Breaking News

भारत विकास परिषद द्वारा आयोजित निःशुल्क मोतियाबिंद शिविर में 265 मरीजों का परीक्षण

मंदसौर। भारत विकास परिषद के तत्वावधान में विशाल निःशुल्क नैत्र परीक्षण, मोतियाबिन्द ऑपरेशन व लैंस प्रत्यारोपण शिविर का आयोजन स्व. बगदीराम मेहता एवं श्रीमती कंचनबाई मेहता की स्मृति में मेहता परिवार के सौजन्य से परफेक्ट आई हॉस्पिटल मेें सम्पन्न हुआ। जिसमें 265 मरीजों का नैत्र परीक्षण कर 75 रोगियों को मोतियाबिंद ऑपरेशन हेतु चयनित किया गया । शिविर का शुभारंभ समारोह मंदसौर जिला प्रेस क्लब के अध्यक्ष नरेन्द्र अग्रवाल के मुख्य आतिथ्य में सम्पन्न हुआ। समारोह में विशिष्ट अतिथि के रूप में चेम्बर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष अभय डोसी, प्रांतीय महासचिव सुनिल सिंहल, प्रांतीय कोषाध्यक्ष प्रदीप चौपड़ा तथा नैत्र रोग चिकित्सक डॉ. मजहर हुसैन उपस्थित थे।

शुभारंभ समारोह को संबोधित करते हुए मंदसौर जिला प्रेस क्लब के अध्यक्ष नरेन्द्र अग्रवाल ने कहा कि परिश्रम से कमाऐं गए धन का एक हिस्सा सेवा कार्यो में लगता है तो निश्चित ही उसका सदुपयोग होता है । अंधत्व एक अभिशाप है। भारत विकास परिषद न केवल आंखो में रोशनी लाने का प्रयास कर रही है बल्कि आंखो के उपचार के माध्यम से व्यक्ति के जीवन में भी उजाला लाने की एक सराहनीय कोशिश हो रही है।

स्वागत भाषण व परिषद की जानकारी भारत विकास परिषद मन्दसौर शाखा के अध्यक्ष घनश्याम पोरवाल ने दी। प्रारंभ में दीप प्रज्जवलित कर शिविर का शुभारंभ किया गया,राष्ट¬गान वन्देमातरम का गान श्रीमती अर्चना गुप्ता, कल्पना मेहता व अनिता मरच्या द्वारा किया गया। शििवर में मन्दसौर नगर व आसपास के गावों से बड़ी संख्या में आये रोगियों को निःशुल्क, स्वल्पाहार, दवाईयाँं व काले चश्में भी प्रदान किये गये । इस अवसर पर दानदाता परिवार के समाजसेवी अशोक मेहता, मनोज मेहता, अभिनव मेहता व प्रकल्प संयोजक- पूर्व अध्यक्ष राजकुमार डोसी,नारायण भावसार, प्रांतीय महिला प्रमुख श्रीमती रेखा पोरवाल आदि उपस्थित थे । समारोह का संचालन प्रांतीय पदाधिकारी देवेन्द्र मरच्या ने किया।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts