी किये जाये। साथ ही 19 प्रतिशत बिलों पर वर्तमान में मंदसौर नगरपालिका में रोड़ निर्माण कार्य हो रहे है इससे अधिक दर होने पर भी तत्काल टेण्डर निरस्त किये जावे साथ ही मंदसौर नगरपालिका में इस तरह मिलीभगत करके जो अधिकारी टेण्डर कार्यवाही करते है उन पर सख्त से सख्त कार्यवाही की जावे।
विजय गुर्जर
मो.नं. 9425922959

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts