Breaking News

मंदसौर छोटी बड़ी खबरे : 03 Dec 2019

मेडिकल कॉलेज स्वीकृत होने पर सांसद गुप्ता मिले स्वास्थ्य मंत्री से

मंदसौर। सांसद सुधीर गुप्ता ने कल नई दिल्ली में मंदसौर संसदीय क्षेत्र को केंद्र सरकार द्वारा अभूतपूर्व सौगात  मंदसौर व नीमच को मेडिकल कॉलेज स्वीकृति होने पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन जी से मिलकर उन्हें धन्यवाद ज्ञापित किया और कहा कि उन्होंने मंदसौर संसदीय क्षेत्र को विकास की रफ्तार में जो अभूतपूर्व सहयोग दिया है उसके लिए संसदीय क्षेत्र के समस्त नागरिक उनका धन्यवाद देते हैं और आशा करते हैं कि भविष्य में मोदी सरकार उनके सभी मंत्री संसदीय क्षेत्र के विकास के लिए हमेशा तत्पर रहेंगे । उन्होनेे कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं के लिए क्षेत्र के दोनों जिलों के नागरिकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था। उन परेशानियों को केंद्र सरकार के मंत्री डॉ हर्षवर्धन जी ने बड़ी गंभीरता से लिया और क्षेत्र के दोनों ही जिलों मंदसौर व नीमच को 325 करोड़ की लागत से मेडिकल कॉलेज स्वीकृत किया । धन्यवाद के पश्चात सांसद गुप्ता तकनीकी मूल्यांकन समिति चिकित्सा शिक्षा विभाग के अध्यक्ष बी.डी अथाडी व चिकित्सा शिक्षा विभाग प्रमुख के देवेश देवल से से मिलकर उन्है क्षेत्र की जनता की ओर से धन्यवाद दिया।


लाल किले से दिया कोमी एकता का संदेश

मंदसौर। म.प्र के उज्जैन संभाग प्रभारी अज्जु भाई ने जानकारी देते हुए बताया कि दिल्ली में आयोजित गीता प्रेरणा महाउत्सव में हरियाणा पानीपत के विद्यालय से आये मुस्लिम दिव्यांग (दृस्टिबाधित) छात्र छात्राओं ने जियो गीता संस्थान द्वारा विशेष रूप से उर्दू ब्रेल लिपि में तैयार 18 श्लोक वाली गीता का सस्वर पाठ कर सबको भाव-विभोर कर दिया एवं गीता एक सांस्कृतिक ग्रंथ है और सबके लिए है यह संदेश दिया।


नपा ने 45 हितग्राहीयों को 44 लाख रू की राशि हित ग्राहीयो के खातों में जमा कराई

मंदसौर। नगर पालिका परिषद अध्यक्ष हनीफ शेख ने नपाध्यक्ष पद पर मनोनीत होने के बाद आमजनता के कार्य त्वरित गति से हो इस दिशा में नपा परिषद कार्य कर रही है। प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहीयों को अपनी बकाया किश्त के लिये अनावश्यक रूप से नपा के चक्कर नही काटना पडे इसके लिये नपाध्यक्ष मो हनीफ शेख ने विशेष प्रयास किये तथा प्रधानमंत्री  आवास योजना शाखा में दो लिपिको की इस कार्य के लगाया गया हैं इसके परिणाम स्वरूप प्रधानमंत्री  आवास योजना के  वे हितगा्रीह जिनकी राशि बकाया है उनका कार्य अब  त्वरित गति से हो रहा है। कल नपाध्यक्ष श्री मो हनीफ शेख ने प्रयासों के कारण मंदसौर नगर के 45 प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहीयों को 44 लाख रू की राशि का भुगतान नपा की अकाउंट शाखा के द्वारा पीएफएमएस पोर्टल के माध्यम से जमा कराया गया। यह राशि प्रधानमंत्री आवास योजना के हिताग्राहीयों के खाते में जमा हुई है।


रोटरी क्लब ने दिव्यांगों के लिये कम्प्यूटर प्रदान किया

मन्दसौर। रोटरी क्लब, भारतीय रेडक्रास सोसायटी एवं सक्षम संस्था के संयुक्त तत्वावधान में अंतर्राष्ट्रीय विकलांग दिवस पर कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में विधायक यशपालसिंह सिसौदिया, डिप्टी कलेक्टर संदीप शिवा, जिला सहकारी बैंक के पूर्व अध्यक्ष मदनलाल राठौर उपस्थित थे। कार्यक्रम में स्वागत भाषण रोटरी क्लब अध्यक्ष प्रवीण उकावत ने देते हुए दिव्यांगजनों के अच्छे स्वास्थ्य की कामना की। संचालन भाजपा नेता हिम्मत डांगी ने किया।


सीएमओ ने नहीं उठाया सीईओ का फोन

वार्डों का परिसीमन करने हेतु जिला कांग्रेस ने कलेक्टर को दिया ज्ञापन

मन्दसौर। जिला कांग्रेस के एक प्रतिनिधि मण्डल ने मंदसौर नगर के 40 वार्डों के परिसीमन हेतु कलेक्टर मंदसौर के नाम जनसुनवाई में जिला पंचायत सीईओ ऋषव गुप्ता को एक ज्ञापन सौंपा। प्रतिनिधि मण्डल में जिला कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष शाकेरा खेड़ीवाला, पूर्व पार्षदगण अशोक रेकवार, संजय जैन, लियाकत नीलगर, युसुफ खेड़ीवाला, मदनलाल सोनी व जगदीश पुचेरिया मौजूद थे।

श्रीमती खेड़ीवाला ने बताया कि कलेक्टर को दिये ज्ञापन में मांग की कि मन्दसौर नगरपालिका सीमा में 40 वार्ड है तथा नगरपालिका की मतदाता सूची वर्ष-2019 अनुसार लगभग 1 लाख 25 हजार मतदाता है। जिस मान से सभी वार्डों में लगभग 3100 मतदाता होने चाहिए, परन्तु वर्तमान सूची देखने पर सभी 40 वार्डों मंे कम ज्यादा मतदाता है। मतदाताओं का अन्तर वार्ड में आधे से अधिक है। जो कि युक्तियुक्त नहीं है। न ही नगरपालिका अधिनियम अनुसार इस प्रकार के गठित वार्डों से चुनाव कराये जा सकते है। सबसे कम मतदाता वार्ड नं. 20 गणपति वार्ड में 1576 मतदाता है इसी प्रकार  सबसे अधिक मतदाता वार्ड नं. 1 महावीर वार्ड में 4330 मतदाता है। इन दोनों वार्डों को देखा जाए तो लगभग मतदाताओं की संख्या में 3 गुना अंतर है। इसी प्रकार अधिनियम में स्पष्ट प्रावधान है कि वार्डों की संख्या एक दूसरे से लगी हुई होना चाहिए जबकि मंदसौर नगरपालिका में वार्डों की जो संख्या है उसमें वार्ड नं. 5 के पास वार्ड नं. 21 स्थित है तथा वार्ड नं. 1 व 2 के मध्य वार्ड नं. 14 स्थित है। इसी प्रकार वार्ड नं. 38 व 39 के मध्य वार्ड नं. 22 स्थित है। जो कि नियमों के विपरित है।

जिला पंचायत सीईओ ऋषव गुप्ता ने वार्डों में मतदाताओं की संख्या के अंतर पर आश्चर्य प्रकट करते हुए तत्काल नगरपालिका के ए.ई. आर.सी. तोमर से पूछा की जब परिसीमन हेतु कार्यक्रम पूरे प्रदेश में जारी हुआ था तब मंदसौर नगरपालिका ने इतना अंतर होने के बावजूद कोई प्रस्ताव क्यों नहीं भेजा ? तो आर.सी. तोमर ने जानकारी नहीं होना बताया तब श्री गुप्ता ने मुख्य नगरपालिका अधिकारी सविता प्रधान को 2 बार फोन लगाकर जानकारी चाही परन्तु मुख्य नगरपालिका अधिकारी ने फोन नहीं उठाया। श्री गुप्ता ने प्रतिनिधि मण्डल को आश्वासन दिया कि इस संबंध में जो भी उचित कार्यवाही होगी वह की जावेगी।


वार्ड क्रमांक 2 में सीसी रोड निर्माण कार्य का हुआ भूमिपूजन

मंदसौर। नपा परिषद के द्वारा मंगलवार को वार्ड क्रमांक 2 औघोगिक क्षैत्र के मीप स्थित झुग्गी झोपडी क्षैत्र में लगभग 4 लाख रू की लागत से होने वाले सीसी कार्य का भूमिपूजन समारोह आयोजित किया गया। शर्मा फर्नीचर से लेकर शिवमंदिर तक होने वाले इस सीसी कार्य की आवश्यकता लम्बे समय से बनी हुई। क्षैत्र की महिलाओं व युवतीया नवरात्रि पर्व में इस स्थान पर गरबा का आयोजन भी करती है। नपा परिषद ने माता बहनों को उक्त स्थान पर सुव्यववस्थित स्थान धर्म आरधना व आवागमन के लिये प्रापत हो इसके लिये उक्त कार्य हेतु मंजुरी प्रदान की।


डाँ. कोठारी ने किया एक सौ मरीजों का परीक्षण, जांच भी हुइ

मंदसौर। शहर के नाहर सय्यद दरगाह पर होप होप मेडिरिसर्च सोशल वेलफेयर सोसाइटी द्वारा रहवासियों के लिए निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में डाँ. योगेन्द्र कोठारी एवं डाँ रजनी कोठारी ने लगभग एक सौ मरीजों का परीक्षण किया, साथ ही जरूरतमंद मरीजों की इसीजी जांच भी हुई।

संस्था की डॉ. अंजू कोठारी ने बताया कि नाहर सय्यद क्षेत्र के रहवासी एजाज अहमद (सोनू), मोहम्मद आदिल (खलीफा), वसीम खान, मोहम्मद सादिक हुसैन, रिजवान खान की मांग पर नाहर सैय्यद दरगाह पर निःशुल्क स्वास्थय जांच शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें करीब एक सौ मरीजों की निःशुल्क स्वास्थ्य जांच के साथ ब्लड प्रेशर, शुगर एवं इसीजी की जांच भी फ्री की गई । शिविर में जिन पेशेंट्स को शुगर से पीडि़त पाया गया उन्हें एक माह तक गोल चौराहा स्थित क्लिनिक ष्हार्ट एंड डायबिटिक सेन्टरष् पर निःशुल्क कंसल्टेशन दी जाएगी ।

शिविर के आयोजन में डॉ योगेंद्र कोठारी के साथ होप सचिव डॉ अंजू कोठारी, डॉ रजनी कोठारी, हेमंत सिंह बड़गोती एवं संस्था के जब्बार खान, दुर्गा माली, वर्षा कुमावत, शहजाद नियारगर का विशेष सहयोग रहा।


मातृ वंदना सप्ताह की जिला स्तरीय बैठक संपन्न बेस्ट सेल्फी  होगी पुरूस्कृत

मंदसौर। प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना अतंर्गत 02 दिसम्बर 2019 से 08 दिसम्बर 2019 तक मातृ वंदना सप्ताह आयोजित किया जावेगा। प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना की बैठक मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत ऋषभ गुप्ता की अध्यक्षता में कलेक्टर सभाकक्ष में जिला स्तरीय बैठक आयोजित की गई। मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री गुप्ता द्वारा निर्देशित किया गया कि गर्भवती महिला की जांच टीकाकरण समय-सीमा में किया जाना सुनिश्चित किया जावे तथा ग्रामीण क्षैत्र में का आयोजन ग्राम पंचायत के सचिव की अध्यक्षता में किया जावे तथा यह सुनिश्चित किया जावे की स्वास्थ्य विभाग एवं महिला एवं बाल विकास के आकडों में भिन्नता न हो। मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत द्वारा मुख्य चिकित्सा एवं स्वावस्थ्य अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि मातृ एवं शिशु रक्षा कार्ड की उपलब्धता सभी स्त रों पर सुनिश्चित की जावे। उनके द्वारा प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना का वार्षिक लक्ष्य, योजना प्रारंभ से 08 दिसम्बर 2019 तक का लक्ष्य तथा मातृ वंदना सप्ताह का लक्ष्य पुरा करने के लिए अभियान के रूप में कार्य करने के निर्देश दिये गये। उन्होने कहा कि द्वितीय एवं तृतीय किश्त के प्रकरण लंबितरहने पर नाराजगी व्यक्त  की गई तथा परियोजना अधिकारियों को तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।


एड्स से पीडि़त व्यक्तियों की जागरूकता हेतु

पैरालीगल वालेंटियर्स का प्रषिक्षण कार्यक्रम सम्पन्न

मंदसौर। राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण नई दिल्ली एवं म.प्र. राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जबलपुर के दिशानिर्देशानुसार एवं जिला एवं सत्र न्यायाधीश एवं अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, मंदसौर श्री अनीष कुमार मिश्रा के मार्गदर्शन में 2 दिसमबर से 6 दिसम्बर 19 तक एड्स से पीडि़त व्यक्तियों के लिए विधिक साक्षरता एवं सहायता के अनुक्रम में ए.डी.आर. भवन मंदसौर में पैरालीगल वालेंटियर्स को एच.आई.वी. रोग के विषय में संवेदनशील बनाने हेतु प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

उक्त प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुभारंभ अपर जिला न्यायाधीश एवं सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, मंदसौर श्री रईस खान द्वारा किया गया। श्री खान द्वारा म.प्र. राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण, जबलपुर द्वारा दिये गये निर्देशों के अनुपालन में 2 दिसम््  र से 6 दिसम्बकर 19 तक एच.आई.वी. एड्स से पीडि़त व्यक्तियों के विधिक अधिकारों के संबंध में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा विशेष कार्यक्रमों के आयोजन के संबंध में जानकारी दी। उक्त प्रशिक्षण कार्यक्रम में जिला पर्यवेक्षक एड्स विभाग नियंत्रण कार्यक्रम राजेश रजक द्वारा एच.आई.वी. से पीडि़त व्यक्तियों में होने वाले लक्षणों, कारणों एवं उसके निवारण संबंधी जानकारी प्रोजेक्टर के माध्यम से पॉवर प्रजेंटेंशन द्वारा विस्तारपूर्वक दी। उक्त कार्यक्रम में आई.सी.टी.सी. काउंसलर श्रीमती दीप्ती साहू, मॉनीटरिंग एण्ड इव्यूलेशन, ए.आई.डी.डी. नियंत्रण कार्यक्रम देवीदानसिंह चौहान एवं पैरालीगल वालेंटियर्स उपस्थित रहे। उक्त कार्यक्रम का आभार योगेश बंसल, जिला विधिक सहायता अधिकारी द्वारा माना गया।  इसी अनुक्रम में म.प्र. राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जबलपुर द्वारा सदस्य सचिव महोदय गिरिबालासिंह की अध्यक्षता में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से अर्तराष्ट्रीय एड्स दिवस पर विशेष कार्यक्रमों के आयोजन एवं प्रशिक्षण कार्यक्रम के संबंध में पैरालीगल वालेंटियर्स को एच.आई.वी. से पीडि़त व्यक्तियों के संबंध में संवेदनशील बनाये जाने हेतु ओरियेंटेशन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें वी.सी. के माध्यम से जिला विधिक सेवा प्राधिकरण मंदसौर की सहभागीता रही।


आपकी सरकार आपके द्वार शिविर का आयोजन 6 को

मंदसौर। आपकी सरकार आपके द्वार शिविर का आयोजन चंदवासा ग्राम, गरोठ में दोपहर 2 बजे से आयोजित किया गया है। इस शिविर के अंतर्गत गांव चंदवासा, आगर, भटुनी, किलगारी, बर्डिया ऊंचा, तोलाखेड़ी, गरड़ा, बंजारी, बरखेड़ा नायक, बोरखेड़ीरेडका को शामिल किया गया है। इस शिविर के माध्यम से अधिक से अधिक हितग्राहियों को लाभ प्रदान किया जाएगा। साथ ही सभी विभागों द्वारा बारी-बारी से सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के बारे में बताया जाएगा। अतः अधिक से अधिक हितग्राही शिविर में पहुचकर सरकार की योजनाओं का लाभ प्राप्त करें।


8 दिसम्बर को विद्युत प्रदाय बंद रहेगा

मंदसौर। कार्यपालन यंत्री एस.के. सूर्यवंशी ने बताया कि 33 केव्ही फीटर सर्किट विद्युत संबधी आवश्यक कार्य के कारण गुर्जरबर्डिया वितरण केन्द्र एवं 33 केव्हीम आरआरबी के अंतर्गत 33 केव्ही  8 दिसम्बआर को प्रातः 11 बजे से 12  बजे कुल 1 घंटे विद्युत प्रदाय बंद रहेगा । जिसके अंतर्गत पशुपतिनाथ, बिलात्री, अफजलपुर, गुर्जरबर्डिया एवं आरआरबी  गांव प्रभावित रहेगा।


जनसुनवाईं में आज 139 आवेदकों की हुई सुनवाई

मंदसौर। मंगलवार को  जिला कलेक्ट्रेट (सुशासन भवन) में साप्ताहिक जनुसनवाई कार्यक्रम आयोजित किया गया। जनसुनवाई में जिले भर से आए 139 आवेदकों की समस्या्एं सुनी। जनसुनवाई में आवेदकों ने अपनी समस्याध् शिकायत, मांग, आर्थिक सहायता संबंधी आवेदन दिये। जनसुनवाई में दौरान वरिष्ठ  प्रशासनिक अधिकारियों ने सभी आवेदकों से आवेदन पत्र प्राप्त कर उन पर समुचित कार्यवाही के लिये विभाग प्रमुखों की ओर प्रेषित किया। जनसुनवाई में बीपीएल सूची में नाम जुडवाने, प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत आवास मंजूर करने, निजी भूमि पर अवैध अतिक्रमण, भूमि विवाद, बीमारी सहायता, आपसी विवाद, शिक्षा ऋण दिलाने, सामुदायिक सुविधा घर (कम्युनिटी टायलेट) बनवाने आदि विषयों के आवेदन प्राप्त हुये। जिनके निवारण हेतु संबंधित विभागाधिकारियों को निर्देश दिये।


जानवर के काटने से मृतकों के परिजन को 4 लाख रू. की मदद मंजूर

मंदसौर। जहरीले जानवर के काटने से जिले के व्यक्ति की मृत्यु हो जाने पर मृतक के वारिस, निकटतम परिजन को राज्य सरकार के राजस्व विभाग की राजस्व पुस्तक परिपत्र 6(4) के तहत आर्थिक सहायता देने का प्रावधान है। इसी प्रावधान के तहत जिले के व्यक्ति की जहरीले जानवर के काटने से मृत्युन हो जाने के कारण उनके निकटतम परिजन को 4 लाख रूपये की आर्थिक मदद मंजूर की गई हैं। इस संबंध मे जारी आदेशानुसार निवासी बेहपुर तहसील दलोदा के जुझारलाल की मृत्युय सर्पदशं से होने के कारण उनके निकटतम वारिस श्री प्रभुबाई पति जुझारलाल को 4 लाख रू की आर्थिक सहायता मंजूर की गई है।


मातृशक्ति दुर्गावाहिनी ने सौंपा’भारत के राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन

मंदसौर। भारत के ’तेलंगाना के हैदराबाद शहर में बहन डॉ प्रियंका रेड्डी के साथ हुई बलात्कार व हत्या तथा देश में बड़ रही ऐसी  गतिविधियों पर सख्त कार्यवाही करने व अंकुश लगाने के सन्दर्भ में मातृशक्ति दुर्गावाहिनी द्वारा भारत के महामहिम राष्ट्रपति महोदय के नाम एक ज्ञापन जिला कलेक्टर कार्यालय में तहसीलदार महोदय को सौंपा ।ज्ञापन में उल्लेख किया गया कि गत कुछ वर्षों में अलगाववादी मानसिकता व वहशीपन की वजह से छोटी-छोटी मासूम बालिकाओं तथा हिन्दू बहिनों के साथ इन जिहादियों की दिनों-दिन बढती दरिंदगी सम्पूर्ण भारत को शर्मसार कर रही है। जिहादी आतंकवाद की बात हो या लव जिहाद की,  दिल्ली, गुजरात, जयपुर या हैदराबाद की बात हो सभी जगह इन्हीं  जिहादि बलात्कारीयो के कारण हिन्दू बहने आज डरी हुई है, ओर अभी भी आये दिन ऐसी दरिंदगी को अंजाम दिया जा रहा है। पूरे भारतवर्ष में षड्यंत्र पूर्वक हिन्दू बहनो को निशाना बनाकर बलात्कार व हत्या  करने के कुत्सित प्रयास इन जिहादियों के द्वारा किए जा रहे हैं और इसे देश की कथित सैक्यूलर बिरादरी हवा दे रही है।  इसी प्रकार दिनाँक 29/11/2019 को भी हैदराबाद में एक हिन्दू बहन डॉ. प्रियंका रेड्डी के साथ भी कुछ जेहाद मानसिकता के लोगो द्वारा मानवता को तार तार करने जैसी निंदनीय कृत्य किया  सहायता करने का लालच देकर बहन प्रियंका रेड्डी के साथ बलात्कार कर उसे जला कर बुरी तरह से उसकी हत्या करदी गयी। दिल्ली की निर्भया से लेकर हैदराबाद की प्रियंका तक ये बलात्कार व हत्या का खेल कुछ दरिंदो द्वारा बुलन्द हौसलो से  चलता आ रहा है परंतु शाशन प्रशाशन द्वारा कभी कोई ऐसा कानून नही बनाया गया न ऐसी कोई कार्यवाही की गई जिससे इन दरिन्दों पर नकल कसी जा सके या ऐसी घटनाओं पर अंकुश लगाया जा सके। उक्त समस्त वहशी घटनाओ से पूरा हिन्दू समाज आक्रोशित है, व शाशन प्रशासन को इस ज्ञापन के माध्यम से अवगत कराया जाता है कि यदि बलात्कारियो को तुरन्त फाँसी की सजा नही दी जाती है या घटनाओ पर लगाम नही लगया जाता है तो दुर्गावाहिनीध्मातृशक्ति द्वारा सड़को पर उग्र आंदोलन किया जावेगा, जिसमे होने वाले समस्त नुकसान की जवाबदारी शाशन प्रशासन की होगी।       महामहिम से प्रार्थना है कि इन सभी जिहादी व कथित सैक्यूलर वादी व बलात्कारियो के खिलाफ सख्त दण्डात्मक कार्यवाही कर तुरन्त फाँसी की सजा दी जाए  और सक्षम कानून बनाकर बहन बेटियों के साथ हो रहे बलात्कारों व हत्या जैसी घटनाओ पर अंकुश लगा कर बहन बेटियों की रक्षा करें।ज्ञापन देने में विश्व हिन्दु परिषद के विभाग मंत्री भगवानदास ज्ञानानी, जिलाध्यक्ष प्रदीप चौधरी, जिला सहमंत्री हरीश टेलर, मातृशक्ति संयोजिका श्रीमती विद्या उपाध्याय, दुर्गावाहिनी संयोजिका आरती खिंची, सह संयोजिका बिंदिया ग्वाला,आदि मातृशक्ति दुर्गावाहिनी की पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे ।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts