Breaking News

भाजपा ने यशपाल पर लगाया फिर दांव, मल्हारगढ़ से श्री देवड़ा को उतारा मैदान में, सुवासरा क्षेत्र से श्री पाटीदार रणक्षेत्र में

कांग्रेस में अभी भी मंथन जारी

वरिष्ठ नेता चावला को नहीं मिला मौका, गरोठ पर चल रहा विचार विमर्श

मंदसौर। शुक्रवार को भाजपा ने अपने दावेदारों की घोषणा कर दी। जिसमें मंदसौर विधानसभा से वर्तमान विधायक यशपालसिंह सिसौदिया को फिर से पार्टी ने मौका दिया है। वहीं मल्हारगढ़ सीट से भी वर्तमान विधायक जगदीश देवड़ा ही चुनाव लड़ेगे। जिले की तीसरी विधानसभा सुवासरा से भी पिछली बार चुनाव लड़कर मोदी लहर में हारे राधेश्याम पाटीदार को ही उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं चौथी विधानसभा गरोठ की अभी घोषणा नहीं होना बाकी संभवतः आज गरोठ सीट से भी प्रत्याशी की घोषणा भाजपा द्वारा कर दी जायेगी। वहीं कांग्रेस में अभी भी मंथन का दौर जारी है। शुक्रवार को सांय 7 बजे तक टिकट वितरण को लेकर कोई अधिकृत घोषणा नहीं कि गई थी।

सुबह जैसे ही श्री सिसौदिया के पुनः प्रत्याशी बनने की खबर आई वैसे ही उनके निवास स्थान पर उनके प्रशंसकों को जमावड़ा लग गया और श्री सिसौदिया भी अपने सर्मथकों के साथ बाईक पर बैठकर जनता से मिलने निकल गये। वहीं जगदीश देवड़ा के टिकट से भी क्षेत्र में अच्छा माहौल है। लेकिन सुवासरा से राधेश्याम पाटीदार के टिकट को लेकर जरूर कुछ जनों में नाराजगी देखने को मिली और कईयों ने अपनी नाराजगी सोशल मीडिया पर भी जाहीर की।

नहीं मिला क्षेत्र में महिला को प्रतिनिधित्व
मंदसौर संसदीय क्षेत्र में भाजपा ने एक भी महिला को टिकट नहीं दिया है। जबकि पूर्व में 50 प्रतिशत तक टिकट महिलाओं को देने की बात भाजपा द्वारा की गई थी। मंदसौर जिले से जिला पंचायत अध्यक्ष प्रियंका गोस्वामी सुवासरा सीट से जरूर दावेदार थी लेकिन पार्टी ने इस बार उन्हें मौका नहीं दिया है। वैसे अभी गरोठ सीट की घोषणा होना बाकी है लेकिन वहां से भी जो नाम टिकट के प्रबल दावेदार है वे सभी पुरूष ही है।

चावला को नहीं मिला मौका
क्षेत्र के वरिष्ठ और कद्दावर भाजपा नेता कैलाश चावला को इस बार पार्टी ने मौका नहीं दिया गया है। वे वर्तमान में नीमच की मनासा विधानसभा से विधायक है उनके स्थान पर मनासा के ही माधव मारू को इस बार भाजपा ने अधिकृत प्रत्याशी बनाया है। उल्लेखनीय है विगत् दो बार माधव मारू निर्दलीय के रूप में चुनाव लड़े चुके है। माधव मारू जिन्हें भाजपा ने अपना प्रत्याशी बनाया है। उनकी व उनके परिवार की मनासा विधानसभा क्षेत्र में अच्छी पेठ है।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts