Breaking News

भाजपा सरकार के ईशारे पर जिले में अघोषित आपात काल की स्थिति हुई निर्मित

मन्दसौर। समाजवादी पार्टी जिला मंदसौर द्वारा प्रदेश अध्यक्ष गौरीसिंह यादव के निर्देशानुसार महामहिम राज्यपाल म.प्र. शासन के नाम एक ज्ञापन कलेक्टर के प्रतिनिधि अतिरिक्त कलेक्टर अनिलसिंह डामोर को देकर भाजपा सरकार के दबाव में बेवजह किसानों को परेशान कर उनको नोटिस थमाने का विरोध किया। इस दौरान कलेक्ट्रेड परिसर में सांकेतिक धरना देकर नारेबाजी भी की गई।

ज्ञापन देते हुए जिलाध्यक्ष अमरसिंह चौहान गुजरबर्डिया ने बताया कि किसानों को फसल का उचित दाम नहीं मिलने से किसान परेशान होकर आत्महत्या तक करने को विवश हो रहे है। किसानों को बेवजह भाजपा सरकार के दबाव में प्रतिबंधात्मक कार्यवाही के नोटिस देने से किसानों में भारी आक्रोश है। प्रशासन द्वारा 80 साल के बुजुर्ग किसान को भी नहीं छोड़ा जा रहा है। उनकी उम्र को लिहाज नहीं करते हुए उन्हें भी नोटिस दे दिये गये। लाचार किसानों द्वारा मजबूरी में बाण्ड भरे जा रहे है। विरोधी पार्टीयों के जनप्रतिनिधियों व नेताओं से बदला लेने की नियत से उन्हें भी नोटिस देकर बाण्ड भरने का दबाव बनाया जा रहा है। किसानों एवं विपक्षी पार्टी के जनप्रतिनिधियों की आवाज को दबाने का प्रयास किया जा रहा हैं जिससे अंग्रेजी शासन की याद इस भाजपा सरकार ने दिला दी है। मंदसौर व जिले में भाजपा के जनप्रतिनिधियों के ईशारे पर अघोषित आपात काल लगा दिया गया हैं। भारी पुलिस बल लगाकर किसानों आंदोलन को दबाने का प्रयास किया जा रहा है। जिसका समाजवादी पार्टी कड़े शब्दों में निंदा करती है। एवं शांतिपूर्ण किसान आंदोलन को अपना नैतिक समर्थन देती है।

सपा जिलाध्यक्ष श्री चौहान ने राज्यपाल से मांग की कि शासन व सरकार से किसानों को फसलों का उचित दाम दिलवाया जाये। किसानों व नेताओं को दिये जा रहे नोटिस एवं बाण्ड भरने की बाध्यता खत्म की जाये। आमजन एवं पशुओं के पर्याप्त पेयजल की व्यवस्था करवाई जाये। पेट्रोल डीजल पर मूल्यवृद्धि को तत्काल रोककर मूल्य कम किया जाये। नाजायज टेक्स को बंद कर व्यापारी को राहत दी जाये। श्री चौहान ने कहा कि समाजवादी पार्टी 6 जून को शहीद हुए किसानों को श्रद्धांजली अर्पित करेगी। इस अवसर पर अमरसिंह चौहान के साथ वीरेन्द्रसिंह गुर्जर, राजपालसिंह गुर्जर, अमरसिंह राठौर, देवीलाल गंधर्व, औंकारलाल कमलवा सहित अनेक कार्यकर्ता उपस्थित थे।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts