Breaking News

मंदसौर छोटी बड़ी खबरे : 1 Feb 2020

हत्या के आरोपी को दस वर्ष के कारावास एवं दस हजार रू. के अर्थदण्ड से दण्डित किया

मन्दसौर। पुलिस थाना सीतामऊ जिला मंदसौर के एक महत्वपूर्ण प्रकरण में माननीय तृतीय अपर सत्र न्यायाधीशरूपेश कुमार गुप्ता के द्वारा आरोपी दिनेश पिता मोहनलाल बलाई निवासी ग्राम सेदरामाता थाना सीतामऊ जिला मंदसौर को धारा 304 भाग-2, भादवि के तहत दस वर्ष के सश्रम कारावास की सजा एवं 10 हजार रू. के अर्थदण्ड से दण्डित किया तथा अर्थदण्ड अदा न करने पर छः माह के अतिरिक्त कारावास की सजा से दण्डित किये जाने का आदेश पारित किया है तथा धारा 323 भादवि के तहत तीन माह के सश्रम कारावास की सजा से दण्डित किये जाने का आदेश पारित किया है। लोक अभियोजक कांतिलाल राठौर ने बताया कि दिनांक 30 नवम्बर 2017 को आरोपी दिनेश पिता मोहनलाल बलाई निवासी ग्राम सेदरामाता का अपनी पत्नी से झगड़ा हो गया था, आरोपी दिनेश को समझाने उसका साड़ू कैलाश एवं उसका दोस्त मृतक मुकेश हरिजन आये थे, तो आरोपी दिनेश ने अपने घर के सामने कैलाश व मुकेश को लट्ठ से मारपीट कर कैलाश को स्वैच्छया उपहति व मुकेश की हत्या कारित करने के उद्देश्य से लट्ठ से मारपीट की, जिससे मृतक मुकेश को सिर व कैलाश को बायें हाथ पर कलाई, कमर, पीठ, पेट व पुठ्ठे पर चोंटे आई, जिससे आई चोंटों के कारण मुकेश की मृत्यु हो गई। जिस पर से पुलिस थाना सीतामऊ द्वारा आरोपी दिनेश पिता मोहनलाल बलाई के विरूद्ध अपराध क्र. 374ध्2017 अंतर्गत धारा 302 भादवि के तहत प्रथम सूचना पंजीबद्ध किया गया था, जिसमें अनुसंधान पूर्णकर आरोपी दिनेश पिता मोहनलाल बलाई के विरूद्ध माननीय न्यायालय मे चालान प्रस्तुत किया गया।
अभियोजन पक्ष की ओर से उक्त प्रकरण में कुल 14 साक्षियों के कथन कराये गये। माननीय न्यायालय ने अभियोजन द्वारा प्रस्तुत साक्षियों के कथनों एवं प्रकरण में समग्र साक्ष्य के विवेचन तथा अभियोजन के तर्कोे से सहमत होकर आरोपी को दोषसिद्ध पाते हुए धारा 304 भाग-2 भादवि के तहत दस वर्ष के सश्रम कारावास की सजा एवं 10 हजार रू. के अर्थदण्ड से दण्डित किया तथा अर्थदण्ड अदा न करने पर छः माह के अतिरिक्त कारावास की सजा से दंडित किये जाने का आदेश पारित किया है तथा धारा 323 भादवि के तहत तीन माह के सश्रम कारावास की सजा से दण्डित किये जाने का आदेश पारित किया है।


म.प्र. बेडमिंटन एसोसिऐशन द्वारा आयोजित

राज्य स्तरीय ओपन मास्टर्स बेडमिंटन प्रतियोगिता का हुआ समापन

मन्दसौर। म.प्र. बेडमिंटन एसोसिऐशन द्वारा आयोजित राज्य स्तरीय ओपन मास्टर्स (वेटरन्स) बेडमिंटन प्रतियोगिता का समापन हुआ। समापन समारोह में मुख्य अतिथि नपाध्यक्ष हनीफ शेख, अध्यक्षता कलेक्टर मनोज पुष्प, विशेष अतिथि पुलिस अधीक्षक हितेश चौधरी एवं जिला क्रिकेट एसो. अध्यक्ष मुकेश काला उपस्थित थेे। इस अवसर पर म.प्र. बेडमिंटन एसोसिऐशन के सेकेट्री अनिल चोगले, मुख्य रेफरी ब्रजेश गोड़ एवं मंदसौर संरक्षक विशाल गोयल, अध्यक्ष डॉ. अभय शुक्ला भी मंचासीन थे।

इस अवसर पर कलेक्टर श्री पुष्प ने कहा कि मंदसौर में खेल के प्रति जागरूकता है। यहां राज्य स्तर की प्रतियोगिताएं हर खेल की आयोजित हो रही है जिससे हर खेल के खिलाडि़यों को  आगे बढ़ने का मौका मिल रहा हैं।

पुलिस अधीक्षक श्री चौधरी ने कहा कि इस टूर्नामेंट में 50 साल से अधिक के उम्र के खिलाडि़यों में भी ऊर्जा एवं उत्सुकता देखी गई है जो प्रशंसनीय है। बेडमिंटन का खेल कुछ ही मिनटों में आपको एनर्जी प्रदान कर देता है। यह खेल फीट रहना सिखाता है।

एसोसिऐशन सचिव कुलदीपसिंह चौहान ने बताया कि फायनल में जो विजेता रहे उनमें एमडी 70 में धनीराम अहिरवाल व बसंत कुमार शिकारी भोपाल, एमडी 60 में शेखर गोपाल व दीपक श्रीवास्तव, एमडी 55 में कमल नवलानी व विनय रामचंदानी, एमएस 55 में विवेक आनंद टटवानी, एमडी-50 में पराग पंडित, राजेश तलवार, डब्ल्यूएस 50 में पुनम टटवाणी, एमएस 50 में पराग पंडित, डब्ल्यूडी-45 में आरती जैन व प्रीति जैन, एमडी 45 में सुधीर खरे व रजनीश मारन, डब्ल्यूएस 45 में रितु धानुका, एमएस 45 में सुधीर खरे, एक्सडी 40 में पवन प्रजापति व मीना राव, डब्ल्यूडी 40 में हीलल अब्बास जफारी व पवन प्रजापति, डब्ल्यूएस 40 में प्राची चौबे, एमएस 40 में कुनाल मकवाना, एक्सडी 35 में सत्येन्द्र होलकर व स्नेहल सोनकटे, डब्ल्यू 35 में रितु धानुका व शिवा मित्तल नीमच, एमडी 35 में कुणाल मकवाना व अमित सक्सेना, डब्ल्यूएस 35 में स्नेहल सोलकटे व एमएस 35 में सत्येन्द होलकर विजयी रहे।


रविदास जयंती पर कलश यात्रा एवं चल समारोह

मन्दसौर। 9 फरवरी, रविवार को मानवता के मसीहा समता मूल विचारधारा के पक्षधर संत शिरोमणी रविदास महाराज का 643वां जन्मोत्सव के अवसर पर भव्य कलश यात्रा एवं विशाल चल समारोह का आयोजन रविदास दरवाजा शहर मंदसौर किला रोड़ से प्रारंभ होकर शहर के प्रमुख मार्गों से होता हुआ रविदास मंदिर किला रोड़ पर समाप्त होगा।

उक्त जानकारी देते हुए रविदास जन्मोत्सव समिति के अध्यक्ष राजेश भारती एवं कोषाध्यक्ष राजू बामनिया ने बताया कि गत 50 वर्षांे से हमारे वरिष्ठजनों के मार्गदर्शन में रविदास जयंती को मनाते आ रहे है। इसी परम्परा का निर्वहन करते हुए इस वर्ष भी संत शिरोमणी मानवता के उद्घोषक रविदासजी महाराज का जन्मोत्सव बड़े हर्ष उल्लास के साथ मनाया जावेगा। समारोह को आकर्षक एवं भव्य रूप देने हेतु चल समारोह में 501 कलश की विशाल शोभायात्रा निकाली जावेगी। साथ ही राजस्थान प्रतापगढ़ का विशेष कलात्मक अखाड़े की शानदार प्रस्तुती के साथ महाराष्ट्र नासिक के विशाल ढोल आकर्षण के साथ ही हाथी, घोड़े, ऊँट, बग्गी के साथ विशाल शाही सवारी निकाली जावेगी।


युवाओ को रोजगार के लिये ठोस पहल नही- भाटी

मंदसौर। केन्द्रीय बजट ने एक बार फिर से देश के युवाओ, किसानो एवं औघोगिक क्षेत्र को मायुस किया है। बजट में न तो युवाओ के लिये रोजगार हेतु ठोस कदम है और नही किसानो की आय बढोत्तरी हेतु रोड मेप।

जिला कांग्रेस प्रवक्ता सुरेश भाटी ने केन्द्रीय बजट पर प्रतिक्रिया देते हुये कहा कि मोदी सरकार बार-बार स्कील इंडिया के लिये बजट में व्यवस्थाये तो कर रही है लेकिन कागज में रोजगार के अवसर बताये जा रहे है जबकी धरातल पर युवाओ की नौकरिया जा रही है। मंदी से निपटन हेतु बजट मे ठोस प्रावधान नही किये गये है। किसानो को पुरानी योजनाओं के तर्ज पर नवीन घोषणाये तो है लेकिन किसानो की आय दुगुनी कैसे होगी इस पर बजट मौन है। आधोगिक विकास  के पैमाने पर बजट में व्यवस्थाये नही होेने से रोजगार के अवसर बढने की संभावना ना के बराबर है। र्प्रस्तुत बजट ने देश के युवाओ, मध्यम वर्ग एवं किसानो को हतोत्साहित किया है।


सम्पादक संघ का जिलाध्यक्ष पदभार ग्रहण आज

मन्दसौर। समाचार पत्र सम्पादक संघ में नवनिर्वाचित जिलाध्यक्ष अनिल जोशी का पदभार ग्रहण समारोह एवं प्रतिमाह अनुसार पत्रकार सम्मलेन का आयोजन आज रविवार को नगरपालिका परिषद मन्दसौर के सभागार में आयोजित होगा। जिसमें मुख्य अतिथि कलेक्टर मनोज पुष्प, सुवासरा विधायक हरदीप सिंह डंग, खाद्य आपूर्ति निगम सदस्य मदनलाल राठौर, मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी सचिव विपिन जैन, पुलिस अधीक्षक हितेश चौधरी उपस्थित रहेंगे। इसी अवसर पर समाचार पत्र, पत्रिकाओं के सभी सम्पादक, पत्रकारों का मिलन समारोह भी आयोजित होगा।


जय भारत मंच द्वारा सेवानिवृत्त दो सैनिकों का किया गया सम्मान

मन्दसौर। जय भारत मंच द्वारा भारतीय सेना के सैनिक मंगलसिंह पटलावद एवं गिरीराजसिंह सिसौदिया सेमलियाकाजी के अपने 17 वर्षीय देश सेवा से सेवानिवृत्त होने के पश्चात् मंदसौर आगमन पर महाराणा प्रताप चौराहा पर भव्य स्वागत व अभिनन्दन किया गया। स्वागत पश्चात् दोनों सेवानिवृत्त सैनिकों के साथ जय भारत मंच एवं राजपूत समाजजन वाहन रैली के रूप में पुरे शहर में निकले। इस दौरान सैनिकों के परिवारजन भी उपस्थित थे। भारत माता चौराहा पर दोनों सैनिकों ने र्प्रतिमा पर माल्यार्पण भी किया। विभिन्न सामाजिक संगठनों, व्यापारी बंधुओं एवं गणमान्य नागरिकों द्वारा जगह-जगह पर स्वागत अभिनन्दन किया गया। यह रैली शहर के महाराणा प्रताप चौराहा से सरदार पटेल चौराहा, गांधी चौराहा, भारत माता चौराहा, सदर बाजार, पशुपतिनाथ मंदिर पहुंची जहां भगवान श्री पशुपतिनाथ का जलाभिषेक एवं दर्शन लाभ लिये।


लायंस को श्री पोरवाल के नेत्रदान प्राप्त

मन्दसौर। लायंस क्लब मंदसौर के पूर्व सचिव राजेश पोरवाल एवं रितेश पोरवाल के पूज्य पिताजी श्री ओमप्रकाश पोरवाल का निधन होने पर लायंस क्लब मंदसौर को मध्यरात्रि 2.30 बजे उनके नेत्रदान प्राप्त हुएं। डॉ. किशोर शर्मा ने नेत्रों को उत्सर्जित किया।


बाबा सत्यनारायण मोर्य ने बच्चों को सिखाये राष्ट्रभक्ति और स्वस्थ रहने के गुर

मन्दसौर। चित्र, संगीत, काव्य युक्त देशभक्ति से परिपूर्ण कार्यक्रम के लिये प्रसिद्ध अन्तर्राष्ट्रीय कलाकार बाबा सत्यनारायण मोर्य मुम्बई ने श्री तीन छत्री बालाजी धाम पर 1 फरवरी को नगर की विभिन्न शिक्षण संस्थाओं के लगभग 500 छात्रध्छात्राओं को विद्याध्ययन के समय किस प्रकार एकाग्रचित्त होकर अध्ययन करना चाहिये उदाहरण देकर बताया बरसात के समय मैदान में रखे घड़ों पर बादलों से पानी तो सब घड़ांे पर एक समान बरसता है परन्तु यह उन्हीं घड़ों में भरता है जो कि सीधे रहते है। जो घड़े औंधे पड़े रहते है उनमें पानी नहीं भरता। इसी प्रकार कक्षा में शिक्षक द्वारा पढ़ाते समय जिनका ध्यान शिक्षक की ओर लगा रहता है वह कक्षा में सबसे आगे रहता है।

बाबा श्री मोर्य ने मनोरंजन के साथ किस प्रकार अध्ययन किया जाये बताते हुए अपने शरीर किस प्रकार स्वस्थ रहे, स्मरण शक्ति बढ़े, आंखों पर चश्मा न लगे। इस संबंध में विश्व प्रसिद्ध योग ऋषि स्वामी रामदेव का जिक्र करते हुए आपने बच्चों को योग प्रशिक्षण भी दिया।

उल्लेखनीय है कि बाबा मोर्य का श्री तीन छत्री बालाजी धाम पर आयोजित 9 कुण्डीय श्री राम महायज्ञ महोत्सव में 1 फरवरी से 3 फरवरी तक रात्री 6 से 9 बजे तक कार्यक्रम होगा। यज्ञ प्रतिदिन प्रातः 8 से 12 बजे तक अपरान्ह 2 से 5 बजे तक हो रहा है।


गेहूं उपार्जन पंजीयन 100 से अधिक केंद्र बनाए – कलेक्टर

पंजीयन कार्य में किसानों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं होनी चाहिए

मन्दसौर। कलेक्टर मनोज पुष्प की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट चेंबर में गेहूं उपार्जन पंजीयन के संबंध में संबंधित विभागों की संयुक्त बैठक आयोजित की गई। बैठक के दौरान उन्होंने विभागों को निर्देश देते हुए कहा कि जिले में पंजीयन कार्य के लिए 100 से अधिक केंद्र बनाए जाए। पंजीयन कार्य में किसानों को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होनी चाहिए। पंजीयन कार्य एमपी किसान एप्प, ई-उपार्जन मोबाईल एप्प, पब्लिक डोमेन में ई-उजार्पन पोर्टल के माध्यम से किसान घर बैठे भी कर सकता है। इसका व्यापक प्रचार-प्रसार सब्जी मंडी, हाट बाजारो, व्हाट्सएप ग्रुप, सहकारी सोसायटी के ग्रुप, बैंक के ग्रुप, किसान मित्र ग्रुप, कृषि विभाग के ग्रुप एवं गांव में डौंडी पिटवा कर करें। प्रत्येक सोसाइटी में दो – दो केंद्र बनाया जाए। पंजीयन के साथ-साथ उपार्जन केंद्र भी बढ़ाई जाए। सभी उपार्जन केंद्रों पर प्रभारी अधिकारी भी बनाए जाएंगे। किसानों को किसी प्रकार की समस्या ना हो इसके लिए लैपटॉप का व्यापक रूप से उपयोग करें। ग्राम पंचायतों में जनपद पंचायतों के माध्यम से सचिवों की जो बैठक होती है उसमें पंजीयन के बारे में विस्तार से चर्चा करें एवं किसानों को बताएं, पंजीयन का कार्य तेजी से करें। जहां पर ज्यादा समस्या है वहां पर विशेष तौर पर ध्यान दिया जाए। जो केंद्र हैं उसके अलावा भी उप केंद्र बनाए जाए। किसानों को परिवहन व्यवस्था का ध्यान में रखते हुए उचित स्थान पर केंद्र शुरू किया जाए। उपार्जन के समय बारदान की पर्याप्त व्यवस्था हो इसके लिए अभी से व्यवस्था बनाकर रखी जाए। लापरवाही करने वाले अधिकारी कर्मचारी के विरुद्ध सख्त कार्यवाही की जाएगी। बैठक के दौरान कलेक्टर मनोज पुष्प, सीईओ जिला पंचायत ऋषभ गुप्ता, अपर कलेक्टर बी एल कोचले, जिला आपूर्ति अधिकारी, जिला सप्लायर अधिकारी, सहकारिता विभाग, बैंक के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।


जिला स्तरीय अल्पसंख्यक क्रियान्वयन समिति का गठन

मंदसौर। कलेक्टर मनोज पुष्प के आदेश मे भारत सरकार अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय नई दिल्ली के निर्देश के परिपेक्ष्य मे जिला स्तरीय अल्पसंख्यक 15 सुत्रीय क्रियान्वयन समिति का गठन किया गया है। जिसमें कलेक्टर श्री पुष्प अध्यक्ष, एवं सहायक संचालक पिछडा वर्ग तथा अल्पसंख्यक कल्याण सदस्यध् सचिव बनाया गया है। अध्यक्ष, सचिव को मिलाकर कुल 32 सदस्य समिति में है।


जिला पशु कल्याण समिति में विधायक श्री डंग शामिल

मंदसौर। जिला पशु कल्याण समिति के अध्यक्ष एवं कलेक्टर मनोज पुष्प द्वारा पशुपालन जिला मंदसौर की जिला पशु कल्याण समिति में विधायक हरदीप सिंह डंग को शामिल किया गया है।


जिला गोपालन एवं गौ संवर्धन समिति गठित

मंदसौर। जिला गोपालन एवं गौ संवर्धन समिति के अध्यक्ष एवं कलेक्टर मनोज पुरुष के आदेश से समिति का गठन किया गया है। पशुपालन विभाग की जिला गोपालन एवं गौ संवर्धन समिति में जिले के निर्वाचित विधायकों में से एक विधायक एवं दो अशासकीय सदस्य शामिल किए जाते हैं। इसमें विधायक श्री हरदीप सिंह डंग एवं दो अशासकीय सदस्य श्री ओमप्रकाश राठौर एवं श्री महेंद्र सिंह को नामांकित किया गया है।


नेशनल लोक अदालत 8 फरवरी को

मंदसौर। जिला विधिक सहायता अधिकारी ने बताया कि न्यायमूर्ति न्यायाधिपति, सर्वोच्च न्यायालय एवं कार्यपालक अध्यक्ष, राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण, नई दिल्ली के निर्देशानुसार वर्ष 2020  में माह फरवरी, अप्रैल, जुलाई, सितम्बर और दिसम्बर के द्वितीय शनिवार को नेशनल लोक अदालत का आयोजन किया जावेगा। पहली नेशनल लोक अदालत का आयोजन 8 फरवरी 20 को किया जाएगा। उक्त नेशनल लोक अदालत में न्यायालय में लंबित आपराधिक प्रकरण, एनआईएक्ट की धारा 138 के अंतर्गत चौक बाउंस प्रकरण, बैक रिकवरी संबंधी मामले, एमएसीटी के मामले, वैवाहिक प्रकरण, श्रम विवाद, भूमि अधिग्रहण के प्रकरण, विद्युत एवं जलकर संबंधी प्रकरण (चोरी के मामलों को छोडकर), राजस्व के प्रकरण, (जिला न्यायालय एवं उच्च न्यायालय में लंबित), विद्युत, जलकर संबंधी प्रीलिटिगेषन प्रकरण इत्यादि राजीनामा योग्य प्रकरणों को अधिक से अधिक संख्या में निराकरण हेतु रखा जावेगा। अतः संबंधित पक्षकार अधिक से अधिक संख्या में अपने प्रकरणों का निराकरण राजीनामे के माध्यम से कराकर उक्त लोक अदालत का लाभ उठावें।


5 फरवरी को विद्युत प्रदाय बंद रहेगा

मंदसौर। संभाग के कार्यपालन यंत्री एस.के. सूर्यवंशी ने बताया कि विद्युत संबधी आवश्यक कार्य एवं 33/11 केव्ही फीडर वितरण केन्द्र अंतर्गत 33 केव्ही गुजरबर्डिया 33 केव्ही आरआरबी मिड इंडिया 11 केव्ही मंदसौर-3 डीएचक्यु के अंतर्गत प्रातरू 10 बजे से 1 बजे तक कुल 3 घंटे विद्युत प्रदाय बंद रहेगा। जिसके अंतर्गत पशुपतिनाथ, बिलात्री, अफजलपुर, गुर्जरबर्डिया, हर्ष विलास, एवं अग्रसेन नगर प्रभावित होगे।


आम बजट विकास के रथ को उन्नति की और ले जाने वाला  – चंदवानी

मन्दसौर। भारतीय जनता पार्टी पूर्व मण्डल अध्यक्ष नरेश चंदवानी ने बताया कि वित्तीय वर्ष 2020, 2021 आम बजट देश के विकास को गांव गरीब, किसान, मजदूर, व्यापारी, उद्योगपति, तथा सभी वर्गों के अनुकूल बजट मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के दूसरे बजट में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश किया गया है। आपने बताया की इस बजट में शिक्षा, स्वास्थ्य, इंफ्रास्ट्रक्चर तथा आमजन के हितार्थ के लिए बजट पेश किया गया है। आने वाले 5 वर्षों में 100 लाख करोड रुपए का का खर्च इंफ्रास्ट्रक्चर पर किया जाएगा। साथ ही स्वास्थ्य के लिए 66000 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे तो वही शिक्षा के लिए लगभग एक लाख करोड़ रुपए का प्रावधान किया गया है। किसानों की आय दुगनी हो इसके अंतर्गत आयात पर कर की दर बढ़ा दी है एवं किसान हितैषी कदम उठाए गए हैं। देश में साइबर सुरक्षा बढाने पर जोर। एक लाख ग्राम पंचायतों को फाइबर कनेक्शन से जोड़ा जाएगा। इससे गांव का विकास भी तेज गति से होगा।


शिवना नदी को साफ बनाने हेतु तृतीय जल सत्यागृह आज

अभियान के अंतर्गत शिवना के ठंडे जल में खड़े रहकर किया जायेगा सत्यागृह

मंदसौर।  शिवना हमारी माँ है, हमें अमृत के समान जल पिलाती है हमारी जीवन रक्षा करती है। हमारी इसी माँ के तट पर रहकर हमें फलने-फूलने का अवसर प्राप्त हुआ है। आज इसकी दुर्दषा पर आंसू बहाना नहीं वरन् संघर्श करना आज की अनिवार्य आवष्यकता है। राश्ट्रपिता महात्मा गॉंधी सत्याग्रह का जो हथियार हमें दिया है इसी के प्रयोग से हमें प्रषासन व जनप्रतिनिधियों को शिवना को निर्मल व पावन पवित्र बनाने के कार्य को प्राथमिकता से करने हेतु मजबूर करना होगा। 2 फरवरी रविवार को सामाजिक संगठनों द्वारा तृतीय जल सत्याग्रह शिवना के जल में दोप. 1 से 2 बजे तक आधे बदन तक खड़े रहकर किया जायेगा। विस्तृत जानकारी देते हुए निर्मल शिवना जन अभियान के प्रभारी श्री राजाराम तंवर ने बताया कि रविवार को गायत्री परिवार, दषपुर जागृति संगठन, ब्रह्य परिशद्, वाल्मिकी समाज, भारत स्वाभिमान मंच, मिषन मंदसौर, जय भारत मंच, भारतीय गौरक्षा वाहिनी सहित नगर के अनेक संगठन माँ शिवना को बचाने के इस सत्यागृह में भाग लेंगे। श्री तंवर ने बताया कि यह सत्यागृह शिवना को पूर्ण षुद्ध होने तक प्रति रविवार चलता रहेगा और इसे और अधिक प्रखर रूप दिया जायेगा। सत्यागृह के अवसर पर प्रषासन के प्रतिनिधि को मध्यप्रदेष के मुख्यमंत्रीजी के नाम शिवना मैया के तट पर समस्त आमजनों के समक्ष षिवना षुद्धि हेतु ज्ञापन दिया जायेगा।  प्रषासन से मांग की जायेगी की शिवना को पूर्ण निर्मल बनाने हेतु यथाषीघ्र कार्ययोजना बनाई जाकर प्रारंभ किया जाये।

About The Author

I am Brajesh Arya

Related posts