Breaking News

मंदसौर को मिलने जा रहा है नया बाय पास

सीतामऊ रोड रेलवे ओवरब्रिज निर्माण के कारण बार-बार लगने वाले जाम से अब लोगों को मुक्ति मिल जाएगी। इसके लिए डायवर्शन रोड तैयार हो गया है। इस पर 15 अगस्त से पहले यातायात डायवर्ट करने की योजना है। इसके साथ सेतु विकास निगम ने काम को गति देने के लिए जंक्शन पाइंट पर निर्माण शुरू की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है। इस पाइंट पर रेलवे और सेतु विभाग की टीम संयुक्त निगरानी कर काम करेगी जिससे रेलवे पुल पटरी पार करेगा।

सेतु विकास निगम द्वारा बनाए जा रहे ओवरब्रिज के डायवर्शन के लिए जमीन मिलने का मामला लंबे समय से उलझा रहा। डायवर्शन रोड बनाने के लिए 3 किमी लंबी जमीन की जरूरत थी जो सीतामऊ रोड को सीधे शिवना की पुलिया वाले महू-नीमच रोड से जोड़ती। सेतु विकास निगम को इसके लिए मार्च 2016 में जमीन मिली थी। फिर रेलवे की एनओसी प्रक्रिया पूरी हाेने के बाद मई में डायवर्शन रोड का काम शुरू हुआ। विभाग ने योजना के मुताबिक दो माह में ही 7 मीटर चौड़ी और 300 मीटर लंबी रेलवे जमीन का उपयोग कर सीसी रोड तैयार कर दिया। इसके साथ शिवना पुलिया से सीतामऊ रोड काे जोड़ने वाली रोड भी तैयार कर दी। इसके बाद कनेक्टिविटी के लिए रोड भी तैयार हो गया।

शिवना रेलवे पुलिया के समीप तैयार डायवर्शन रोड।

सीतामऊ रेलवे फाटक पर ओवरब्रिज बनने से ग्रामीण क्षेत्र की ओर जाने वाले 250 से अधिक यात्री व छोटे-बड़े वाहन को फाटक बंद होने वाली परेशानी से राहत होगी। उद्यानिकी कॉलेज के 500 से अधिक स्टाफ व विद्यार्थी लाभान्वित होंगे। कृषि विज्ञान केंद्र, बंजारी बालाजी, कृषि काॅलोनी, बादरी, चांगली सहित 20 से अधिक गांवों में आने-जाने का रास्ता, कई कॉलोनी के लोगों की आवाजाही होती है। 30 हजार से अधिक लोग इससे लाभान्वित होेंगे।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts