Breaking News

मंदसौर की नर्स को राष्ट्रपति सम्मान, पहले भी मिल चुके हैं कई अवार्ड

मध्यप्रदेश के मंदसौर जिला चिकित्सालय में कार्यरत एक नर्स का स्वास्थ्य सेवाओं में उत्कृष्ट योगदान के लिए राष्ट्रपति अवार्ड के लिए चयन हुआ है. राज्य सरकार का स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन उन्हें पहले भी 14 बार पुरस्कृत कर चुका है. हम बात कर रहे हैं अम्मा के नाम से मशहूर 59 वर्षीय अरबिना शेख की. राष्ट्रपति उन्हें शुक्रवार (12 मई) को पुरस्कृत करेंगे.

मन्दसौर जिला चिकित्सालय के सीएमएचओ महेश मालवीय ने उनकी उत्कृष्ट सेवाओं को ध्यान में रखते हुए उनका नाम राष्ट्रपति पुरस्कार के लिए दिल्ली भेजा था. केंद्रीय स्वास्थ्य विभाग ने प्रदेश भर से आए 3 हजार 400 आवेदनों में से अकेले अरबिना शेख को पुरस्कृत करने के लिए दिल्ली आमंत्रित किया है. मंदसौर के विभि​न्न सरकारी अस्पतालों में पिछले 39 सालो से नौकरी कर रही अरबिना पिछले 17 सालों से जिला चिकित्सालय में कार्यरत हैं. वह फिलहाल यहां के शिशु वार्ड में पदस्थ हैं. एक साल बाद रिटायर होने वाली अरबिना का अवार्ड के लिए चयन होने पर अस्पताल प्रशासन और कर्मचारियों ने जोरदार स्वागत किया.

मन्दसौर जिला द्वारा आयोजित स्वास्थ्य शिविर और घर—घर टीकाकरण अभियान के अलावा लायंस क्लब,रोटरी क्लब,जैन इंटरनेशनल और इनर व्हील क्लब में स्थायी आमंत्रित सदस्य के बतौर अपनी सेवाएं देने वाली अरबिना को समाजसेवा के क्षेत्र में काम करने वाले अंतरराष्ट्रीय स्तर के कई संगठन भी पुरस्कृत कर चुके हैं.

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts