Breaking News

भानपुरा पुलिस ने पकड़ी सवा करोड़ की ब्राउन शुगर, दो आरोपी गिरफ्तार

मंदसौर। भानपुरा पुलिस ने गुरूवार को दो अंर्तराष्ट्रीय तस्करों के कब्जे से 1 किलो 270 ग्राम ब्राउन शुगर जब्त कि है। जिसकी कीमत एक करोड़ 27 लाख रूपयें बताई गई है। पुलिस के अनुसार यह ब्राउन शुगर गुवाहटी, असम से लाई जा रही थी।

जिला पुलिस अधीक्षक हितेश चौधरी ने पत्रकारों को बताया कि 12 जून 19 को मुखबिर पर सूचना प्राप्त हुई कि एक टाटा 1109 जिसका कं एमपी 09 जीजी 9778 है। भवानीमंडी से बर्डीया इस्तमुरार मंदसौर जावेगा। जिसमें करोड़ों रूपये की ब्राउन शुगर की तस्करी हो रही है। भानपुरा थाना के उपनिरीक्षक राकेश चौधरी एवं पुलिस बल द्वारा संदिग्ध ट्रक के संबंध में सूचना एवं आवश्यक जानकारियां प्राप्त कर बर्डियाइस्तमुरार से भवानीमंडी रोड़ पर स्थित कुनपतखेड़ी के पास नाकाबंदी कर ट्रक को रोका गया। जिसमें ट्रक चालक सुरेश पिता औंकारलाल कुशवाह 42 वर्ष एवं उसका साथी पिरूसिंह पिता स्व बजेसिंह सौैंधिया राजपूत 22 वर्ष दोनों निवासी बर्डियाइस्तमुरार बैठे मिलें। जिनके कब्जे से एक काले रंगे के बैग में से एक किलो 27 ग्राम ब्राउन शुगर बरामद की है। जब्त ब्राउन शुगर की कीमत 1 करोड़ 27 लाख रूपये बताई गई है। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर ब्राउन शुगर जब्त की है।

श्री चौधरी ने बताया कि दोनों आरोपियों द्वारा बताया गया कि ब्राउन शुगर लेने के लिए बर्डियाइस्तमुरार से देवीलाल ने कहा था तथा ट्रक मंदसौर निवासी ईश्वर ने उपलब्ध करवाया था। उक्त ट्रक को लेकर आरोपीगण गुवाहटी, असम गए थे वहां से ब्राउन शुगर लाकर मंदसौर निवासी ईश्वर को देना तय हुआ था। पुलिस ने विधिवत कार्यवाही करते हुए आरोपी सुरेश, पिरू, देवीलाल एवं ईश्वर के विरूद्ध अपराध कं्र 207/19 धारा 8/21.29 एनडीपीएस एक्ट में प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया है। चौधरी के अनुसार आरोपियों से जिले एवं अन्य जगहों के बड़े तस्करों के संबंध में पूछताछ की जा रही है।

ब्राउन शुगर पकड़ने वाली टीम के उपनिरीक्षक राकेश चौधरी, आर निलेश चौधरी, तानसिंग, मनीष बघेल, ममशाद नूर, वाहन चालक शैतानसिंह, पंकज निगम, नरेन्द्र सिंह के द्वारा प्रभावी कार्यवाही करने के लिए पूरी टीम को पुरूस्कार प्रदान किया जावेगा।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts