Breaking News

मंदसौर छोटी बड़ी खबरे : 03 March 2019

कैसे करेगा प्रशासन अपनी ही बनाई योजना पर अमल

मन्दसौर। कैसे करेगा प्रशासन अपनी ही बनाई योजना पर अमल है। कई बरसो पहले प्रशासन द्वारा यातायात को सुगम बनाने के लिए मन्दसौर नगर का एक रोड जो सुगमता से नगर दोनो छोर को जोडता है जिसका नाम है नयापुरा रोड। बरसो पूर्व नयापुरा रोड के चौडीकरण की योजना बनाई। सर्वे टीम ने टेप व केमरे से पूरे रोड़ का माप जोख भी किया और रोड़ को 50 फीट चोड़ीकरण के मास्टर प्लान की योजना बनाई उस समय मन्दसौर की जनता बडी खुश होती थी इस कार्याे को देखकर कि चलो इस रोड को चोडीकरण कार्य योजना बन रही है नगर विकास का कार्य हो रहा है लेकिन धीरे-धीरे यह योजना कहां गुम हो गई यह तो नगर जिम्मेदार ही जाने। इस चौडी करण को देखने के लिए नगर वासियो की आखें तरस गई और अब हालात ये है कि हर रोज दिन मे कइ बार इस रोड़ पर जाम लगता है और आम जनता परेशान होती रहती है।

फिर लोगो की आस जगी जब 3 वर्षो पहले प्रतापगढ़ रोड पर करोड़ो की लागत का पुल बना लेकिन यह आस भी बुझने लगी जब इस रोड़ का 50 फीट चौडी करण होना तो दूर एक मकान तक हट नही पाया।

अभी हाल ही मे दो तीन दिन से बोहरा कब्रस्तान के बाहर रोड़ पर एक हाल नुमा बने निर्माण को तोड़कर कुछ दुकानो का निर्माण किया जा रहा है पहले ही तो वहां रोड़ सकड़ा है और इन दुकानो के निर्माण से और रोड़ सकड़ा हो जायेगा जबकि इस रोड़ पर यातायात का दबाव बहुत अधिक है।

क्योकि इस रोड का चोडीकरण तो दूर इस मेन रोड पर बडे – बड़े व्यवसायिक काम्पलेक्स के निर्माण न. पा. के अनुमति से हो रहे है जिनमे पार्किग की कोई व्यवस्था नही है।

अब यक्ष प्रश्न यह है कि नगर के जिम्मेदार नगर पालिका कैसे इस रोड़ को 50 फीट का चौड़ीकरण करेगी क्येाकि जो बडे़ बड़े निर्माण नगर पालिका की अनुमति हो रहे उन्हे फिर क्या तोड़ेगें!

इस रोड चौड़ी करण इन सपनो को लेकर जी रहे लोगो का सपना कब साकार होगा! जनता आज भी जिम्मेदारो की तरफ टक टकी लगाये देख रही है।


महर्षि गौतम महिला सोश्यल ग्रुप द्वारा फाग उत्सव मनाया गया

मंदसौर। महर्षि गौतम महिला सोश्यल ग्रुप के सदस्यों द्वारा हमारे विंग कमांडर अभिनंदन के सकुशल आपने वतन लौटने पर खुशी जाहिर करते हुए गीत, संगीत, भजनो व बधाई गीतों के माध्यम से एक दुसरे को गुलाल लगाकर व फुलो की होली खेलकर फाग उत्सव मनाया गया। इस अवसर पर श्रीमति अरूणा व्यास, संतोष शर्मा, चंन्द्रकांता पुराणिक, कृष्णा शर्मा, सीमा शर्मा, पुष्पा पुरोहीत, अमिता जोशी, प्रीति पुरोहीत, राजश्री शर्मा, सोनल शर्मा, कीर्ति तिवारी, पूर्णिमा जोशी, किरण शर्मा, चन्दा चाष्टा, श्रद्धा दिक्षित, सरिता जोशी, आराधना शर्मा, निलम व्यास, विनीता शर्मा, रमा शर्मा, गीता शर्मा आदि उपस्थित थे। श्रीमती प्रीति पुरोहित ने देश के वीरों के सम्मान में स्वरचित कविता वाचन भी इस अवसर पर किया।


नेशनल लोक अदालत 9 मार्च को

मन्दसौर। जिला विधिक सहायता अधिकारी ने बताया कि न्यायमूर्ति श्री ए.के. सीकरी, न्यायाधिपति, सर्वोच्च न्यायालय एवं कार्यपालक अध्यक्ष, राष्ट्री य विधिक सेवा प्राधिकरण, नई दिल्ली के निर्देशानुसार वर्ष 2019 में माह मार्च, जुलाई, सितम्बर एवं दिसम्बर 2019 के द्वितीय शनिवार को नेशनल लोक अदालत का आयोजन किया जावेगा।  पहली नेशनल लोक अदालत का आयोजन दिनांक 09 मार्च 2019 को जिला मुख्यालय एवं तहसील गरोठ, भानपुरा, नारायणगढ़ एवं सीतामऊ के न्यायालयों में किया जाना है।

उक्त नेशनल लोक अदालत में न्यायालय में लंबित आपराधिक प्रकरण, एनआईएक्ट की धारा 138 के अंतर्गत चैक बाउंस प्रकरण, बैक रिकवरी संबंधी मामले, एमएसीटी के मामले, वैवाहिक प्रकरण, श्रम विवाद, भूमि अधिग्रहण के प्रकरण, विद्युत एवं जलकर संबंधी प्रकरण (चोरी के मामलों को छोडकर), राजस्व के प्रकरण, (जिला न्यायालय एवं उच्च न्यायालय में लंबित), विद्युत, जलकर संबंधी प्रीलिटिगेषन प्रकरण इत्यादि राजीनामा योग्य प्रकरणों को अधिक से अधिक संख्या में निराकरण हेतु रखा जावेगा। अतः संबंधित पक्षकार अधिक से अधिक संख्या में अपने प्रकरणों का निराकरण राजीनामे के माध्यम से कराकर उक्त लोक अदालत का लाभ उठावें।


औद्योगिक क्षेत्र गरोठ में ऑनलाइन भूमि आवंटन के लिए आवेदन 8 तक

मन्दसौर। जिला व्यापार एवं उद्योग केंद्र मंदसौर के महाप्रबंधक ने बताया कि औद्योगिक क्षैत्र गरोठ जिला मन्दसौर में रिक्त भूखण्डों के आवंटन हेतु ऑन लाईन आवेदन आमन्त्रित किए गए है। आवेदन हेतु आवेदन शुल्क एवं प्रिमियम आदि की जानकारी विभागीय वेबसाईड पर देखी जा सकती है। आवेदन हेतु आवेदन शुल्क एवं प्रिमियम ऑन लाईन जमा करानी होगी। उक्त ऑन लाईन आवेदन प्रातः 10 बजे से 8 मार्च की शॉम 5 बजे तक विभागीय वेबसाईड पर किए जा सकेगें। म.प्र.राज्य औद्योगिक भूमि एवं भवन प्रबंधन नियम 2015 में उल्लेखित अपात्र एवं प्रतिबंधित उद्योगों को छोडकर अन्य विनिर्माण उद्योगों हेतु आवेदन किया जा सकता है। अधिक जानकारी हेतु कार्यालयीन समय में कार्यालय में सम्पर्क करें।


विधाओं में हँसकर लगाये साधकों ने जोर के ठहाके

अभिनन्दन नगर में आयोजित हुआ ‘‘ हास्य योग शिविर’’

मंदसौर। दशपुर योग शिक्षा संस्थान के तत्वावधान में अभिनन्दन बालाजी एवं साईधाम मंदिर निर्माण समिति द्वारा अभिनन्दन नगर स्थित सांई मंदिर परिसर में विशाल निःशुल्क हास्य योग शिविर का आयोजन 3 मार्च, रविवार की प्रातः किया गया। शिविर में योग गुरू सुरेन्द्र जैन ने बड़ी संख्या में उपस्थित साधकों को हास्य योग करवाये और उनकेे लाभों से लोगों को परिचित कराया। विभिन्न विधाओं साधकों ने हँसकर परिसर को गुंजायमान कर दिया।

शिविर में योग गुरू श्री जैन ने कहा कि दूसरों पर हंसकर हम नेगेटिव एनर्जी प्राप्त करते है लेकिन स्वयं के लिये हँंसा जाये तो वह रोगों को दूर करने का काम करती है और व्यक्ति स्वस्थ रहता है।  आपने कहा कि प्रतिदिन योग करने से शरीर में बीमारियों से लड़ने की प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है, जिससे जटिल से जटिल व्याधियां भी ठीक हो जाती है।

मंदिर समिति संरक्षक डी.सी. सक्सेना ने कहा कि तनाव भरे जीवन में कुछ क्षण व्यक्ति हँस ले तो प्रसन्नचित्त हो जाता है। अभिनन्दन क्षेत्र में प्रातः 6 से 7 प्रतिदिन निःशुल्क योग कक्षाये शुरू होने से क्षेत्र के लोगों को निश्चित ही लाभ होगा।

ऊँ की ध्वनि के साथ शुरू हुए इस हास्य शिविर शिविर में प्रणाम हँसी, हस्त मिलन, आरग्युमेंट हँसी, काम्बिनेशन हँसी, बचपन-जवानी-बुढ़ापा हँसी, इंट इन पेंट हँसी, मिल्क शेक हँसी आदि करवाई और उसके फायदे से सबको अवगत कराया।

कार्यक्रम का समापन साई बाबा की आरती के साथ हुआ। इस अवसर पर राजेन्द्र चाष्टा, जितेश फरक्या, जी.डी. मित्तल लोकेन्द्र जैन, जिनेन्द्र उकावत, राजकुमार अग्रवाल, ओमप्रकाश गर्ग, प्रमोद सेठिया, तेजमल गांधी, धर्मदास संगतानी, राजेन्द्र राठौर, सुरेश जैन, विक्की बारभाया, मनोज खत्री, रमेश खत्री, विजय पलोड़, विजय दुग्गड़, सौरभ जैन, प्रीति जैन, जापानी भावनानी, सहित बड़ी संख्या में साधकगण एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित थे। अंत में आभार मंदिर समिति अध्यक्ष जे.सी. पाटीदार ने माना।


निशुल्क शिविर में मरीजों के हुए नेत्र परीक्षण

मन्दसौर। बड़े साथ ओसवाल महिला मंडल व जैन सोश्यल ग्रुप डायमंड के संयुक्त तत्वाधान में श्री लाभमुनि नेत्र चिकित्सालय में स्व चांदमल मुरडीया की स्मृति में प्रकाश व पंकज मुरडिया परिवार की ओर से नेत्र शिविर का आयोजन किया गया’।

महिला मण्डल उपाध्यक्ष हेमा हिंगड़ ने बताया कि 340 वां विशाल निशुल्क नेत्र शिविर  3 मार्च रविवार मध्यप्रदेश शासन स्वास्थ्य विभाग एवं अंधत्व नियंत्रण समिति जिला मंदसौर के सहयोग से तथा उप प्रवर्तक श्री अरुण मुनिजी म.सा. की प्रेरणा से आयोजित किया गया जिसमें सैकड़ो नेत्र रोगियों का परीक्षण कर ऑपरेशन हेतु मरीजों का चयन किया जिनके निःशुल्क ऑपरेशन किये जायेंगे।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि ऑल इंडिया स्थानकवासी जैन कांफ्रेंस के मध्यप्रदेश इकाई के पूर्व अध्यक्ष विमल तातेड़ व आगामी अध्यक्ष संजय नवलखा के विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित थे। इस अवसर पर आशा मुरडिया, वंदना नवलखा, शशि मारू, अमिता मुरडिया, मधु नाहर, सुषमा नाहटा, दीपा तलेरा, दिव्या काकरिया, सीमा मारू, इंदु चौधरी, शीतल मुरड़ीया, सुनीता  खाबीया, पल्लवी मुरडिया, आस्था मुरडिया आदि उपस्थित थे। संचालन विजय खटोड़ ने किया एवं आभार नाहर नागदा ने माना।


बच्चों में देश प्रेम की अद्भूत भावना-प्रीति जैन

संगिनी ने किया 50 प्रतिभावान छात्रों को सम्मानित

मन्दसौर। एन.एस. सिंघवी स्कूल में संगिनी जे.एस.जी. मंदसौर मेन द्वारा 50 प्रतिभावान छात्रों को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर संगिनी अध्यक्ष श्रीमती प्रीति जैन ने कहा कि बच्चे राष्ट्र का भविष्य है। विद्यार्थियों में देश प्रेम की भावना अद्भूत है। विद्यार्थी अपने सर्वांगीण विकास पर ध्यान दे। प्रौद्योगिरी शिक्षा को अच्छे से पढ़े।

एन.एस.सिंघवी स्कूल के संचालक व रोटरी क्लब के पूर्व अध्यक्ष राजेश सिंघवी ने कहा कि हम बच्चों को स्कूली शिक्षा के साथ-साथ ही समाजसेवा व पर्यावरण के प्रति भी जागरूक कर रहे है। सकल जैन समाज महिला प्रकोष्ठ की महामंत्री विनिता सिंघवी, शिखा जैन एवं रश्मि जेतावत ने भी अपने विचार रखे।

इस अवसर पर संगिनी संरक्षक शशि मारू, अनिता बाफना, सोनिया खिमेसरा भी मंचासीन थी। प्रारंभ में मंगलाचरण स्वाति रिछावरा ने प्रस्तुत किया। अतिथि स्वागत मधु कड़ावत, रश्मि जैन ने किया। संचालन विनिता सिंघवी ने किया एवं आभार सचिव सोनिया खिमेसरा ने माना।


डोड़ाचुरा तस्करी के आरोप में बरी

मन्दसौर। पुलिस थाना अफजलपुर पर पदस्थ सहायक उपनिरीक्षक ओ.के.सिंह को 25 अप्रैल 2010 को मुखबीर से सूचना प्राप्त हुई कि ग्राम हथुनिया के नागेश्वर पिता गोपाल टेलर व सत्यनारायण पिता गोपाल टेलर अपने ही गांव के देवीलाल पिता भंवरलाल नाई से अवैध डोड़ाचूरा साड़ी के तीन सीले हुए बोरों में भरकर हथुनिया जमुनिया मीणा मगरे पर नीम के पेड़ के नीचे किसी बाहरी तस्कर को देने के लिये बैठे थे। मुखबीर की सूचना पर एनडीपीएस एक्ट के प्रावधानों का पालन करते हुए मौके से नागेश्वर व सत्यनारायण टेलर हथुनिया से तीन बोरों में 1 किं्वटल डोड़ाचूरा विधिवत जप्त कर गिरतार किया। बाद अनुसंधान चालान न्यायालय में प्रस्तुत किया। मुल्जिमों पर धारा 8/15 एनडीपीएस एक्ट का आरोप लगाया जाकर विचारण किया गया। अभियोजन द्वारा 12 गवाहों के कथन करवाये तथा मुल्जिम की ओर से बचाव में एक साक्षी के कथन करवाये।

विशेष न्यायाधीश एनडीपीएस एक्ट मंदसौर अनीष कुमार मिश्रा ने महत्वपूर्ण निर्णय में नागेश्वर व सत्यनारायण टेलर के अधिवक्ता के.के.सिंह भाटी के तर्कों से सहमत होकर दोनों को दोषमुक्त किया।


जूनियर छात्रों ने स्वयं बनाई पुष्पमाला पहनाकर दी सीनियर छात्रों को विदाई

 शा.प्रा.वि. मिण्डलाखेड़ा में आयोजित हुआ विदाई समारोह

मन्दसौर। मल्हारगढ़ तहसील स्थित शासकीय प्राथमिक विद्यालय मिण्डलाखेड़ा में कक्षा 5वीं के छात्र/छात्राओं का विदाई समारोह सम्पन्न हुआ। समारोह में कक्षा 5वीं के छात्र-छात्राओं को कक्षा 3 व 4 के छात्र/छात्राओं द्वारा स्वयं के द्वारा बनाई गई पुष्पमाला पहनाकर विदाई दी। यह फूल भी विद्यालय प्रांगण में लगे पौधों से लिये गये जिनकी बच्चों द्वारा प्रतिदिन देखभाल की जाती है।

इस अवसर पर सभी छात्र-छात्राओं ने एक दूसरे से गले मिलकर शुभकामनाएं दी। इस प्रसंग पर सभी छात्र-छात्राएं एवं शिक्षक भावुक हो गये।

प्राथमिक शिक्षक मोहम्मद उमर शेख ने सभी बच्चों को उज्जवल भविष्य की कामना की व उन्हें निरन्तर आगे बढ़ते रहने हेतु प्रेरित किया। प्रधान अध्यापक शंभूलाल सूर्यवंशी ने सभी बच्चों को पढ़ाई का महत्व बताया।

प्राथमिक शिक्षक उमर शेख ने बताया कि प्रति वर्ष स्टॉफ के सदस्यों की ओर से सभी बच्चों को टाई व आई.डी. कार्ड निःशुल्क प्रदान किये जाते है। इसी परम्परा को निभाते हुए समारोह में इस वर्ष भी सभी बच्चों को टाई व आई.डी. कार्ड प्रदान किये। अन्त में आभार प्राथमिक शिक्षक उमर शेख ने माना। इस अवसर पर विद्यालय के सभी बच्चे एवं शिक्षकगण उपस्थित थे।


बच्चों में देश प्रेम की अद्भूत भावना-प्रीति जैन

संगिनी ने किया 50 प्रतिभावान छात्रों को सम्मानित

मन्दसौर। एन.एस. सिंघवी स्कूल में संगिनी जे.एस.जी. मंदसौर मेन द्वारा 50 प्रतिभावान छात्रों को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर संगिनी अध्यक्ष श्रीमती प्रीति जैन ने कहा कि बच्चे राष्ट्र का भविष्य है। विद्यार्थियों में देश प्रेम की भावना अद्भूत है। विद्यार्थी अपने सर्वांगीण विकास पर ध्यान दे। प्रौद्योगिरी शिक्षा को अच्छे से पढ़े।

एन.एस.सिंघवी स्कूल के संचालक व रोटरी क्लब के पूर्व अध्यक्ष राजेश सिंघवी ने कहा कि हम बच्चों को स्कूली शिक्षा के साथ-साथ ही समाजसेवा व पर्यावरण के प्रति भी जागरूक कर रहे है।

सकल जैन समाज महिला प्रकोष्ठ की महामंत्री विनिता सिंघवी, शिखा जैन एवं रश्मि जेतावत ने भी अपने विचार रखे।

इस अवसर पर संगिनी संरक्षक शशि मारू, अनिता बाफना, सोनिया खिमेसरा भी मंचासीन थी। प्रारंभ में मंगलाचरण स्वाति रिछावरा ने प्रस्तुत किया। अतिथि स्वागत मधु कड़ावत, रश्मि जैन ने किया। संचालन विनिता सिंघवी ने किया एवं आभार सचिव सोनिया खिमेसरा ने माना।


गणपति चौक में आज 8 क्विंटल ठंडाई एवं 5 क्विंटल चने की प्रसादी का वितरण

मन्दसौर। श्री रिद्धी-सिद्धी उत्सव समिति के तत्वावधान में आज महाशिवरात्री पर्व पर 4 मार्च, सोमवार को गणपति चौक में 8 क्विंटल ठंडाई एवं 5 क्विंटल चने की प्रसादी का वितरण किया जाएगा। इस हेतु द्विमुखी गणपति मंदिर में विशेष विद्युत सज्जा की गई है।

उक्त जानकारी देते हुए समिति के संरक्षक पं. दिलीप शर्मा व संस्थापक अध्यक्ष सुनील बंसल ने यह जानकारी देते हुए बताया कि प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी भगवान शिव एवं श्री गणेश को भोग लगाकर आज सायं 7 बजे से गणपति चौक में ठंडाई एवं चने की प्रसादी का वितरण होगा।

समिति के सर्वश्री डॉ. कुशल शर्मा, श्याम पारख, छगनलाल पारिख, गोपाल मण्डोवरा, राजेश डोसी, राजकुमार सिंहल, विपिन गोधा, राकेश डोसी, विपिन बारिक, प्रकाश अग्रवाल, नितिन शिन्दे, अजीत मारू, संतोष गोयल, गुड्डाभाई पानवाला, राकेश दुग्गड़, प्रदीप बाकलीवाल, अरूण शर्मा, मुकेश सोनी, आर.एस. चौहान, मुकेश गर्ग, सत्तु काका, राजमल गर्ग, राकेश मारोठिया, सुनील मित्तल, महेश माली, संजय सिंहल, रितेश गर्ग टिंकू, शशीकांत अज्जू मित्तल, भरत सोनी, ब्रजेश गोयल, शुभम, घनश्याम अग्रवाल, बंशी साहू, वैभव जैन, संजय अग्रवाल, सुरेन्द्र जैन, ललित बाहेती, अनिल गुप्ता, प्रकाश अग्रवाल, लोकेश गर्ग, सलभ बंसल, मयंक अग्रवाल, रिषभ मित्तल, औंकारलाल टेलर, मितेश, लवीश सिंहल, आयुष पण्ड्या, ओम पंवार, ओम टांडी, राजू सिंधी, नागेश ओम कबाड़ी, गज्जू पिसाई वाला, मुकेश नाहर, धर्मेन्द्र सिंह, सुनिल शिन्दे बाबाश्री, भीमसेन, पंकज पोरवाल, अखिलेश शर्मा, अनुप बाल्डी, अनिल गोयल आदि ने नगर व आसपास क्षेत्र के श्रद्धालुओं से प्रसाद ग्रहण करने का अनुरोध किया है।


कुमावत समाज युवा संगठन की बैठक प्रदेश अध्यक्ष राजेश देतवाल की उपस्थिति में संपन्न हुई-हिरिया

मन्दसौर- कुमावत समाज जिला मंदसौर की बैठक दलौदा समीप खेड़ापति बालाजी मंदिर परिसर में संपन्न हुई, जिसकी जानकारी देते हुए जिला मीडिया प्रभारी पवन हिरिया ने बताया कि कुमावत समाज युवा संगठन की इस बैठक में कुमावत समाज के आराध्य देव प्रभु श्रीराम के जन्मोत्सव रामनवमी तथा कुमावत समाज के जिला स्तर पर छात्रावास और समाज के उत्थान के विषय में चर्चा परिचर्चा हुई। बैठक में समाज के प्रदेश अध्यक्ष राजेश जी देतवाल,प्रदेश उपाध्यक्ष अजय जी,लोकेश जी व  प्रदेश महामंत्री गजानंद जी कुमावत उपस्थित रहे।
बैठक में पूर्व बैठक में निर्वाचित जिला अध्यक्ष महामंत्री और जिला कार्यकारिणी को प्रदेश अध्यक्ष और प्रदेश कार्यकारिणी द्वारा नियुक्ति पत्र दिए गए।
 बैठक में डॉ विजय कुमावत मन्दसौर को प्रदेश उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई साथ ही मन्दसौर नगर अध्यक्ष चिराग व महामंत्री पंकज को नियुक्त किया गया। बैठक में प्रदेश अध्यक्ष एवं प्रदेश कार्यकारिणी के साथ-साथ जिलाध्यक्ष रामरतन कुमावत, रामप्रसाद कुमावत, सुरेन्द्र कुमावत, किशन कुमावत, पवन हिरिया, नागेश्वर चौहान, राहुल पटेल, राजू कुमावत, बसंतीलाल कुमावत, राजबिहारी गोयल विहिप, सुखदेव टाँक, बलराम कुमावत, चिराग कुमावत, नारायण कुमावत, भगत राजनगर, भगत पतलासी, सुरैश बादरा, दुर्गैश कुमावत, कारुलाल मारु, पुष्कर मोडिवार, चमन हिरिया, ईश्वरलाल कुचडोद, दशरथ लसुड़ावन, दशरथ कुमावत बाबरेचा, सत्यनारायण ईशाकपुर, विजय कुमावत नरसिंहपुरा, ओंकारलाल टॉक, आदि उपस्थित रहे।

बालाजी ग्रुप निकालेगा धुलेंडी पर्व पर रंगारंग गैर : 5 क्विंटल हर्बल गुलाल से खेली जाएगी होली

मन्दसौर। महावीर फतेह करे सेवा संस्था (बालाजी ग्रुप) की बैठक 3 मार्च रविवार को तीन छत्री बालाजी मंदिर परिसर खानपुरा में संस्था अध्यक्ष लोकेन्द्र मंगल बैरागी की अध्यक्षता में आयोजित हुई। जिसमें आगामी 21 मार्च धुलेंडी पर्व पर मंदसौर नगर में भव्य गैर निकालने का निर्णय लिया गया।

गु्रप अध्यक्ष लोकेन्द्र मंगल बैरागी ने बैठक में कहा कि मंदसौर में धुलेंडी पर्व पर गैर निकालने की  परम्परा को बालाजी ग्रुप ने जीवित रखा है। प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी ग्रुप द्वारा जनकूपुरा स्थित गणपति चौक से भव्य रंगारंग गैर मंदसौर नगर में निकाली जाएगी। जिसमें डी.जे., बैण्ड, ढोल, शामिल रहेंगे। साथ ही फायर फायटर से रंगों की बरसात भी की जाएगी। 5 क्विंटल हर्बल गुलाल से होली खेली जाएगी। श्री बैरागी ने कहा कि बालाजी ग्रुप की गैर अनुशासन रूप से निकाली जाती है इसी परम्परा को इस वर्ष भी सभी सदस्य बनाये रखे। कोई भी किसी को जबरजस्ती रंग न लगाये। कोई भी नशा करके गैर में शामिल ना हो।

बैठक में राजेश चंदवानी, प्रहलाद शर्मा पिंटू, ललित भाटी, अनिल पालीवाल, ललित राठौर, संदीप जोशी,  नरेन्द्र बाथम, राकेश परमार, लोकेश ठाकुर, बलराम बांके, भरत माली, हेमंत माली, अंकित माली, नाथूलाल बांके, मनीष राठौर, मंगल फतरोड़ अलावदाखेड़ी, नवीन शर्मा, अशोक गेहलोत, किशोर सौलंकी, रमेश झरवार, हरिश सौलंकी, विशाल उपाध्याय, राकेश परमार, आशिष, प्रदीप बैरागी, मुकुल खत्री, सुरेन्द्रसिंह, नागेश्वर सुनार्थी, चेतन सुनार्थी, दिलीप पाटीदार, लालुप्रसाद पाटीदार, प्रावीण शर्मा उदय गुर्जर, ऋतिक सोनी, पप्पु सांखला, प्रिंस सोनी, दीपक दैतवाल, यश लोहार, प्रवीण शर्मा सहित सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित थे। अंत में आभार सचिव महेश मोदी ने व्यक्त किया।


भाजपा जैसे झुमले नही करती कांग्रेस ,हर वचन को ईमानदारी से निभाएंगे

जय किसान ऋण माफी योजना के प्रमाण पत्र वितरण कार्यक्रम सम्पन्न

मंदसौर:- मध्यप्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ जी  की महत्वपूर्ण योजना जय किसान ऋण माफी योजना के अंतर्गत मध्यप्रदेश के किसानों का 2 लाख तक कर्ज माफ किया गया हैं इसी कड़ी में   ग्राम पंचायत धमनार ओर बड़वन, लदुसा में  मल्हारगढ़ विस् प्रत्याशी रहे व जनपद पंचाय मंदसौर के उपाध्यक्ष श्री परशुराम जी सिसौदिया एव ब्लॉक कांग्रेस धुंधड़का के अध्यक्ष श्री किशोर गोयल ने प्रमाण पत्र वितरित किये। इस अवसर पर मल्हारगढ़ विस् प्रत्याक्षी रहे परशुराम सिसोदिया ने कहा क़ी कांग्रेस की सरकार ने कर्ज माफी कर  वचन निभाया है और भी हर वचन हम ईमानदारी से  निभाएंगे हम भाजपा जैसे झूठे वादे नही करते है। मोदी ने चुनाव में  15 लाख हर अकांउट में डालने, प्रतिवर्ष 2 करोड़ युवाओ को रोजगार देने, गंगा की सफाई अनेक घोषणा की लेकिन 5 साल बीत गए एक घोषणा पूरी नही की वह केवल जुमलेबाज है जनता को बरगला कर  झूठ बोलकर वोट लेते है लेकिन घोषणा पूरी नही करते यही कांग्रेस व भाजपा में फर्क है कांग्रेस जो कहती है वह करती है व भाजपा कहती लेकिन करती कुछ नही है। शिवराज सिंह के कार्यकाल में भी कई घोषणाए हुई लेकिन वह पूरी नही हुई। कांग्रेस ने वचन करे थे वो धीरे धीरे पूरे करेंगे। भाजपा के लोगो अफवाह फैला रहे थे कि कर्जमाफी नही होगी लेकिन कांग्रेस सरकार ने  करके बता दी। गायों के नाम से वोट मांगते है लेकिन उनकी रक्षा नही करते कांग्रेस सरकार गोमाता की सुरक्षा के लिये 1000 हजार गोशाला प्रथम चरण में मप्र में खोलने जा रही है। धमनार में श्री बपुलाल जी पटेल, श्री भेरूलाल जी पटेल, श्री भगवतीलाल जी पटेल, बड़वन गांव में मंडलम अध्यक्ष श्री सुरेश जी धाकड़, श्री लक्ष्मीनारण जी खटोलिया, दामोदर जी चिचानी, श्री मुरलीधर चिचानी, सुदर्शन जी धाकड़, राजेश जी धाकड़, बद्रीलाल जी रायकवार एव किसान बंधु इस अवसर पर उपस्थित थे।

ग्राम पंचायत लदुसा में वितरित किये

जय किसान ऋण माफी योजना के अंतर्गत  ग्राम पंचायत लदुसा में प्रमाण पत्र वितरित किये गए। प्रमाण पत्र वितरण कार्यक्रम धुंधड़का ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष श्री किशोर गोयल, उपाध्यक्ष श्री राजेश जी गुर्जर, सरपंच श्री ओम प्रकाश जी ठन्ना, पूर्व सरपंच श्री सतीश जी पाटिल, श्री गोवर्धनलाल जी आर्य, श्री लोकेश धाकड़, श्री उदयलाल जी धनगर एव गणमान्य नागरिक बधू इस अवसर पर उपस्थित थे, कार्यक्रम का संचालन सचिव श्री पर्वतसिंह आंजना ने किया एव आभार श्री लोकेश धाकड़ ने माना।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts