Breaking News

भाजपा जनप्रतिनिधि योजना को नहीं पचा पा रहे है कर रहें भ्रामक बयानबाजी

कांग्रेस सरकार की फसल ऋण माफी योजना किसानों की समृद्धि में सहायक – श्री कुमावत

मंदसौर। कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंदसौर के पिपलियामंडी में घोषणा की थी प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही 10 दिनों में किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा। श्री गांधी की उसी घोषणा को मूर्तरूप देने में प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री कमलनाथ जी लगे है। उन्होने मुख्यमंत्री बनते ही पहले दिन से ही योजना को लागू करने में लगे गए थे जिससे स्पष्ट होता है कि कांग्रेस सरकार किसान हितैषी है। किसानों की समृद्धि में सहायक यह योजना भी भाजपा प्रतिनिधियों के गले नहीं उतर रही है। वे गलत एवं भ्रामक बयानबाजी कर योजना को गलत बताने में लगे जिससे स्पष्ट होता है कि भाजपा पार्टी किसान समृद्धि विरोधी है।

उक्त बात युवा इंटक के जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र कुमावत ने कहते हुए बताया कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार की मंशा है कि प्रदेश का प्रत्येक किसान खुशहाल जीवन जीए और हर किसान समृद्ध हो। क्योंकि किसान समृद्ध होगा तो व्यवसाय, व्यापार समृद्ध होगा और व्यापारी समृद्ध होगा तो प्रदेश समृद्ध हो सकेगा। इसके लिए ऋण माफी योजना सरकार द्वारा लाई गई है। लेकिन फिर भी भाजपा के जनप्रतिनिधि इतनी अच्छी योजना को हजम नहीं कर पा रहे है। श्री कुमावत ने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा दिए गए खाली खजाने के बावजूद भी कांग्रेस सरकार ने ऐतिहासिक कदम उठाते हुए किसानों के हित में इस योजना को लागू किया है। भाजपा जनप्रतिनिधि योजना का स्वागत नहीं कर सकते तो उन्हें गलत बयानबाजी भी नहीं करना चाहिए।

श्री कुमावत ने कहा कि भाजपा के जनप्रतिनिधि कांग्रेस सरकार ने एक माह में जो ऐतिहासिक फैसले किए है उन्हें हजम नहीं कर पा रही है। श्री कुमावत ने कहा कि सरकार जाते ही भाजपा सरकार के वित्त मंत्री ने सार्वजनिक रूप से स्वीकार किया था कि प्रदेश का खजाना खाली है और प्रदेश सरकार कर्ज में डूबी है। सरकार बदलते ही भाजपाईयों के सूर बदल गए है। हमें मुख्यमंत्री कमलनाथ का धन्यवाद देना चाहिए जिन्होने प्रदेश सरकार का खजाना भाजपा द्वारा खाली किए जाने के बावजूद भी किसानों की समृद्धि में इस योजना को लागू किया है। श्री कुमावत ने कहा कि कांग्रेस सरकार का लगातार प्रयास है कि इस योजना से सही किसान को फायदा पहंुचे अन्यथा भाजपा सरकार में तो जरूरतमंद को कम भाजपा के कार्यकर्ताओं और नेताओं को ही योजना का लाभ मिलता था। श्री कुमावत ने कहा कि किसान भाईयो को किसी भी प्रकार की समस्या आने पर वह किसी भी कांग्रेस पदाधिकारी, कार्यकर्ता से संपर्क कर सकते है उनका निराकरण किया जावेगा।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts