Breaking News

मंदसौर की छोटी बड़ी खबरे – 19 Jan 2019

इनरव्हील क्लब द्वारा निःशुल्क मोतियाबिंद ऑपरेशन शिविर सम्पन्न

मन्दसौर। इनरव्हील क्लब मंदसौर द्वारा मेहता नेत्रालय पर निःशुल्क मोतियाबिंद ऑपरेशन शिविर का आयोजन किया गया। यह शिविर स्व. सज्जनलालजी मेहता परमार्थिक ट्रस्ट व अंधत्व निवारण समिति के सहयोग से आयोजित हुआ। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि वरिष्ठ पत्रकार एवं अपना घर के अध्यक्ष ब्रजेश जोशी के मुख्य आतिथ्य एवं मेहता परमार्थिक ट्रस्ट के अध्यक्ष नरेंद्र मेहता की अध्यक्षता में एवं प्रोजेक्ट चेयरमैन निर्मला मेहता के सहयोग से सम्पन्न हुआ। डॉ. संजीव मेहता एवं नरेंद्र मेहता परिवार के सहयोग से मुख्य अतिथि पत्रकार ब्रजेश जोशी ने संबोधित करते हुए कहा कि किसी की मदद करना ईश्वरीय कार्य के समान है। सेवा कार्याे से उत्तम जीवन मूल्यों की स्थापना होती है। आपने कहा कि नेत्र रोग के प्रति सजगता काफी आवश्यक है।

मेहता परमार्थिक ट्रस्ट के अध्यक्ष नरेंद्र मेहता ने बताया कि मेहता नेत्रालय पर अब तक 140 निःशुल्क नेत्र शिविर संपन्न हो चुके है जिसमें 73394 नेत्र रोगियों की जांच एवं 6228 नेत्र रोगियों के निःशुल्क मोतियाबिंद ऑपरेशन हो चुके हैं। यह 141 वां निशुल्क नेत्र शिविर है जिस में 135 रोगियों का नेत्र परीक्षण कर उसमें से 42 रोगियों का ऑपरेशन के लिए चयन किया गया एवं निःशुल्क ऑपरेशन किए गए।

स्वागत उद्बोधन क्लब अध्यक्ष दीपा रांका द्वारा देते हुए सभी शिविर लाभार्थियों के नेत्र ज्योति एवं स्वास्थ्य लाभ मिले की मंगलकामनाएं की।
कार्यक्रम के प्रारंभ में इनरव्हील प्रार्थना का वाचन बिन्नू कीमती एवं मनीषा गर्ग के द्वारा किया गया। इस अवसर पर क्लब उपाध्यक्ष ज्योति उकावत, प्रोजेक्ट चेयरमेन निर्मला मेहता, पूर्व अध्यक्ष आशा काबरा, विशाखा पारीक, पुष्पा जैन, साक्षी जैन आदि सदस्य उपस्थित थे।


गायरी समाज की बैठक रविवार को

मंदसौर! जिला धनगर गायरी समाज जिला मंदसौर की जिला स्तरीय  बैठक का आयोजन मेनपूरिया मंदिर पर 20 जनवरी 2019 रविवार को प्रातः 11ः00 बजे रखी गई है। समस्त समाज बंधुओं से निवेदन है कि अधिक से अधिक संख्या में पधार कर बैठक को सफल बनावे !बैठक के मुख्य बिंदु में देवनारायण उत्सव के आय-व्यय का ब्योरा जिला कार्यकारिणी का गठन, सामूहिक विवाह सम्मेलन केआयोजन के विषय में चर्चा आदि विषयों पर रखी गई है समस्त समाज बंधुओं एवं युवा साथियों से निवेदन है कि अधिक से  अधिक संख्या मैं  पधार कर बैठक को सफल बनाएं !यह जानकारी जिला धनगर गायरी समाज के जिलाध्यक्ष नंदलाल धनगर ,युवा जिला अध्यक्ष वीरम  धनगर अमलावद,देवनारायण उत्सव समिति के अध्यक्ष बंशीलाल धनगर साबा खेड़ा जिला मिडिया प्रभारी राजकुमार धनगर ने संयुक्त रूप से दी।


श्री दशपुर लाटर ग्रुप ने श्री बंधवार के निधन पर अर्पित की भावभीनी श्रद्धांजलि

मन्दसौर। श्री दशपुर लाटर गु्रप, मंदसौर द्वारा दशपुर कंुज में नगरपालिका अध्यक्ष श्री प्रहलाद बंधवार के आकस्मिक निधन पर 2 मिनिट का मौन रखकर भावभीनी श्रद्धांजली अर्पित की। श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए दशपुर लाटर ग्रुप के अध्यक्ष श्री पी.आर. ज्ञानी ने कहा कि श्री बंधवार बहुत ही सरल हृदय के व्यक्ति थे। उन्होंने सभी के दिलों पर अपने कार्यों एवं व्यवहार से विशेष जगह बना रखी थी। श्री बंधवार सभी से सीधे जुड़े हुए थे। श्री नरेन्द्र मेहता ने कहा कि श्री बंधवार वो हस्ती थी जिन्हें मंदसौर की जनता हमेशा याद करती रहेगी। श्री मदन हासानी ने कहा कि मंदसौर की जनता को श्री बंधवार जैसे अध्यक्ष मिलना नामुमकिन है जो सदा जनता के बीच उनकी सेवा के लिये तत्पर रहते थे।  ग्रुप के अन्य सदस्यों आत्माराम कोठारी, अनिल छाबड़ा, मांगीलाल जैन, विनोद रिझवानी, सुन्दर हिरानी, जयप्रकाश बैरागी, जयराम खेराजानी, अरूण जैन, नेमीचंद जैन, अम्बालाल बीजापुर वाले, पारस जैन, विमल भटेवरा आदि सदस्यों ने श्रद्धांजलि अर्पित की।


लायंस ने मरणोपरान्त श्रीमती मालू के नेत्रदान प्राप्त किये

मन्दसौर। लायंस क्लब मंदसौर को श्रीमती शांता देवी स्व. श्रीनिवास मालू के मरणोपरांत नेत्रदान उनके पुत्र श्री श्याम मालू और मनीष मालू की सहमति से प्राप्त किये । नेत्र उत्सर्जन डॉक्टर मजहर हुसैन परफेक्ट आई हॉस्पिटल द्वारा किए गए। नेत्र उत्सर्जन में विशेष सहयोग पत्रकार राहुल सोनी का प्राप्त हुआ। लायंस क्लब की ओर से अध्यक्ष लोकेंद्र धाकड़, सचिव कमल संगतानीलायन गोविंद छापरवाल, विकास अग्रवाल, दिनेश सैनी, पंकज पोरवाल, गौरव रत्नावत  आदि उपस्थित थे। नेत्र उत्सर्जित करने के पश्चात प्राप्त नेत्र  गोमाबाई हॉस्पिटल नीमच भेजे गए।

श्री  बंधवार के निधन  से मंदसौर ने एक हर दिल अजीज जननेता खो दिया -महेश मिश्रा

श्री बंधवार के निधन से मंदसौर की दिन दुखी, कमजोर वर्ग ,बेसहारा आवाम ने  उनकी एक सशक्त आवाज खो दी । आप बगैर किसी पूर्वाग्रह के इन लोगो की  मदद के लिये सदैव तत्पर रहते थे । मेरे श्री गोपाल कृष्ण गोशाला  के अध्यक्षीय कार्य काल मे  वे बोर्ड के मेंबर थे ।उनका नजरिया सदैव सकारात्मक व सह्योगात्मक रहता था ।वे विवाद के बजाय  संवाद की की राजनीति  को स्वीकारते थे ।
उनका  नगर पालिका के अध्यक्ष पद पर आसीन होना पीड़ितों और शोषितों के लिये एक संबल था ।  उनका निधन  से मैने  अपना एक स्नेही खो दिया   यह मेरी व्यक्तिगत क्षति हैं । मेरी व बैंक कर्मियों की भाव पूर्ण ,विनम्र श्रद्धांजलि ।

श्री बंधवार पर गोलीकांड की हो सीबीआई जांच, प्रदेश में अपराधों पर हो नियंत्रण – रूद्रसेना ने दिया मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन देकर की मांग

मन्दसौर। रूद्रसेना मंदसौर द्वारा प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ के नाम एक ज्ञापन कलेक्टर मंदसौर को देकर विगत 17 जनवरी 2019 को मंदसौर के प्रथम नागरिक (नपाध्यक्ष) श्री प्रहलाद बंधवार की गोली मारकर हत्या के मामले की सीबीआई जाच कराने, शेष आरोपियों को जल्द गिरतार करने तथा प्रदेश में फैल रहे अपराधों पर नियंत्रण करने की मांग की गई।
रूद्रसेना के जिलाध्यक्ष अंकित भैरवे एवं नगर अध्यक्ष अनिरूद्ध शर्मा ने बताया कि मुख्यमंत्री के नाम दिये ज्ञापन में कहा गया कि श्री बंधवार के साथ हुई घटना से मंदसौर ही नहीं पूरा प्रदेश स्तब्ध है। इस तरह की घटनाओं से अपराधियों के हौंसले बुलंद है। पूरे मध्यप्रदेश में अपराधों की संख्या बड़ी है। यहां बहन-बेटियां सुरक्षित नहीं है। आये दिन उन पर अत्याचार हो रहे है। इसके साथ ही शांति का टापू कहे जाना वाला मन्दसौर नगर विगत तीन-चार वर्षों से अपराधिक गतिविधि में लिप्त व्यक्तियों की वजह से राष्ट्रीय स्तर पर बदनाम हुआ है। यहां पर किसान गोली कांड, मासूम बालिका के साथ दुष्कर्म एवं एक जनप्रतिनिधि की हत्या का दाग लग चुका है इसके साथ ही आये दिन किसी की भी जान लेना आम बात हो चली है।
ज्ञापन में मांग की गई कि श्री बंधवार की हत्या करने वाले आरोपी पर सख्त से सख्त कार्यवाही कर कड़ी सजा दिलाई जावे। इस मामले की सी.बी.आई. जांच कराकर इस घटना से जुड़े अन्य आरोपी चाहे वो किसी भी राजनैतिक दल के हो उन्हें भी गिरतार कर दण्डित किया जाये। तथा मंदसौर नगर में शांति बहाल करने हेतु प्रशासनिक स्तर पर कड़े निर्णय लिये जाये।
इस अवसर पर जिला उपाध्यक्ष पंकज देशमुख, हर्षित सोनी, अनिल कुमावत, गाम कुुंचड़ौद अध्यक्ष चेतन सोनी,  गिरीराज योगी, युवा शक्ति नगर अध्यक्ष प्रितम चनाल, नगर प्रभारी राजा ठाकुर, मितेश सोनी, अर्पित शर्मा, अंसील भाटी, निरमल राठौर, अजय घावरी, विशाल बंधवार, विशाल माली, मंगल माली, यश मोटवानी, रोहन मोटनानी, अभिषेक सोनी, अतुल, शाहिल कुमावत, अनिल मालवीय सहित अनेक कार्यकर्ता उपस्थित थे।

नौगांवा मे 5 बालिकाओ को सिलाई मशीने एवं गौशाला हेतू 5100 रू.भेट

प्रताप ग्रुप निःशुल्क दे चुका 206 जरूरतमंद महिलाओ को सिलाई मशीने

मंदसौर। सामाजिक एवं धार्मिकता के साथ ही हुनरमंद महिलाओ को निःशुल्क सिलाई मशीनो को सप्रेम भेट करने मे अग्रणीय प्रताप ग्रुप के कृष्णपालािंह शक्तावत द्वारा रेवास देवड़ा के समीपस्य नौगांवा मे श्री जया दीदी वैष्णव के मुखारविंद से चल रहे नानी बाई का मायरा धर्मिक आयोजन मे पहॅूचकर शुक्रवार को ककावचाक दीदी का आशीर्वाद प्राप्त किया तथा वंहा पांण्डाल मे उपस्थित पांच जरूरतमंद बालिकाओ को प्रताप ग्रुप की और से सिलाई मशीन भेट की गई। दीदी वैष्णव द्वारा गोशाला निर्माण का कार्य का जो बिड़ा उठा रखा उसमे कृष्णपालािंह शक्तावत मुन्दड़ी द्वारा गोशाला निर्माण हेतू 5100 पांच हजार एक सौ रु की राशि भी सहयोग के रूप मे भेंट की गई। श्री शक्तावत द्वारा नौगांवा से पुर्व भी कई जगह अभी तक 206 महिलाओ को सिलाई मशीने भेट कर एक अलग ही अनुठा कार्य किया गया जो प्रशंसनिय ही नही मानव सेवा मे एक मिसाल है।


कुमावत समाज जिला बैठक में होगी नई कार्यकारिणी की घोषणा

(मन्दसौर)- कुमावत युवा संगठन की जिला बैठक रविवार को जिले के सेजपुरिया गांव में होगी जानकारी देते हुए युवा संगठन जिला मीडिया प्रभारी पवन हिरिया कुमावत ने बताया कि कुमावत युवा संगठन की जिला बैठक रविवार को 10 बजे सेजपुरिया कुमावत समाज की धर्मशाला में होगी जिसमें पूर्व में हुए कार्यक्रम की जानकारी एवं आगे की रूपरेखा के साथ ही नई कार्यकारिणी की घोषणा भी होगी।
युवा संगठन की बैठक में  प्रदेश पदाधिकारी विशेष रूप से उपस्थित रहेंगे। कुमावत युवा संगठन द्वारा समाज बंधुओं से अधिक से अधिक संख्या में इस बैठक में आने की आग्रह किया गया है।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts