Breaking News

मंदसौर छोटी बड़ी खबरे – 05 March 2020

धुलेंडी पर निकलेगी भव्य रंगारंग गैर 5 क्विंटल गुलाल, फायर फायटर, रंग फेकने वाली तोप रहेगी मुख्य आर्कषण

व्यवस्थाओं को लेकर बालाजी ग्रुप की पुलिस प्रशासन के साथ बैठक सम्पन्न

मन्दसौर। महावीर फतेह करे सेवा संस्था (बालाजी ग्रुप) द्वारा धुलेंडी पर्व पर नगर में निकाली जाने वाली महागैर को लेकर व्यापक तैयारियां की गई है। 10 मार्च, मंगलवार को निकलने वाली इस गैर में युवाओं एवं होली खेलने वालों के लिये 5 क्विंटल गुलाल, फायर फायटर, रंग फेकने वाली तोप रहेगी साथ रहेगी। ग्रुप द्वारा 25 कार्यकर्ताओं की टीम बनाई गई है जो महागैर में नशा करके आने वालों को व्यक्तियों को दूर रखेगी वहीं जबरदस्ती कलर लगाने वाले असामाजिक तत्वों को शांतिपूर्वक रोकने का प्रयास करेगी। गैर में डी.जे, बैण्ड, ढोल भी शामिल होगे।

उक्त बात बालाजी ग्रुप के जिलाध्यक्ष लोकेन्द्र मंगल बैरागी ने पुलिस प्रशासन के साथ आयोजित बैठक में कही। इस बैठक में सीएसपी नरेन्द्र सौलंकी, थाना प्रभारी शिवकुमार यादव, जिला सहकारी बैंक के पूर्व अध्यक्ष मदनलाल राठौर, जिला प्रेस क्लब के अध्यक्ष एवं ग्रुप संरक्षक ब्रजेश जोशी उपस्थित थे। बैठक के दौरान महागैर निकलने के रास्ते का भी निर्धारण किया गया। यह गैर प्रातः 10.30 बजे  गणपति चौक में द्विमुखी गणेशजी की आराधना के पश्चात् प्रारंभ होगी जहां से अशोक टॉकीज रोड़, शुक्ला चौक, वरूणदेव मंदिर, मोदी पान चौराहे से कालाखेत, राधा स्वीट्स गली, घण्टाघर, कालिदास मार्ग होते हुए नेहरू बस स्टेण्ड स्थित बालाजी मंदिर पर समाप्त होगी।

सीएसपी श्री सौलंकी ने कहा कि बालाजी ग्रुप द्वारा अनुशासन से गैर निकाली जाती है। गैर में शामिल युवा किसी को जबरदस्ती कलर ना लगावे। थाना प्रभारी श्री यादव ने कहा कि पुलिस द्वारा गैर के दौरान पुलिस व्यवस्था की जायेगी।

बैठक में विनोद मेहता, महेश मोदी, रूपनारायण सत्यवासी, कमलेश सिसौदिया, ऋषिकेश अग्रवाल, लोकेश ठाकुर, नरेन्द्र बाथम, अनुप माहेश्वरी, सतपाल वर्मा सहित अनेक कार्यकर्ता उपस्थित थे। अंत में आभार रविन्द्र पाण्डे ने व्यक्त किया।


आशा-उषा सहयोगिनी एकता यूनियन द्वारा मांगों के संबंध में आज जेल भरो आंदोलन

मन्दसौर। आशा-उषा सहयोगिनी एकता यूनियन (सीटू) म.प्र. जिला मंदसौर के तत्वावधान में देशव्यापी आंदोलन के तहत आशा-उषा, आशा सहयोगिनी, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता-सहायिका व शहर कामकाजी महिलाओं के द्वारा आज 6 मार्च, शुक्रवार को स्थानीय गांधी चौराहा पर दोप. 1 बजे जेल भरो आंदोलन आयोजित कर अपनी मांगों को मध्यप्रदेश सरकार के समक्ष रखा जाएगा।  उक्त जानकारी देते हुए आशा-उषा सहयोगिनी एकता यूनियन (सीटू) म.प्र. जिला मंदसौर इकाई अध्यक्ष माधुरी सौलंकी व सचिव भारती सौलंकी ने बताया कि वाजिब मांगों को लेकर विगत 17 से 19 मार्च तक मंदसौर में विशाल धरना दिया गया। उसके पश्चात् भोपाल में भी 26 मार्च को विशाल धरना प्रदर्शन करने के बाद भी सरकार की कान पर जूं नहीं रेगी। इससे व्यथित होकर अब पुरे देश में एक साथ जेल भरो आंदोलन किया जा रहा है।


विधायक व नपाध्यक्ष ने एक साथ किया नगर भ्रमण

पेचवर्क सहित कई  समस्याओं के सम्बंध में नागरिकों से किया संवाद

मंदसौर। गुरूवार को विधायकयशपालसिंह सिसौदिया व नपाध्यक्ष राम कोटवानी ने पार्षदगणो व नपा के तकनीकी अमले के साथ मंदसौर नगर में रोड के गडडो के कारण हो रही परेशानीयों व अन्य समस्याओं के निदान के लिये पेचवर्क कराने के लिये मंदसौर नगर के गोल चौराहा क्षेत्र, लक्ष्मण शाह दरवाजा, रोड व जनकुपुरा जीवगंज क्षैत्र का निरिक्षण किया। निरिक्षण के अवसर पर नपा उपाध्यक्ष सुनिल जैन, पार्षदगण विनोद डगवार, निरांत बग्गा, श्रवण रजवानिया, शुभसेन राठौर, स्वास्थ्य अधिकारी केजी उपाध्यक्ष, ठेकेदार रमेश नागदा, जितेश पाठक, समयपाल महेश हाडा भी उपस्थित थे।

विधायक व नपाध्यक्ष ने एक साथ मंदसौर नगर के वार्ड क्र 13,17,19,20 निरिक्षण करते हुए यह रोड के गडडो के कारण आमजनो को आमवागमन में हो रही समस्या के सम्बंध में चर्चा की और उनकी समस्यो के समाधान का आवश्वासन दिया। गोल चौराहा से हजराज कबाडी की दुकान तक संधवी किराना से विनोद डगवार के निवास तक विधायक व नपाध्यक्ष ने रोड का निरिक्षण किया। नपाध्यक्ष ने नपा के तकनीकी अमले को निर्देश दिया कि वे दोनो रोडो पर पेचवर्क कार्य कराये । लक्ष्मण शाह दरवाजा रोड पर निरिक्षण के दौरान विधायक व नपाध्यक्ष ने रोड के क्षतिग्रस्त नालो को देखा तथा उसे रिपेरिग कराने के साथ ही रोड के पंेचवर्क के सम्बंध में श्री नपा अधिकारीयों से चर्चा की । विधायक व नपाध्यक्ष ने जीवागंज व जनकुपुरा क्षैत्र का भी भ्रमण किया तथा जीवागंज में सभी मार्गो पर जहा। रोड पर गडडे है तथा जनकुपुरा के मेन रोड जहॉ डामरीकरण की सडकेे है वहा पेचवर्क के संबंध में नपा सहायक यंत्री जीएल गुप्ता व उपयंत्री बीबी गुप्ता से चर्चा की। चर्चा मे नपाध्यक्ष ने अधिकारीयों से कहा कि वे निरिक्षण के दौरान बतायी गयी जगहो पर पेचवर्क कराकर इनकी प्रगति कार्य से तथा समय  सीमा  में अवगत कराये।

नपाध्यक्ष श्री कोटवानी ने मिडिया से चर्चा करते हुए कहा कि चार्ज संभालने के बाद मेन रोड रोड के गडडो पर पेचवर्क की शिकायत व सुझाव  नगारिकों से मांगे थे। बडी संख्या में नागरिकगणो ने इस संबंध में सुझाव बताये है मै आज उन्ही लोगो से चर्चा करने आया हूॅ ताकि समस्या का समाधान हो सके।


प्रभारी सफाई दरोगा नोटिस जारी होगा

मंदसौर। निरिक्षण के दौरान नपाध्यक्ष को लक्ष्मण दरवाजा रोड पर होटल भगत के पीछे वाले क्षैत्र में रोड पर समय पर कचरा नही उठाने की समस्या से आमजनों ने अवगत कराया। विधायक श्री सिसौदिया की उपस्थिति में नपाध्यक्ष ने स्वास्थ्य अधिकारी केजी उपाध्याय को वार्ड क्र 12 के प्रभारी सफाई दरोगा बंटी पण्डित को शोकाज नोटिस जारी करने का निर्देश दिया।


तलाई वाले बालाजी मंदिर में 8 मार्च को श्री निर्मलचेतन्यजी महाराज के प्रवचन

मन्दसौर। श्री बालाजी मंदिर ट्रस्ट (तलाई वाले) मन्दसौर के तत्वावधान में प्रख्यात संत व शास्त्रों के जानकार वेद मूर्ति श्री निर्मल चेतन्यजी महाराज के मुखारविन्द से दिव्य प्रवचन दिनांक 8 मार्च, रविवार को सायं 5 से 7 बजे तक श्री तलाई वाले बालाजी मन्दिर परिसर मंदसौर पर होंगे। श्री बालाजी मंदिर ट्रस्ट (तलाई वाले) मन्दसौर के अध्यक्ष धीरेेन्द्र त्रिवेदी ने सभी धर्मालुजनों से इस दिव्य प्रवचन में उपस्थित होकर धर्मलाभ लेने की अपील की है।


संगीतों के गुरूओं की स्मृति में शास्त्रीय गायन का आयोजन सम्पन्न

मंदसौर। विगत दिनो कुशाभाउ ऑडिटोरियम में उस्ताद आर जे पसाना, पं पुष्पराज पांडेय संगीत समारोह के द्वितीय एवं अंतिम दिवस में शिष्यों आयुषी देशमुख, दीपेश लखेरा, एश्वर्य, देवेश्वर्य द्वारा राग यमन के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ तत्पश्चात श्री यशवंत वैष्णव द्वारा सोलो तबला का वादन तथा पं.कुमार गन्धर्व के पौत्र  पं. भुवनेश कोमकली द्वारा शास्त्रीय गायन में  राग केदार तथा एक  मीरा बाई के भजन की प्रस्तुती दी गई। अन्त में श्रीमती सन्नाली शर्मा द्वारा कत्थक नृत्य की खुबसूरत प्रस्तुती दी गई एवं ठुमरी से कार्यक्रम का समापन हुआ। उपरोक्त सभा में तबला संगत निशांत शर्मा एवं हारमोनियम संगत अतुल कुमार साकेत, दीपक खसरावल द्वारा दी गई।


दशपुर इनरव्हील ने लिया गौमाता को गोद

मन्दसौर। दशपुर इनरव्हील क्लब मंदसौर द्वारा श्री गोपाल कृष्ण गौशाला में एक गाय को गोद लिया गया। इस गाय के आहार की व्यवस्था क्लब द्वारा गुप्तदानदाता के सहयोग से की जाएगी।

इस अवसर पर गौशाला अध्यक्ष अनिल संचेती ने कहा कि श्री गोपाल कृष्ण गौशाला में गो माता की सेवा करने के लिये अधिक से अधिक सामाजिक संगठन आये। आपने कहा कि गौमाता की सेवा करना प्रभु की सेवा करने के समान है क्योंकि गाय में देवताओं का वास होता है।


नपा परिषद में अधिकार प्रत्यायोजित करने के खिलाफ कांग्रेस पार्षदो ने धारा 323 के तहत प्रस्तुत की याचिका

मंदसौर। भाजपा की परिषद द्वारा मनमाने तरिके से नपा परिषद के अधिकारो का प्रत्यायोजित करने के खिलाफ कांग्रेस पार्षदो ने कलेक्टर न्यायालय में याचिका प्रस्तुत करते हुये कलेक्टर मनोज पुष्प से मुलाकात की। जिला कांग्रेस अध्यक्ष श्री प्रकाश रातडिया, पूर्व विधायक श्री नवकृष्ण पाटील के साथ कांग्रेस पार्षदो ने कलेक्टर श्री मनोज पुष्प से मिल याचिका प्रस्तुत कर विशेष सम्मेलन 4 मार्च 2020 के संदर्भ में चर्चा की।

जिला कांग्रेस अध्यक्ष प्रकाश रातडिया ने कांग्रेस पार्षदो की ओर से याचिका प्रस्तुत करते हुये बताया कि नपा परिषद की बैठक में बिंदु क्रमांक 5,6, व 7 के तहत नगर पालिका के किरायेदारो की किरायेदारी के नामांतरण, निजी संपत्ति, मालिको के निधन पर उत्तराधिकार नामांतरण, लीज अवधि वृध्दि एवं भूमी भवन भूखंड के नामांतरण के अधिकार अध्यक्ष को प्रत्यायोजित किया गया है। उक्त प्रस्ताव विधि संगत नही हैं। धारा 78 में  स्पष्ट प्रावधान है कि अधिकारो का यह प्रत्यायोजन इस अधिनियम के अधीन बनाये गये नियमो के तहत नही आते है। नपाध्यक्ष श्री कोटवानी की परिषद द्वारा पारित प्रस्ताव दिनांक 23.10.2020 को राजपत्र में प्रकाशित अधिसूचना के अनुसार बनाये गये है उनमें उपरोक्त अधिकार प्रत्यायोजित नही हो सकते है।

इस अवसर पर पूर्व नपाध्यक्ष एवं पार्षद मोहम्मद हनीफ  शेख, कांग्रेस पार्षदगण रूपल अंशाशु संचेती, मुमताज अश्फाक मेव, संगीता शर्मा, रंजना सुदीप पाटील, इस्माईल मेव, विजय गुर्जर, दिपिका तरूण खिंची, नारायण कुमावत, डिकपालसिंह भाटी आदि उपस्थित थे।


सांई भक्तों की पालकी यात्रा पशुपतिनाथ मंदिर से 13 मार्च को होगी रवाना

जनप्रतिनिधि, गणमान्य महानुभाव समारोह पूर्वक कावड़ यात्रा को विदा करेंगे

मन्दसौर। प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी 27वीं सांई भक्तों की कावड़ यात्रा एवं पालकी यात्रा भगवान श्री पशुपतिनाथ मंदिर प्रांगण से 13 मार्च शुक्रवार को प्रातः 11.30 बजे समारोहपूर्वक शिर्डी के लिये रवाना होगी। श्री राजेश चावरे जावरा के नेतृत्व में ये यात्रा जाती है।  सांई भक्त मण्डल मंदसौर के सांई भक्त मोहनलाल सोनी एवं पं. अशोक त्रिपाठी ने बताया कि जावरा के श्री श्री 108 स्वामी श्री शिवनेशनजी महाराज की सद्प्रेरणा से विगत 26 वर्षों से श्री सांई माँ पालकी मण्डल मच्छापूर्ण हनुमान मंदिर जावरा एवं सांई भक्त मण्डल मंदसौर द्वारा आयोजित की जाती है।

कावड़ यात्रा को क्षेत्र के जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक रवाना करेंगे। 13 मार्च को रवाना होने वाले सांई भक्तों की 27वीं कावड़ यात्रा एवं पालकी यात्रा रामनवमी 2 अप्रैल, गुरूवार को शिरडी धाम पहुंचेगी जहां पांच नदियों के पवित्र जल से सांई बाबा का अभिषेक किया जाएगा। कावड़ यात्री मंदसौर के शिवना एवं गंगा का जल, खलघाट से नर्मदा का जल, शिरपुर व धूलिया के मध्य से ताप्ती नदी का जल, कोपरगांव से गोदावरी का जल एकत्र करेंगे। प्रदेश की सबसे बड़ी लगभग 800 कि.मी. इस पद यात्रा को भगवान श्री पशुपतिनाथ की पूजा अर्चना के बाद समारोह पूर्वक नगर के प्रमुख मार्गों पर स्वागत सत्कार के साथ रवाना किया जाएगा।


गीता भवन महिला सत्संग मण्डल ने मनाया फाग उत्सव

मन्दसौर। धर्मधाम गीता भवन में विगत दिवस गीता भवन के अध्यक्ष अर्न्त. संत स्वामी श्री रामदयालजी महाराज की आज्ञात से तथा ज्योतिषज्ञ लाडकुंवर दीदी के सानिध्य में प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी फाग उत्सव गीता भवन श्री कृष्ण मंदिर के समक्ष श्रद्धा व उत्साह के साथ मनाया।
श्री कृष्ण एवं राधा का रूप श्रृंगार बालिका नेहल तिवारी व हर्षिका बावेल ने किया। इस अवसर पर गीता भवन महिला सत्संग मण्डल की श्रीमती पुष्पा पाटीदार, विद्या उपाध्याय, अंजू तिवारी, नीता चौबे, कंचनबाई शर्मा, निर्मला माली, शिखा बावेल, मंजू पोरवाल सहित बड़ी संख्या में महिलाओं ने भाग लिया।


जवानों को ड्यूटी के दौरान तनाव से बचने के लिए नुस्खे बताए

पुलिस लाइन मन्दसौर में पतंजलि द्वारा तीन दिवसीय योग प्रशिक्षण

मन्दसौर। पतंजलि योगपीठ हरिद्वार एवं पुलिस परिवार के सहयोग से पुलिस जवानों को डीआरपी लाईन में योग का प्रशिक्षण दिया जा रहा है।
संस्था के राज्य कोर कमेटी सदस्य महेश कुमावत ने जवानों को योगिग, जोगिग, आसन, एक्यूप्रेशर आदि योगिक क्रियाये करवाई एवं कोरोना जैसे संक्रमण से बचने के लिए रोग प्रतिरोधक क्षमता कैसे बढ़ाई जाए उसके लिए जरूरी प्राणायाम बताएं।

जवानों को ड्यूटी के दौरान तनाव से बचने के लिए नुस्खे भी बताएं गये। रक्षित निरीक्षक अनिल कुमार राय, सूबेदार अनोखीलाल परमार, सूबेदार पूजा पाटीदार सहित अनेक अधिकारी योग प्रशिक्षण ले रहे है। योग प्रशिक्षण संस्था के हरिओम चौहान, सुशीला राठौर, मनीष नागदा आदि दे रहे है।


महाकवि कालिदास भारतीय साहित्य की दीपशिखा है- कलेक्टर पुष्प तिवारी की  भजन संध्या के साथ दो दिवसीय कालिदास समारोह सम्पन्न

मंदसौर।  महाकवि कालिदास समारोह के केफेटेरिया में मुख्य अतिथियों द्वारा पशुपतिनाथ के चित्र पर माल्यापर्ण एवं दिपप्रज्वलित कर किया शुभारंभ किया। संस्कृत पाठशाला के विद्यार्थियों ने मंगलाचरण के श्लोकों का उच्चारण किया। कालिदास संस्कृत अकादमी की वार्षिक पत्रिका दूर्वा का अतिथियों ने विमोचन किया। इस अवसर पर कलेक्टर मनोज पुष्प ने कहा कि महाकवि कालिदास भारतीय साहित्य की दीपशिखा है,  जिसकी ऊंचाई विश्व का कोई साहित्य स्पर्श नहीं कर सकता। मन्दसौर की पहचान भगवान पशुपतिनाथ के कारण है जिनका वर्णन कालिदास ने अपने ग्रन्थ मेघदूत में किया है। मेघदूत में शिवना का भी उल्लेख है और यह आयोजन शिवना तट पर ही हो रहा है।

विक्रम विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. बालकृष्ण शर्मा ने कहा कि महाकवि कालिदास ने साहित्य में मिट्टी की महक है उनकी हर रचना कालजयी है उनके विषय में प्रकृति का सौंदर्य और उसके संरक्षण का बोध भी निहीत है। उनकी सृजन क्षमता अदभुत है। कालिदास के साहित्य से यह स्पष्ट होता है कि संस्कृति सभ्यता का ननिहाल है। कार्यक्रम के दौरान कलेक्टर मनोज पुष्प, विक्रम विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. बालकृष्ण शर्मा, नगरपालिका अध्यक्ष  राम कोटवानी,  शासकीय महाविद्यालय जनभागीदारी समिति के अध्यक्ष राजेश रघुवंशी, पूर्व सांसद मीनाक्षी नटराजन, अनिल कुमार बारोड उज्जैन कालिदास कार्यक्रम प्रभारी एवं बडी संख्या में लोग उपस्थित थे।

सुप्रसिद्ध भजन गायक श्री तिवारी ने अपने सुमधुर भजनों की प्रस्तुति से श्रोताओं को मन्त्रमुग्ध कर दिया उनके साथी कलाकारों की प्रस्तुतियों को सराहा गया । भजन संध्या के साथ ही दो दिवसीय कालिदास समारोह का समापन हुआ।


पीसी एण्ड पीएनडीटी एक्ट के अंतर्गत, धर्मगुरूओं की कार्यशाल सम्पन्न

मंदसौर।  पीसी एण्ड पीएनडीटी एक्ट के अन्तर्गत धर्मगुरूओं की कार्यशाला सी.एम.एच.ओ सभाकक्ष मंदसौर में आयोजित की गई। कार्यशाला को संबोधित करते हुए सीएमएचओ डॉ ए.के. मिश्रा ने बताया कि मंदसौर जिले की जनसंख्या आंकडो के मुताबिक पिछले 10 वर्षो में मंदसौर जिले का लिंगानुपात 956 से बढकर 963 हो गया है। लिंगानुपात में सुधार हुआ है। लेकिन बच्चों का लिंगानुपात 946 से घटकर 927 प्रति 1000 हो गया है। इसमें सुधार की आवश्यकता है। इसलिये विभिन्न माध्यमों से कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे है। इसी श्रंखला में धर्मगुरूओं को इस चीज से अवगत कराया गया है। धार्मिक आयोजन में इस बात का समावेश किया जावे कि बेटी को प्राथमिकता दी जाकर जो समानता के अधिकार मिले है उन अधिकारों से समाज को अवगत कराया जावे। डॉ सौरभ मंडवारिया, पीसीपीएनडीटी एक्ट नोडल अधिकारी ने बताया कि गर्भधारण पूर्व और प्रसव पूर्व निदान तकनिक अधिनियम 1994 के तहत गर्भाधारण पूर्व या बाद लिंग चयन और जन्म से पहले कन्या भूण हत्या के लिये लिंग परिक्षण करना अपराध है। भ्रूण परिक्षण के लिये सहयोग देना व विज्ञापन करना कानूनी अपराध है। इसके तहत 03 से 05 वर्ष तक की जैल व 10 हजार से 1 लाख रूपये तक का जुर्माना हो सकता है। गर्भवती स्त्री का जबर्दस्ती गर्भपात करवाना कानूनन अपराध है, ऐसा करने पर आजीवन करावास की सजा हो सकती है। धारा 313 के तहत गर्भवती महिला की मर्जी के बीना गर्भपात करवाने वालो को आजीवन करावास या जुर्माने से भी दंडित किया जा सकता है। ब्रम्हाकुमारी ईश्वरिय विश्वविदयालय की संचालिका बहन सविता ने कहा कि बेटी को स्वीकार करे और बेटे के साथ-साथ बेटी को भी महत्व देवे। धार्मिक आयोजनों में समाज को प्रेरित करने का कार्य भी किया जावेगा। चेतन्य आश्रम से महंत स्वामी महेश चेतन ने कहा कि यदि जिला प्रशासन एवं धार्मिक संस्था मिलकर कार्य करती है तो बेटी बचाओं, बेटी पढाओं कार्यक्रम से समाज में अवश्य बदलावा आएगा ।


गैस एजेंसी पर नापतौल की कार्यवाही

मंदसौर।  कलेक्टर मनोज पुष्प के निर्देश में नापतौल और आपूर्ति विभाग के संयुक्त जॉच दल ने लक्की इण्डेन , गैस एजेन्सी डीलर आई.ओ.सी.एल. भानपुरा पर आकस्मिक जांच की गयी। जिसमें आपूर्ति विभाग द्वारा सिलेण्डर का स्टॉक का मिलान किया जो सही पाया गया और नापतौल विभाग के निरीक्षक भारत भूषण ने अवगत कराया की सिलिन्डरो में एल.पी.जी. गैस की सही मात्रा होने की जांच की गयी। जिसमें मात्रा में कमी पाये जाने और अन्य अनियमितताएं होने पर मै. लक्की इण्डेन गैस एजेंसी के विरूध्द विभागीय अधिनियम और नियमों के उलंघन का प्रकरण पंजीबध्द किया गया।
भारत भूषण निरीक्षक नापतौल मंदसौर ने उपभोक्ताओ से अपील की है कि गैस एजेंसी हॉकर से सिलिन्डर लेते समय बिना सील तौडे उसका तौल जरूर कराये और सही वजन का सिलिन्डर ही ले । किसी भी तरह की वजन में कमी पाये तो विभाग को सूचित करें । साथ ही गैस एजेंसीज मालिकों को निर्देशित किया गया कि वे सभी हॉकरो को तौल मशीन से ही तौलकर सही वजन का सिलिन्डर उपभोक्ताओ को प्रदान करे। सभी गैस एजेन्सीज नापतौल विभाग के अधिनियमों और नियमों का पालन करे और अन्य  जानकारीयो के लिये विभाग से भी संपर्क कर सकते है।


आपकी सरकार आपके द्वार शिविर आज

मंदसौर। आपकी सरकार आपके द्वार शिविर का आयोजन आज भानपुरा तहसील के ग्राम बाबुल्दा में दोपहर 2 बजे से आयोजित किया जाएगा। इस शिविर के अंतर्गत गांव पंचायत बाबुल्दा से जुड़ी पंचायतों एवं गांवो को शामिल किया गया है। इस शिविर के माध्यम से अधिक से अधिक हितग्राहियों को लाभ प्रदान किया जाएगा। साथ ही सभी विभागों द्वारा बारी-बारी से सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के बारे में बताया जाएगा। अतः अधिक से अधिक हितग्राही शिविर में पहुचकर सरकार की योजनाओं का लाभ प्राप्त करें।


सांसद निधि से 1 लाख 50 हजार रू प्रशासकीय एवं वित्तीय सहायता स्वीकृत

मंदसौर। मध्यप्रदेश शासन वाणिज्य उद्योग और रोजगार विभाग मंत्रालय द्वारा संसदीय क्षेत्र सांसद श्री सुधीर गुप्ता ने मंदसौर- नीमच की अनुशंसा से स्थानीय क्षेत्र विकास योजना अंतर्गत वर्ष 2019-20 के लिए नगर पिपल्यामंडी में खेलकूद उपस्कर एवं मल्टी जीम उपस्कर हेतु अटल सामाजिक सेवा समिति पिपल्यामंडी को 1 लाख 50 हजार रू की स्वीकृति प्रदान की गयी।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts