Breaking News

भारत ने पाक की तरफ फिर बढ़ाया दोस्ती का हाथ, मोदी ने इमरान से की बात

नयी दिल्ली/इस्लामाबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज इमरान खान से बात की और उम्मीद जताई कि पड़ोसी देश में लोकतंत्र अपनी जड़ें गहरी करेगा। खान पाकिस्तान का प्रधानमंत्री बनने वाले हैं। मोदी ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान को हालिया आम चुनाव में उनकी पार्टी के नेशनल असेंबली में सबसे बड़े राजनीतिक दल के रूप में उभरने पर बधाई दी।

प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा जारी किए गए एक बयान के अनुसार मोदी ने पाकिस्तान में लोकतंत्र के जड़े गहरी होने की उम्मीद जतायी। बयान में कहा गया कि प्रधानमंत्री ने पूरे क्षेत्र में शांति एवं विकास का अपना विजन भी दोहराया। इस बीच, इस्लामाबाद में खान की पार्टी ने एक बयान में कहा कि खान ने प्रधानमंत्री मोदी की शुभकामनाओं को लेकर उनका शुक्रिया अदा किया है। बयान में खान के हवाले से कहा गया है, ‘‘संघर्षों का समाधान वार्ता के जरिए निकाला जाना चाहिए।’’

खान ने मोदी के साथ अपनी बातचीत में यह सुझाव भी दिया कि पाकिस्तान और भारत की सरकारों को अपने – अपने लोगों को गरीबी के जाल से मुक्त कराने के लिए एक संयुक्त रणनीति बनानी चाहिए। उन्होंने कहा कि संघर्षों का हल करने की बजाय युद्ध और खूनखराबा त्रासदियों को जन्म देंगे। मीडिया में आई खबरों के मुताबिक खान ने कहा है कि वह 11 अगस्त को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts