Breaking News

मंदसौर छोटी बडी खबरे : 18 April 2019

श्री हनुमान जन्मोत्सव पर आज श्री बड़े बालाजी मंदिर पर

501 किलो फूलों से महकेगा मंदिर परिसर, 400 केसरिया ध्वजाओं से सजेगा क्षेत्र, दिन भर होगा प्रसादी वितरण

350 वाद्ययंत्रों एवं 301 पंचमुखी दीपक से होगी म.प्र. की सबसे शाही महाआरती

मन्दसौर। पुरानी बस स्टेण्ड पर विराजित बड़े बालाजी मंदिर पर श्री हनुमान जन्मोत्सव पर आज 501 किलो फूलों से मंदिर को सजाया जाएगा जो पूरे क्षेत्र को महकायेगा। साथ ही 400 केसरिया ध्वज भी लगाये जायेंगे। प्रदेश की सबसे शाही महाआरती आयोजित की जा रही है जिसमें 350 वाद्ययंत्रों का उपयोग किया जाएगा साथ ही 301 पंचमुखी दीपक से भगवान बालाजी की महाआरती की जाएगी। दिन भर प्रसादी वितरण भी होगा। एल.ई.डी. स्क्रीन पर लाईव दर्शन भी होंगे।

उक्त जानकारी देते हुए मंदिर समिति के अध्यक्ष पं. दिलीप शर्मा, विनय दुबेला ने बताया कि  श्री हनुमान जन्मोत्सव के अंतर्गत आज 19 अप्रैल को 501 किलो फूलों से मंदिर परिसर कों आकर्षक रूप से सजाया जाएगा। इसके साथ ही 200 मीटर के दायरे में 400 केसरिया ध्वज लगाये जायेंगे। दो बड़ी एलईडी स्क्रीन भी लगाई जा रही है। साथ ही आरती का लाईव प्रसारण भी होगा जिसे देश-विदेश में बालाजी के भक्त दर्शन लाभ ले सकेंगे।

आज शाम 7.30 बजे मध्यप्रदेश की सबसे शाही महाआरती होगी। जिसमें अजमेर के 101 ढोल, गुजरात की शहनाई, राजस्थानी बैण्ड, कोटा बुन्दी की शहनाई, बड़नगर के शाही बैण्ड, गुजरात के नगाड़े, दाहोद के झोल, मंदसौर के बैण्ड एवं 301 पंचमुखी दीपक के साथ लगभग 350 वाद्ययंत्रों से हनुमानजी की महाआरती की जाएगी। साथ ही इलेक्ट्रानिक शाट पटाखों से भव्य रंगारंग आतिशबाजी भी की जाएगी। शाम 6 बजे से उज्जैन की तोपों से पुष्पवर्षा की जाएगी। आपने बताया कि 24 अप्रैल को विशाल शाही भण्डारा प्रातः 10 बजे से प्रारंभ होगा जो सायं 4 बजे तक चलेगा।

मंदिर समिति के विनोद शर्मा, राजेश नामदेव, दिनेश जोशी, गोपालसिंह राजावत, शिवशंकर सौलंकी, कमलेश नागदा, भगवतीप्रसाद सुहाना, कपिल सौलंकी, अशोक परमार, मांगीलाल सौलंकी, धर्मेेन्द्रसिंह परिहार, शांतिलाल माली, राजेश चौहान, विश्वमोहन अग्रवाल, कमलेश नागदा, रमेश राठौर, महेश सौलंकी, अनिल सुराह, राकेश भावसार, पवन हिंगोरिया, राजेश बड़ोलिया, किशोर लवाणी, अजय चौधरी, गेंदालाल लखेरा, राजाराम तंवर, जीवन गौसर, विक्की गोसर, गोलु सुहाना, नारायणसिंह राजपूत, प्रकाश लोहार, मनीष सौलंकी, भारतसिंह सोनगरी, अनुप माहेश्वरी, विनोद सुराह, ईश्वरसिंह चुण्डावत, ओम सांवलिया, जितेन्द्र व्यास, हरिश साल्वी आदि ने सभी भक्तों से अनुरोध किया है कि हनुमान जन्मोत्सव पर आयोजित धार्मिक आयोजनों में अधिक से अधिक संख्या में सम्मिलित होवे। उक्त जानकारी समिति के प्रवक्ता रवि ग्वाला द्वारा दी गई।


महावीर जिनालय में निःशुल्क आयुर्वेद औषधालय का शुभारंभ हुआ

मन्दसौर। श्री दिगम्बर जैन महावीर जिनालय नया मंदिर, जनकूपुरा में मंदसौर आयुर्वेद अस्पताल के सहयोग से निःशुल्क आयुर्वेद औषधालय का शुभारंभ किया गया। यह जानकारी देते हुए डॉ. चंदा कोठारी ने बताया कि अतिथि के रूप में पूर्व मंत्री नरेन्द्र नाहटा, सकल जैन समाज के पूर्व अध्यक्ष सज्जनलाल जैन, नवनियुक्त अध्यक्ष लोकेन्द्र धाकड़ तथा संयोजक सुरेन्द्र लोढ़ा ने तीर्थंकर महावीर स्वामी के चित्र के समक्ष दीप ज्योति प्रज्जवलित कर औषधालय का शुभारंभ किया। महावीर जिनालय ट्रस्ट अध्यक्ष शांतिलाल बड़जात्या ने स्वागत उद्बोधन देते हुए कहा कि जिनालय परिसर में पाठशाला एवं जल मंदिर का संचालन हो रहा है। मानव सेवा के कार्यों को आगे बढ़ाते हुए निःशुल्क आयुर्वेद औषधालय प्रारंभ किया गया है। जिसका लाभ निर्धन व जरूरतमंद आम लोगों को प्राप्त हो सकेगा। उन्होनंे बताया कि सामान्य रोगों की दवाईयां भी निःशुल्क प्रदान की जाएगी। प्रतिदिन प्रातः 9.30 से 11.30 बजे तक आयुर्वेद के विशेषज्ञ चिकित्सक यहां अपनी सेवाए देंगे।

अतिथियों का स्वागत ट्रस्ट अध्यक्ष शांतिलाल बड़जात्या, सचिव सुरेश पाटनी, कोषाध्यक्ष पं. अरविन्द जैन, प्रोजेक्ट चेयरमेन ऋषभकुमार कोठारी व राहुल नाहटा ने किया।

इस अवसर पर प्रकाश रातड़िया, विनोद मेहता, नरेन्द्र कुमार गांधी, राजकुमार पाटनी, राजेश बड़जात्या, विजयेन्द्र कुमार सेठी, महेश जैन, दिनेश बाकलीवाल, अनीत पहाड़िया, नरेन्द्र छाजेड़, पंकज अग्रवाल सहित बड़ी संख्या में समाजजन उपस्थित थे। संचालन डॉ. चंदा कोठारी ने किया एवं आभार संजय कुमार गोधा ने माना।


सच्चा सुख शांति तभी आएगी जब देश से गौ हत्या का कलंक मिटेगा

नित्यानंदजी महाराज का श्रीविग्रह की हुई प्रतिष्ठा

मन्दसौर। श्री सांवलिया गौशाला कुंचड़ौद में ब्रह्मलीन नित्यानंदजी महाराज के श्रीविग्रह की प्रतिष्ठापना एवं कलशारोहण समारोह भागवत प्रवक्ता पं. कमलेश शास्त्री, श्वासानंदजी महाराज,युवाचार्य महेश चैतन्यजी महाराज, फलाहारी बाबा एवं गौ भक्त वैद्य तुलसीराम के सानिध्य में वैदिक मंत्रोच्चार के साथ सम्पन्न हुआ। प्रतिष्ठा उज्जैन के विद्वान आचार्य पं. बालकृष्णजी शास्त्री ने सम्पन्न कराई। प्रतिष्ठापना के लाभार्थी भागीरथ राठौर सेमलियाकाजी कलशारोपण के लाभार्थी गौशाला अध्यक्ष दशरथ कुण्डेल एवं महाआरती के लाभार्थी गणेशराम ओझा थे। समारोह बड़े धूमधाम से सम्पन्न हुआ। जिसमें बड़ी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित हुए। मंचासीन संतों तुलसीराम ईशाकपुर का बहुमान सरपंच गोपाल ओझा, गौशाला संरक्षक भंवरलाल ओझा, गौशाला अध्यक्ष दशरथ कुण्डेल, सचिव दशरथ गोयल,आदि ने किया।

पं. कमलेश शास्त्री ने स्वामी नित्यानंदजी जिनके मार्गदर्शन और आशीर्वाद से गौशाला की स्थापना हुई प्रारंभ से ही जो गौशाला के परम संरक्षक के रूप में सदैव गौशाला के हित चिंतक रहे। गौशाला ही नहीं सम्पूर्ण क्षेत्र स्वामीजी के त्याग तपस्या तथा मधुर अमृतवाणी से अभिभूत रहता था। स्वामीजी का गौशाला के प्रति जो अगाध प्रेम, लगाव और कृपा बनी रही है।
शास्त्री ने स्वामीजी का कुंचड़ौद गौशाला के अतिरिक्त ग्राम बेहपुर और दलौदा की संत रोटीराम गोशालाओं से भी अटूट संबंध रहा है। इस अवसर पर श्री शास्त्री ने गौमाता की सेवा में गोग्रास हेतु अपने दैनिक खर्चें में से प्रतिदिन एक रूपया समर्पित करने के लिये आव्हान करते हुए दानपात्र बनवाकर लगभग 100 दानपात्र श्रद्धालुओं को प्रदाय करवा कर कहा कि प्रतिदिन 1 रूपये की राशि पात्र में डालने से प्रतिदिन 4-5 हजार आबादी वाली आबादी में यदि 1000 दानपात्र घरों में पहंुच जायेंगे तो एक वर्ष में 3 लाख 65 हजार की राशि सहज ही प्राप्त हो जाएगी और गाय को मॉ मानते है अपनी मूक मॉ के ग्रास के लिये बहुत बड़ा पुण्य का कार्य होगा।

श्वासानंदजी ने कहा कि देश में बूचड़ खानों में प्रतिदिन सैकड़ों गायों के आधुनिक मशीनों द्वारा निर्ममता पूर्वक कत्ल किया जा कर मांस निर्यात कर देश पर लगे गौ हत्या के भारी कलंक को धोया नहीं जा रहा है दूसरी और गौपालकों द्वारा दूध निकालने के बाद गायों को भूख मिटाने के लिये पौलिथीन में लपेटा हुआ कचरा खाने को अवारा पशु की तरह छोड़ा जा रहा है जो अत्यन्त ही चिन्ता का विषय है।

संगीतमय भागवत कथा में संगीतकार मनोज धाकड़, राजेश मीणा, राधेश्याम पाटीदार तथा मुकेश प्रजापत का मधुर संगीत कथा को रसमय बनाने में विशेष आकर्षण का केन्द्र बना हुआ है। संचालन बंशीलाल टांक ने किया।


गर्मी में प्यासे कंठ की प्यास बुझाना पुण्य का कार्य है- श्री अग्रवाल

विनर क्लब ने किया जल मंदिर का शुभारंभ

मन्दसौर। विनर क्लब के तत्वावधान में  स्व. वरदीचंद मारोठिया एवं स्व. सुन्दरदेवी मारोठिया की स्मृति में मारोठिया परिवार द्वारा नूतन स्टेडियम के बाहर जल मंदिर का शुभारंभ किया गया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि जिला प्रेस क्लब अध्यक्ष नरेन्द्र अग्रवाल, सेन समाज के वरिष्ठ जगदीशचन्द्र मारोठिया, कमल बी मारोठिया, पं. शांतिलाल शर्मा थे। प्रारंभ में अतिथियों ने भारत माता एवं स्वामी विवेकानन्द के चित्र पर माल्यार्पण किया। प्याऊ का पूजन अर्चन कर व फीता काटकर जल मंदिर का शुभारंभ किया गया।

इस अवसर पर संदीप राठौर, सुभाष गुप्ता, नवीन खोखर, नंदकिशोर राठौर, विजय गेहलोद, राकेश मारोठिया, शंभुसेन राठौर, श्याम गुजराती, जगदीश सोनी, राजेश दवे, अंकुश पालीवाल, संस्कारसिंह सहित बड़ी संख्या में क्लब सदस्य उपस्थित थे। संचालन सुभाष गंगवाल ने किया एवं आभार राकेश मारोठिया ने माना।


सकल जैन समाज ने आभार माना

मंदसौर। सकल जैन समाज के अध्यक्ष श्री लोकेन्द्र धाकड, संयोजक  श्री सुरेन्द्र लोढा, महामंत्रीगण विनोद मेहता, अशोक जैन, राकेश जैन, कोषाध्यक्ष दिलीप मेहता ने सकल जैन समाज के चल समारोह में पधारे सभी मानुभावो व माताबहनों के प्रति आभार व्यक्त किया है साथ ही चल समारोह का कस्वागत करने वाली सभी संस्थाओं व अन्य सभी समाजों जिन्होने चल समारोह का स्वागत   किया उन सभी के प्रति आभार व्यक्त किया है। सकल जैन समाज प्रिंट व इलेक्टानिक मीडिया के प्रति भी आभारी है साथ ही चल समारोह की व्यवस्था में सहयोग करने पर यातायात पुलिस व नपाा परिषद के प्रति भी सकल समाज आभार व्यक्त करता हैं।


आज बडे बालाजी बस स्टेण्ड पर विशाल शाही आरती

मंदसौर। बस स्टेण्ड बडे बालाजी मंदिर टस्ट अध्यक्ष पं दिलीप शर्मा ने बताया कि आज दिनांक 19 अप्रैल 19 शुक्रवार को सांय 7.30 बजे बस स्टेण्ड बडे बालाजी बस स्टेण्ड पर हनुमान जयंति के उपलक्ष्य में विशाल शाही महाआरती का आयोजन रखा गया है। शहनाई, बडनगर का शाही बैण्ड, गुजरात, के नगाडे, दाहोद के ढोल, उज्जैन की तोप मुख्य आकर्षण होगे साथ ही मंदिर परिसर में रगारंग आतिशाजी भी की जाऐगी। सभी हनुमान भक्तो से मंदिर समिति अपील करती है कि वे शाही महाआरती में शामिल होवे।


लोकसभा चुनाव हेतु मंदसौर विधानसभा चुनाव संचालन समिति की बैठक संपन्न

मंदसौर। भाजपा जिला कार्यालय पर लोकसभा चुनाव हेतु मंदसौर विधानसभा चुनाव संचालन समिति की बैठक संपन्न हुई। बैठक में लोकसभा सह-प्रभारी मदनलाल राठौर ने कहा कि हम सभी यहां पर दायित्वान और जिम्मेदार कार्यकर्ता उपस्थित है। अच्छी से अच्छी रणनीति बनाकर कुशलता से हमें चुनाव लड़ना है। प्रत्येक कार्यकर्ता इस मैदान में है। हमारा लक्ष्य ज्यादा से ज्यादा मतदान कराना है। अलग-अलग सेक्टर की बैठक कर बूथ स्तर तक के कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी देकर एक सशक्त रणनीति बनानी चाहिए। नरेन्द्र मोदी जी के विकास कार्यो को लेकर हमें घर-घर तक पहुंचना है। एक बार फिर मोदी सरकार के नारे को बुदंल करना है।

बैठक को संबोधित करते हुए चुनाव संयोजक महेन्द्र भटनागर ने कहा कि यह चुनाव देश की आाकंाक्षाओं का चुनाव है और सारी देश विरोधी पार्टीयां एक है। हमें किसी पार्टी का विरोध नहीं करना है हमें तो सिर्फ मोदी जी और सांसद गुप्ता द्वारा किए गए विकास कार्यो से नागरिकों को अवगत करवाना है। यह चुनाव देश के भविष्य का चुनाव है। जिलाध्यक्ष राजेन्द्र सुराना ने कहा कि कार्यकर्ताओं शिवराज और मोदी जी के कार्यो को लेकर काफी उत्साहित है और यह उत्साह बरकरार रखते हुए हमे लोकसभा चुनाव में पिछली विजय से भी बड़ा बनाना है और कार्यकर्ताओं के दम पर हम इस लक्ष्य को पूरा करेंगे ऐसा सभी को विश्वास है। इस अवसर पर पूर्व मंत्री कैलाश चावला, विधायक यशपाल सिंह सिसौदिया ने भी संबोधित किया।

बैठक का संचालन लोकसभा चुनाव सहसंयोजक नानालाल अटोलिया ने किया और आभार जिला महामंत्री महेन्द्र चौरडिया ने माना। बैठक मंे प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सुषमा आर्य, निहालचंद मालवीय, जिला उपाध्यक्ष राम कोटवानी, पारस मावर, रेणुका रामावत, जिलामंत्री गणपत सिंह आंजना, बिन्दु चन्द्रे, रमेशचन्द्र चन्द्रे, राजेश नामदेव, अंकित सोनी, नरेश चंदवानी, संजय मुरडिया, चन्द्रशेखर मंडलोई, नरेन्द्र पाटीदार, हितेश शुक्ला, निर्मला गुप्ता, धीरज पाटीदार, मोहम्मद सादिक हुसैन शानू, भोपाल सिंह सिसौदिया, मुकेश खमेसरा, विनोद डगवार, विक्रम सम्राट, सत्यनारायण भांभी आदि सहित विधानसभा चुनाव संचालकगण उपस्थित थे।


मतदाता जागरूकता के अंतर्गत शत प्रतिशत मतदान की शपथ दिलायी गयी

मंदसौर। लोकसभा निर्वाचन 2019 के लिए जिले में मतदाता जागरूकता गतिविधियां के माध्यम से जागरूकता बढ़ाने का प्रयास किया जा रहा है। मतदान के माध्यम से जितनी अधिक मतदाता की भागीदारी होगी उतना ही लोक तंत्र मजबूत बनेगा तथा उपयुक्त अभ्यर्थी का चयन हो सकेगा। मतदाता जागरूकता गतिविधियों अन्त र्गत ग्राम ढावला गुजर में मतदाताओं को मतदान करने की शपथ दिलाई गई।


स्वीप गतिविधियों के माध्य म से महिला मतदाताओं को किया जा रहा है जागरूक

मंदसौर। लोकसभा निर्वाचन-2019 में महिला मतदाताओ का प्रतिशत बढ़ाने के लिए लगातार मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे है। कार्यक्रमो के माध्यम से महिलाओं से मतदान करने एवं अन्य महिला मतदाताओं को मतदान हेतु प्रेरित कर मतदान कराने की अपील की जा रही है। मतदाताओं को जागरूक करने हेतु मतदाता जागरूकता पर आधारित कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। ईव्हीएम एवं वीवीपेट का प्रदर्शन महिला मतदाताओं के समक्ष में कर उन्हें मतदान की प्रक्रिया के बारे में बताया गया। निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतदान दिवस पर गर्भवती महिला एवं दिव्यांग महिला मतदाताओ को पंक्ति रहित मतदान, घर से घर तक सुविधा एवं महिला सखी की सुविधा के बारे मे महिलाओं को जानकारी प्रदान की जा रही है।


सीईओ जिला पंचायत ने सचिव बामनिया को किया तत्काल प्रभाव से निलंबित

निर्वाचन लापरवाही एवं आदर्श आचरण संहिता का किया गया था उल्लंघन

मंदसौर। मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत मल्हारगढ ने बताया कि निर्वाचन घोषणा के उपरांत आदर्श आचरण संहिता प्रवर्तन में होने से सभी प्रकार का विरूपण तत्काल हटाये जाने हेतु निर्देश जारी किये गये थे। परन्तु ग्राम पंचायत अरनियाजटिया के ग्राम छायन में निर्मित यात्री प्रतिक्षालय मंा सासंद का बोर्ड अघतन लगा होना पाये जाने पर सचिव ग्राम पंचायत अरनिया जटिया को आदर्श आचरण संहिता का उल्लघंन किये जाने का दोषी पाया गया।

सचिव ग्राम पंचायत अरनिया जटिया द्वारा अपने सचिव पदीय कर्तव्यों के प्रति घोर लापरवाही तथा आदर्श आचरण संहिता का उल्लंघन किये जाने पर राजेन्द्र बामनिया सचिव ग्राम पंचायत अरनिया जटिया जनपद पंचायत मल्हारगढ़ को म.प्र. पंचायत सेवा (अनुशासन तथा अपील) नियम 1999 भाग-2 (4) के अंतर्गत सचिव के पद से तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है। निलंबन अवधि में इनका मुख्यालय जनपद पंचायत मल्हारगढ किया जाता है तथा निलंबन अवधि में इनको शासन के नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ता प्राप्त होता रहेगा।
साथ ही कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी धनराजू एस द्वारा संबंधित सेक्टर ऑफिसर को कारण बताओ सूचना पत्र जारी किया गया। कारण बताओ सूचना पत्र का जवाब संतुष्टिप्रद नहीं देने पर सेक्टर ऑफिसर के विरुद्ध लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के नियम व उपनियम के तहत कार्यवाही की जाएगी।


स्टेण्डिंग कमेटी की बैठक 20 अप्रैल को

मंदसौर। लोकसभा निर्वाचन 2019 के लिए स्टेाण्डिंग कमेटी की बैठक 20 अप्रैल को दोपहर 2 बजे जिला पंचायत सभाकक्ष में आयोजित की गई है। बैठक में लोकसभा निर्वाचन-2019 संसदीय क्षेत्र मंदसौर-23 के लोकसभा सदस्य हेतु नाम निर्देशन प्राप्त करने के संबंध में की गई तैयारियों पर चर्चा की जावेगी।


माईक्रोआर्बि्जवर का प्रशिक्षण 21 अप्रैल को

मंदसौर। अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी मंदसौर अनिल कुमार डामोर ने बताया कि लोकसभा निर्वाचन-2019 में पर्यवेक्षण के लिए भारत निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्तल प्रेक्षक की सहायता के लिए नियुक्त किये जाने वाले माईक्रोआर्ब्जलवर का प्रशिक्षण 21 अप्रैल को प्रातरू 8.30 जे श्री कुशाभाउ ठाकरे ऑडीनटोरियम में आयोजित किया गया है।


महावीर जिनालय में निःशुल्क आयुर्वेद औषधालय का शुभारंभ हुआ

मन्दसौर। श्री दिगम्बर जैन महावीर जिनालय नया मंदिर, जनकूपुरा में मंदसौर आयुर्वेद अस्पताल के सहयोग से निःशुल्क आयुर्वेद औषधालय का शुभारंभ किया गया। यह जानकारी देते हुए डॉ. चंदा कोठारी ने बताया कि अतिथि के रूप में पूर्व मंत्री नरेन्द्र नाहटा, सकल जैन समाज के पूर्व अध्यक्ष सज्जनलाल जैन, नवनियुक्त अध्यक्ष लोकेन्द्र धाकड़ तथा संयोजक सुरेन्द्र लोढ़ा ने तीर्थंकर महावीर स्वामी के चित्र के समक्ष दीप ज्योति प्रज्जवलित कर औषधालय का शुभारंभ किया। महावीर जिनालय ट्रस्ट अध्यक्ष शांतिलाल बड़जात्या ने स्वागत उद्बोधन देते हुए कहा कि जिनालय परिसर में पाठशाला एवं जल मंदिर का संचालन हो रहा है। मानव सेवा के कार्यों को आगे बढ़ाते हुए निःशुल्क आयुर्वेद औषधालय प्रारंभ किया गया है। जिसका लाभ निर्धन व जरूरतमंद आम लोगों को प्राप्त हो सकेगा। उन्होनंे बताया कि सामान्य रोगों की दवाईयां भी निःशुल्क प्रदान की जाएगी। प्रतिदिन प्रातः 9.30 से 11.30 बजे तक आयुर्वेद के विशेषज्ञ चिकित्सक यहां अपनी सेवाए देंगे।

अतिथियों का स्वागत ट्रस्ट अध्यक्ष शांतिलाल बड़जात्या, सचिव सुरेश पाटनी, कोषाध्यक्ष पं. अरविन्द जैन, प्रोजेक्ट चेयरमेन ऋषभकुमार कोठारी व राहुल नाहटा ने किया।


पीडित बालिका एवं परिवार को जल्द सहायता की मांग को लेकरशहर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी ने कलेक्टर से की चर्चा

मंदसौर। पिछले दिनो मदारपुरा क्षेत्र की सात वर्षीय मासुम बालिका के साथ दुष्कर्म की जघन्य घटना एवं पीडित परिवार को आवास, रोजगार एवं आर्थिक सहित अन्य मामलो में समुचित मदद की मांग को लेकर के शहर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी का एक प्रतिनिधि मंडल गुरूवार को कलेक्टर  एस धनराजु से मिला। जिला कांग्रेस अध्यक्ष प्रकाश रातडिया, पूर्व विधायक नवकृष्ण पाटील, शहर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष मोहम्मद हनिफ शेख, लोकसभा अल्पसंख्यक प्रभारी रफत पयामी, जिला कांग्रेस महामंत्री मो हुसैन रिसालदार पार्षद हाजी रशीद, शहर ब्लॉक कांग्रेस उपाध्यक्ष मोहम्मद खलिल खान आदी ने पीडिता एवं परिवार को सहायता के साथ ही इस मामले में अन्य विषयो पर चर्चा की।

शहर ब्लॉक कांग्रेस के प्रतिनिधि मंडल ने कलेक्टर श्री एस धनराजु से चर्चा करते हुये बताया कि पीडित बालिका एवं परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नही है। परिवार के पास वर्तमान में रोजगार एवं आवास व्यवस्था नही होने के कारण कठिनाईयो का सामना करना पड रहा है जिसके चलते बालिका एवं परिवार को तत्काल आर्थिक सहायता दी जाना चाहिये। इस मामले में पूर्व की घटना का उल्लेख करते हुये मदारपुरा निवासी बालिका को सहायता देने का आग्रह किया। इस दौरान प्रतिनिधि मंडल से कलेक्टर धनराजु ने चर्चा करते हुये कहा कि आदर्श आचार संहिता होेने के कारण इस मामले में कुछ अडचने आ रही है लेकिन प्रशासनिक स्तर पर दिक्कते दूर करते हुये प्रशासन के साथ ही शासन स्तर पर मदद हेतु प्रतिवेदन भेजेगे।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts