Breaking News

मंदसौर गैंगरेप में चालान पेश, पॉक्सो एक्ट के तहत दरिंदो पर होगी कार्रवाई

Hello MDS Android App

मंदसौर। मंदसौर में नाबालिग के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म के मामले में मंगलवार को पुलिस ने फास्ट ट्रैक कोर्ट में चालान पेश किया। घटना के 14 दिन के अंदर ही पुलिस ने चालान पेश कर दिया। फास्ट ट्रेक कोर्ट में आरोपियों के खिलाफ पॉस्को एक्ट के तहत मामले की सुनवाई होगी। मंदसौर एसपी राकेश मोहन शुक्‍ला ने बताया कि करीब 350 पृष्‍ठ का चालान है। इसमें 92 गवाह हैं। जेल से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए ही आरोपियों की पेशी हुई।

 

पुलिस ने दोपहर करीब 4 बजे चालान पेश किया। मामले मे गठित एस.आई.टी टीम द्वारा आरोपियों के खिलाफ ठोस साक्ष्य एकत्रित किए गये हैं ताकि दोनों ही आरोपियों आसिफ व इरफान को कडी सजा मिल सके।

 

यह चालान फस्ट ट्रेक कोर्ट मे एडीजे पाक्‍सो निशा गुप्ता के समक्ष पेश किया गया। वही सुरक्षा के चलते आरोपियों को जिला जेल से वीडियो कान्फ्रेस के जरिए न्यायालय के समक्ष पेश किया गया। आरोपियों की गिरफ्तारी के 14 दिन बाद चालान पेश हुआ है।

 

इस मामले में जब्‍त कुल साक्ष्य (वस्तुओं) की संख्या 100 तथा करीब 92 गवाहों को भी शामिल किया गया वही मामले में विभिन्‍न धाराएं लगाई गई हैं।

 

दुष्कर्म पीड़ि‍त बच्ची का फिलहाल इंदौर के एमवाय अस्पताल में इलाज चल रहा है। उसे जल्द ही डिस्चार्ज किया जा सकता है। बच्ची का एक माह बाद एक और फिर ऑपरेशन होगा। अभी वह वीडियो गेम्स खेलने के साथ टीवी पर पसंद के कार्यक्रम देखती है। सोमवार को अधीक्षक वीएस पाल ने मेडिकल बुलेटिन जारी करते हुए यह जानकारी दी।

 

उन्होंने बताया कि बच्ची की आंख की लगातार जांच हो रही है। उसमें कोई परेशानी नहीं है।जरूरत पड़ी तो बाहर से भी विशेषज्ञ बुलाकर जांच कराएंगे। बच्ची को रविवार से दलिया, चावल, रोटी-सब्जी देना शुरू किया गया है। उसे जूस सहित गुलाबजामुन, चॉकलेट आदि भी दिए जा रहे हैं। कमरे में एक नर्स की ड्यूटी रहती है। बच्ची के कुछ खाने का मांगने पर क्या आया, किसने मंगवाया, बच्ची ने कितना खाया व छोड़ा, कितने एमएल पानी पीया, इसका भी लिखित रिकॉर्ड मंदसौर पुलिस रख रही है।

कुल मिलाकर मामले में चालान पेश होने के साथ ही अब मासूम से हैवानियत करने वाले दरिंदों को सजा जल्द ही सजा मिलने का रास्ता साफ़ हो गया है..अब देखना होगा कि आरोपियों को कब तक फांसी मिलती है..

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *