Breaking News

भाजपा सरकार बड़े उद्योगपतियों के ऋण माफ कर रही है किंतु किसानों को राहत देने को तत्पर नहीं

मन्दसौर। कांग्रेस की किसान स्वाभिमान पद यात्रा सुवासरा ब्लॉक के ग्राम बोरखेड़ी, देवपुरा, बाकली, खेजडि़या, चापाखेड़ी और तरनोद पहुंची। इस अवसर पर आयोजित सभाओं को संबोधित करते हुए पूर्व सांसद सुश्री मीनाक्षी नटराजन ने कहा कि भाजपा सरकार बड़े उद्योगपतियों के ऋण माफ कर रही है किन्तु किसानों को राहत प्रदान करने के लिये तत्पर नहीं है। यदि किसान को उसकी फसल का उचित दाम मिले तो न ऋण भार से दबेगा और न ऋण माफी की आवश्यकता होगी। किसान को ऋण माफी की बजाय ऋण मुक्ति की आवश्यकता है। कांग्रेस ने अपने कार्यकाल में स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों के अनुसार कार्य आरंभ किया था। किसानों को 72000 करोड़ रू. की ऋण माफी दी गई थी तथा भूमि अधिग्रहण में  उसकी सहमति व चार गुना मुआवजा का प्रावधान किया। भाजपा सरकार किसानों की आमदनी को दुगुना करने की बात करती है किन्तु इस संबंध में अब तक कोई योजना देश के सामने नहीं रखी है।

जिला कांग्रेस अध्यक्ष प्रकाश रातडि़या ने कहा कि शांतिपूर्ण आंदोलन पर गोली चालन अलोकतांत्रिक कदम है। भाजपा सरकार मंदसौर जिले के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है। इसलिये पहले फसल मुआवजे में मंदसौर को वंचित रखा व बाद में कांग्रेस के पुरजोर विरोध के बाद राशि स्वीकृत की गई।

इस अवसर पर कांग्रेस पदाधिकारी एवं नेतागण महेन्द्रसिंह गुर्जर, गिरीश वर्मा, तरूण खीची, रामसिंह मेहर, फकीरचंद गुर्जर, राजेश रघुवंशी, संदीप वर्मा, पारस जैन, गोविन्दसिंह, गोपालसिंह सिसौदिया ने भी अपने विचार रखे।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts